केंद्रीय मंत्री ने सीएस को वेलनेस सेंटर का नाम बताने को कहा, पर नहीं बता पाए / केंद्रीय मंत्री ने सीएस को वेलनेस सेंटर का नाम बताने को कहा, पर नहीं बता पाए

Sasaram News - केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री व बक्सर सांसद अश्विनी चौबे “आपका सेवक आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत शनिवार को...

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 05:06 AM IST
Sasaram News - union minister asked cs to name the wellness center but could not tell
केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री व बक्सर सांसद अश्विनी चौबे “आपका सेवक आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत शनिवार को रोहतास पहुंचे। दिनारा प्रखंड के सांसद आदर्श ग्राम खनिता गांव में दौरे के पूर्व मंत्री ने सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता की। मंत्री ने केंद्र सरकार के आयुष्मान भारत व योजनाओं की जानकारी दी। मंत्री ने बताया कि आयुष्मान भारत के तहत खनिता गांव में गोल्डेन कार्ड वितरण की शुरुआत करेंगे। बताया जिले में 4 वेलनेस सेंटर भी शुरू किए जाएंगे। पीसी में मौजूद सिविल सर्जन जनार्दन शर्मा से वेलनेस सेंटर का नाम बताने को कहा, लेकिन सीएस वेलनेस सेंटर का नाम नहीं बता पाए। मंत्री ने भी बात को टालना चाहा, परंतु जब संवाददाता ने सीएस से नाम बताने पर जोर दिया, तो उन्होंने माना कि वे भूल गए हैं।

प्रेसवार्ता में मौजूद केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री।

आदर्श ग्राम बड़ौरा का काम पूरा नहीं

मंत्री ने बताया कि सांसद आदर्श ग्राम बड़ौरा का काम पूरा कर लिया गया है। इस पर भास्कर ने पूछा कि बड़ौरा में 7 लाख की लागत से बने जिम में कसरत का कोई सामान नहीं खरीदा गया है। इस पर मंत्री ने बताया कि दो-दो बार टेंडर कैंसिल होने के कारण सामान नहीं खरीदा गया, परंतु जल्द खरीद होगी। बड़ौरा उपस्वास्थ्य केंद्र के नहीं खुलने की बात को मंत्री ने नकार दिया।

धान खरीद का लक्ष्य कम होने पर जवाब नहीं

प्रेसवार्ता में मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने धान का समर्थन मूल्य डेढ़ गुना कर दिया है। इस पर इस संवाददाता ने बताया कि रोहतास जिले में धान खरीद का लक्ष्य घटा दिया गया है। गत वर्ष 2 लाख 10 हजार मैट्रिक टन से इस वर्ष घटा कर मात्र 83 हजार मैट्रिक कर दिया गया है। ऐसे में किसान को समर्थन लाभ कैसे मिलेगा, जब धान खरीदा हीं नहीं जाएगा।

तीनों राज्यों में बनेगी भाजपा की सरकार

राजस्थान, मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ में चुनाव के बाद प्रसारित एक्िजट पोल के नतीजों पर कहा कि 11 दिसंबर का इंतजार कीजिए। तीनों राज्यों में भाजपा सरकार की वापसी होगी। कहा कि वे अगला लोकसभा चुनाव बक्सर से ही लडेंगे।

X
Sasaram News - union minister asked cs to name the wellness center but could not tell
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना