भंडारे के साथ संपन्न होगा श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ

Sasaram News - नगर पंचायत अंतर्गत हरिहरगंज स्थित मेला परिसर में आयोजित श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ के मंडप की परिक्रमा के लिए...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:31 AM IST
Nasriganj News - shri lakshmi narayan mahayagya will be concluded with bhandare
नगर पंचायत अंतर्गत हरिहरगंज स्थित मेला परिसर में आयोजित श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ के मंडप की परिक्रमा के लिए गुरुवार से ही लोगों की भीड़ उमड़ रही है। शुक्रवार की सुबह स्थानीय प्रखंड के अलावा काराकाट, राजपुर और दाऊदनगर प्रखंड के सैंकड़ों गांवों से हजारों लोग यज्ञ स्थल पर पहुंचे और घंटों मंडप की परिक्रमा की। यज्ञ स्थल पर कुल पांच कुंड बनाए गये हैं। जिसमें लोग पूजा अर्चना भी कर रहे हैं। वहीं यज्ञ स्थल के निकट मेले जैसा नजारा देखने को मिल रहा है। लोग विभिन्न प्रकार के व्यंजन के दर्जनों स्टाॅल पर अपने मनपसंद पकवान का आनंद ले रहे हैं। वहीं परिजनों के साथ आए बच्चों को आकर्षित करने के लिए खिलौने की दुकानें भी सजाई गई हैं। यज्ञ समिति के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि अाषाढ़ पूर्णिमा से शुरू चतुर्मास प्रवचन श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ के अंतिम दिन पूर्ण आहुति एवं भंडारे के साथ 13 अक्तूबर को संपन्न होगा।

यज्ञ के दौरान वृंदावन से आए प्रमुख पूजारी श्री अर्जुन आंनद जी महाराज का दोपहर में भगवत होता है और रात में लोग रास लीला का आनंद उठाते हैं। मौक पर यज्ञ समिति के उपााध्यक्ष भोला प्रसाद, पवन कुमार, नीरज कुमार, ललन पंडित, रामदास, चेतक, राणा, सुुशील एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

X
Nasriganj News - shri lakshmi narayan mahayagya will be concluded with bhandare
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना