120 मतदान केंद्रों पर वीडियो कैमरा लगाए गए, 35 केंद्रों से वेबकास्टिंग

Sasaram News - सातवें चरण के मतदान के लिए प्रचार कार्य शुक्रवार शाम समाप्त हो गया। इसी के साथ ही मतदान की उल्टी गिनती शुरू हो गई।...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:21 AM IST
Sasaram News - video cameras installed at 120 polling stations webcasting from 35 centers
सातवें चरण के मतदान के लिए प्रचार कार्य शुक्रवार शाम समाप्त हो गया। इसी के साथ ही मतदान की उल्टी गिनती शुरू हो गई। जिले में 2214 बूथों पर रविवार को मतदान होना है। मतदान की तैयारी को ले डीएम पंकज दीक्षित एवं एसपी सत्यवीर सिंह ने प्रेसवार्ता कर मतदान के तैयारियों की जानकारी दी। डीएम ने कहा भयमुक्त वातावरण में अधिक-अधिक से लोग मतदान करें। उन्होंने लोगों से अपील की गर्मी को देखते हुए सुबह में मतदान करें, तभी मतदान का प्रतिशत बेहतर होगा। कहा कि कोई भी मतदाता अपने दो पहिये या चारपहिए वाहन से मतदान के लिए जा सकता है, लेकिन मतदान केंद्र से 200 मीटर की दूरी पर गाड़ी पार्क करनी होगी। डीएम ने बताया कि चुनाव प्रचार के दौरान जिले में अाचार संहिता के उल्लंघन के मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें आइपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिले में 315 माइक्रो आब्जर्वर तैनात किए गए हैं, जबकि 120 मतदान केंद्रों पर वीडियो कैमरा लगाए गए है एवं 35 मतदान केंद्रों से वेबकास्टिंग की जाएगी।

मौके पर एसपी ने मतदान में सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी दी। एसपी ने बताया कि जिले में 110 नक्सल बूथ चिह्नित किए गए हैं, जबकि क्रिटिकल बूथों की संख्या भी 1104 है। सामान्य बूथों की संख्या 1000 है। सभी नक्सल प्रभावित बूथों पर पारा मिलिट्री फोर्स की तैनाती होगी। क्रिटिकल बूथों पर भी पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात रहेंगे। सामान्य बूथों पर स्टेट पुलिस फोर्स रहेगी। एसडीपीओ-एसडी अपने फोर्स के साथ निरंतर निगरानी रखेंगे। उड़ना दस्ता टीम भी बनाई गई है, जो किसी भी तरह के गड़बड़ी की सूचना पर तत्काल कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा कि किसी भी परिस्थिति से निपटने की पूरी तैयारी है। पुलिस कमजोर तबके में कांफिडेंस बिल्डिंग का भी काम कर रही है। किसी भी तरह के डराने-धमकाने पर तुरंत कार्रवाई होगी। एसपी ने लोगों से निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की। प्रेस वार्ता में वरीय प्रभारी चेत नारायण राय एवं डीपीआरओ किशोर आनंद भी मौजूद थे।

प्रेस वार्ता करते डीएम-एसपी।

मतदान कर्मियों ने दिया योगदान, आज बूथों के लिए होंगे रवाना

सिटी रिपोर्टर | सासाराम

सातवें चरण में मतदान के लिए जिले में मतदान कार्य को लेकर चुनाव ड्यूटी में लगाये गये कर्मियों ने शुक्रवार को अपना योगदान दिया। जिले के सातों विधानसभा क्षेत्रों के प्रखंड मुख्यालय में निर्धारित स्थल पर योगदान दिया। जिले में कुल 10406 मतदान कर्मी लगाए गए हैं। ज्ञात हो कि कर्मियों को बैच नंबर पूर्व में ही अलाट कर दिया गया था। आज योगदान के एक बैच के

कर्मियों का एक-दूसरे से परिचय हुआ। इसके बाद बैच के मतदान कर्मियों को कामन मैटरियल उपलब्ध करा दिया गया। जिसमें स्टेशनरी, मेडिकल किट एवं आवश्यकता के अन्य सामान हैं। शनिवार को उनको स्पेशल पैकेट उपलब्ध कराया जाएगा। जिसमें उनके मतदान केंद्र के मतदाताओं की सूची होगी। साथ हीं इन कर्मियों को शनिवार को अंतिम नियुक्ति पत्र के साथ चुनाव ड्यूटी के बदले नकद राशि भी उपलब्ध कराई जायेगी, साथ हीं इन कर्मियों को चुनाव सामग्री भी उपलब्ध करा दी जायेगी इसके बाद ये मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दिए जायेंगे। उल्लेखनीय कि जिले में आने वाले तीनों लोकसभा क्षेत्रों सासाराम, काराकाट एवं बक्सर में मतदान रविवार को होना है। जिला मुख्यालय में सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में कर्मियों ने योगदान किया। कंप्यूटर हैंग के कारण कुछ कर्मियों में असंतोष भी दिखा। एसडीएम राजू कुमार गुप्ता ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशन के अनुरूप 48 घंटे पूर्व मतदान कर्मियों ने योगदान किया, अब इन्हें शनिवार को नियुक्ति पत्र दिया जायेगा।

कुल मतदान कर्मी - 10406

पीओ 2446

पी 1 2446

पी 2 2757

पी 3 2757

Sasaram News - video cameras installed at 120 polling stations webcasting from 35 centers
X
Sasaram News - video cameras installed at 120 polling stations webcasting from 35 centers
Sasaram News - video cameras installed at 120 polling stations webcasting from 35 centers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना