बावन बीघा में फैले तालाब का होगा जीर्णोद्धार

Sasaram News - सिटी रिपोर्टर|सासाराम/दिनारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रस्तावित जल-जीवन-हरियाली यात्रा की तैयारी जिले में...

Dec 04, 2019, 09:10 AM IST
Rohtas News - the pond spread in bawan bigha will be renovated
सिटी रिपोर्टर|सासाराम/दिनारा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रस्तावित जल-जीवन-हरियाली यात्रा की तैयारी जिले में शुरू हो गई है। सीएम के कार्यक्रम के संभावित स्थल चयन को ले मंगलवार को अधिकारियों का दल दिनारा पहुंचा। डीएम पंकज दीक्षित के नेतृत्व में पहुंचे दल ने बलदेव उच्च विद्यालय के पास स्थित विशाल तालाब एवं मैदान का निरीक्षण किया। दल में डीडीसी सुरेंद्र प्रसाद, जिला पंचायती राज पदाधिकारी अजय मिश्रा, एसडीएम बिक्रमगंज, विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता एवं अन्य अधिकारी शामिल थे। जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत दिनारा के बलदेव उच्च विद्यालय के पास स्थित विशाल तालाब का जीर्णोद्धार किया जाना है। बताते हैं कि तालाब 52 बीघा में है और यह राज्य के बड़े तालाबों में शामिल है।

यहां वृक्षारोपण का कार्य भी किया जा रहा है। इसी को देखते हुए इसे सीएम के यात्रा के कार्यक्रम स्थल के रूप में चयनित किया जा सकता है। अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का प्रत्येक दृष्टि से निरीक्षण किया और बीडीओ दिनारा एवं सीओ दिनारा काे कई निर्देश दिए। बताते हैं कि कुछ अन्य स्थलों पर भी सीएम के यात्रा के लिए विचार किया जा सकता है। उसमें करगहर प्रखंड का पिपरी गांव भी शामिल है।

तालाब का निरीक्षण करते डीएम व अन्य।

पोखरे के चारों तरफ बनेगा आकर्षक पार्क

सीएम नीतीश कुमार ने गत मंगलवार से बगहा से जल-जीवन-हरियाली योजना के प्रथम चरण से शुरूआत की है। जल जीवन हरियाली के तहत बालदेव उच्च विद्यालय तलाब के सौन्दर्यीकरण को लेकर मंगलवार को डीएम रोहतास पंकज दीक्षित ने पूरे महकमे के साथ निरीक्षण किया। पोखरा के सौन्दर्यीकरण के संबंध में आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि पोखरे के चारों तरफ आकर्षक पार्क के साथ लोगों के टहलने के लिए पार्क पथ, बैठने के लिए बेंच, झूला, फव्वारे लगेंगे।

X
Rohtas News - the pond spread in bawan bigha will be renovated
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना