संझौली में बंध्याकरण के बाद घर पहुंचते ही महिला की मौत

Sasaram News - संझौली पीएचसी में एक महिला की बंध्याकरण के बाद घर पर जाकर मौत हो गई। महिला की मौत के बाद परिजनों में आक्रोश है। इसकी...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:15 AM IST
Snjuli News - woman39s death after reaching home after sterilization in sanzhou
संझौली पीएचसी में एक महिला की बंध्याकरण के बाद घर पर जाकर मौत हो गई। महिला की मौत के बाद परिजनों में आक्रोश है। इसकी पुष्टि करते हुए पीएचसी प्रभारी सुधीर कुमार ने बताया की अकोढ़ीगोला थाना क्षेत्र के नावाडीह गांव निवासी राजू साह की 30 वर्षीय प|ी अनिता कुमारी की मौत हो गई। वह अपने मायके तिलई गांव में पिता नरेंद्र साह के घर पर आई हुई थी। 6 जुलाई को ही अनिता कुमारी की डिलेवरी संझौली पी एच सी में हुई थी। उसके बाद जनसंख्या नियंत्रण पखवाड़ा में इनका 11 जुलाई को बंध्याकरण किया गया। अगले दिन अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। महिला तिलई गांव अपने मायके चली गई। लेकिन घर पर जाकर उक्त महिला की एकाएक तबीयत बिगड़ी और मौत हो गई।

पीएचसी प्रभारी ने बताया कि जनसंख्या पखवाड़ा में बंध्याकरण के बाद मौत पर मृतक के आश्रितों को दो लाख रुपए दिए जाने का प्रावधान है। उन्होंने बताया कि मृतक के आश्रितों को 50 हजार तत्काल एवं जांच के बाद 1 लाख 50 हजार मिलेंगे। उसकी मृत्यु प्रमाण पत्र बनने के बाद यह राशि दी जाएगी।

X
Snjuli News - woman39s death after reaching home after sterilization in sanzhou
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना