• Hindi News
  • Bihar
  • Sasaram
  • Nasriganj News the training that you are given to people is the mantra of grooming the future of children

आपलोगों को जो प्रशिक्षण दिया गया है वह बच्चों का भविष्य संवारने का मंत्र है

Sasaram News - सिटी रिपोर्टर | बिक्रमगंज सदर अनुमण्डल के नासरीगंज स्थित किसान भवन परिसर में एनआईओएस के तरफ से संचालित डीएलएड...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 04:40 AM IST
Nasriganj News - the training that you are given to people is the mantra of grooming the future of children
सिटी रिपोर्टर | बिक्रमगंज सदर

अनुमण्डल के नासरीगंज स्थित किसान भवन परिसर में एनआईओएस के तरफ से संचालित डीएलएड प्रशिक्षण के समापन पर विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। यह सम्मान समारोह कोऑर्डिनेटर उम्मत रसूल के अध्यक्षता में हुई। जबकि मंच संचालन शैलेश कुमार ने किया।

कार्यक्रम का उद्घाटन जिला पार्षद रूमा सिंह,उपप्रमुख विकास सिंह, पूर्व जिला पार्षद अनिल सिंह, पूर्व जिलापार्षद दारा यादव, डीपीओ भभुआ अक्षय कुमार पांडेय, सांसद प्रतिनिधि रवि कुमार गांधी, कोऑर्डिनेटर उम्मत रसूल,आप पार्टी के जिला सचिव सर सैयद जहाँ ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। कार्यक्रम की शुरुआत वन्दना,शिला,रूबी,पूजा,रौशनी ने स्वागत गीत से की। आयोजकों द्वारा मुख्य अतिथियों को अंग वस्त्र ,डायरी व फूलो के माला से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर उपप्रमुख विकास सिंह ने कहा कि आप लोगों को जो प्रशिक्षण दिया गया है,वह एक भविष्य संवारने का मंत्र है। अपना व अपने छात्रों को आप जब अपने विद्यालय में जाएंगे तो इसी प्रशिक्षण के बदौलत अपने छात्रों को उत्तम शिक्षा दे पाएंगे। पूर्व जिलापार्षद अनिल सिंह ने कहा कि अगर आप ईमानदारीपूर्वक शिक्षा देंगे तो बच्चा अच्छी शिक्षा प्राप्त कर एक सफल भारत के निर्माण में अपना सहयोग करेगा। वही जिला पार्षद दारा यादव ने कहा कि आपलोगों को जो प्रशिक्षण दिया गया है वह एक बच्चों के भविष्य संवारने का एक मंत्र है,इसके तहत बच्चों को उत्तम शिक्षा दे पाएंगे। कार्यक्रम के आयोजक में मुख्य रूप से सरोज,रोजी,कुश,कृष्णा,अनिल,अभिनाश शामिल थे। पुरूष प्रशिक्षुओं के द्वारा शराब मुक्ति पर नुकड़ नाटक का किया गया।वही महिला एवम पुरूष प्रशिक्षुओं के गीत संगीत के माध्यम से कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को मन मोहित किया गया। मौके पर सीआरसीसी अरविंद विद्यार्थी,आरपी राखी,संतोष कुमार,बीआरपी ज्योति सुमन,शिक्षक ओमप्रकाश सिंह,बिन्दु प्रसाद,अब्दुल माजिद,दिग्विजय सिंह,नेसार अहमद समेत कई प्रशिक्षु मौजूद थे।

X
Nasriganj News - the training that you are given to people is the mantra of grooming the future of children
COMMENT