पुलवामा हमले में शहीद जवानों को जिले भर में दी गई श्रद्धांजलि

Sasaram News - अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद डेहरी नगर इकाई द्वारा डालमियानगर शक्ति मंडप के प्रांगण में बीते वर्ष 14 फरवरी को...

Feb 15, 2020, 09:05 AM IST
Nauhtta News - tributes paid to soldiers killed in pulwama attack across the district

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद डेहरी नगर इकाई द्वारा डालमियानगर शक्ति मंडप के प्रांगण में बीते वर्ष 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए जवान वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी गई।कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों नेसैनिकों को सम्मान देते हुए शहीद हुए सैनिकों के सामूहिक तैल चित्र पर उनको पुष्प अर्पित करश्रद्धांजलि दिया । कार्यक्रम में उपस्थित जगजीवन कॉलेज डेहरी के प्रो0 हरेंद्र पांडेय ने छात्रों को संबोधित करते हुए बताया कि आज के परिवेश में जरूरत है युवा अपने कर्तव्य को समझे और इस श्रद्धांजलि सभा में शपथ ले कि यथा संभव वो अपना योगदान राष्ट्रहित में देंगे। वहीं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के धर्मेन्द्र कुमार ने देश भक्ति गीतों के माध्यम से पूरे सभा को मंत्रमुग्ध कर दिया। अभाविप के छात्र नेताओं ने कहा कि भारत युवाओं का देश है और विद्यार्थी परिषद देश के सभी युवाओं को राष्ट्र पुर्ननिर्माण के मुख्य धारा से जोड़ने का निरंतर प्रयास करते रहती है।अभाविप वीर शहीदों एवं उनके राष्ट्रवादी सोच से पूरे भारत में हवा की तरह फैला कर रख देगी। कार्यक्रम में मुख्य रूप से डालमियानगर थाना के एएसआई विजय कुमार दुबे, विश्वहिंदू परिषद के जिला सह प्रमुख भोला चौहान ,बजरंग दल नगर संयोजक धर्मवीर सिंह, दीपक कुमार, मनु कुमार, आयुष प्रभाकर, अभिषेक सिंह एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

शहीदों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की हुई शुरुआत

आवासीय बाल प्रतियोगिता निकेतन स्कूल छनहा में पुलवामा में शहीद हुए जवानों की मनाई गई शहादत

राजपुर में जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमने में मारे गए सीआरपीएफ के जवानों की पहली बरसी आवासीय बाल प्रतियोगिता निकेतन स्कूल छनहा में छात्र शिक्षकों ने शहादत दिवस के रूप में मनाई। शहादत दिवस संस्था के निदेशक विपिन कुमार के नेतृत्व में छात्र शिक्षकों ने सर्व प्रथम विद्यालय पहुंच वीर जवानों को याद करते हुए उनके श्रद्धांजलि में 2 मिनट का मौन रखा। छात्र छात्राओं ने शहीदों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इस अवसर पर संस्था के शिक्षक सौरव कुमार, नेहा सागर, सत्येंद्र कुमार, जय किशन प्रसाद ,छोटू कुमार, प्रिया कुमारी ,सुप्रिया कुमारी ,पूजा कुमारी आदि शामिल रहे।

अकोढ़ीगोला के गायत्री मैरेज हाल में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

अकोढ़ीगोला के प्रेम नगर के समीप गायत्री मैरेज हाल के प्रांगण में पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन करणी सेना के सदस्य विष्णु पद सिंह की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। श्रद्धांजलि सभा मे शालू सिंह, अमित सिंह, अम्बुज प्रताप सिंह, अभिषेक सिंह, रॉबिन सिंह, संजय तिवारी, विनीत पांडेय, प्रीतिश राज, कृष्ना सिंघानिया, ओम प्रकाश सिंह आदि मौजूद थे।

पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को दी गयी श्रद्धांजली

आतंकी हमले में एक वर्ष पूर्व पुलवामा मे शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को शुक्रवार को नौहट्‌टा में श्रद्धांजली दिया गया। श्रद्धांजली सभा का आयोजन नौहट्टा उच्च विद्यालय एसएसएस कंबेरियन विद्यालय में दिया गया। श्रद्धांजली समारोह में नौहट्टा उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक अजय सिंह ने छात्रों को बताया कि पाकिस्तान द्वारा आतंकवादियों की सहायता से इसी दिन अचानक हमला बोलकर मार दिया था। जिसका बदला भी हमारी सरकार ने जबरदस्त ली थी। इस अवसर पर शहीदों के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की गई तथा उनके आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। मौके पर ओमप्रकाश सिंह, दयाशंकर, आनंद भूषण पीयूष, मदन कुमार, भगवान सिंह आदि थे ।

पुलवामा हमले में शहीद को श्रद्धांजलि देते बच्चे।

X
Nauhtta News - tributes paid to soldiers killed in pulwama attack across the district

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना