24 टीमों ने जिले के सरकारी अस्पतालों में मिल रहीं सुविधाओं का जाना हाल

Shekhapura News - जिले में संचालित सरकारी अस्पतालों का जमीनी हकीकत की जानकारी एकत्रित करने को डीएम के निर्देश के आलोक में गठित 24...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 06:21 AM IST
Ariyri News - 24 teams know the facilities available in government hospitals of the district
जिले में संचालित सरकारी अस्पतालों का जमीनी हकीकत की जानकारी एकत्रित करने को डीएम के निर्देश के आलोक में गठित 24 टीमों ने एक साथ विभिन्न अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया। शुक्रवार को इस दौरान सदर अस्पताल के साथ ही, छह प्रखंडों में संचालित स्वास्थ्य केंद्रों के अलावे 17 अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्रों की औचक जांच की गई। प्रधान सचिव के निर्देश के आलोक में जांच के दौरान पाई गई कमियों की रिपोर्ट डीएम को सौंपी जायगी। जिससे राज्य सरकार को अवगत कराया जायगा। सदर अस्पताल में निरीक्षण को पहुंचे डीडीसी सत्येंद्र प्रसाद सिंह ने विभिन्न वार्डों का औचक निरीक्षण किया और अस्पताल की व्यवस्था को देखा। इस बाबत डीडीसी ने बताया कि डीएम के निर्देश के आलोक में गठित टीम के द्वारा जाँच की जा रही है। उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में हॉस्पिटल में मिल रही सुविधाओं के साथ ही हॉस्पिटल की साफ-सफाई व दवा की उपलब्धता, वितरण आदि कामकाज को भी देखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में छोटी-मोटी त्रुटियों के साथ ही साफ सफाई में थोड़ी बहुत लापरवाही देखी गई है। उन्होंने बताया कि यहां आउटडोर में सुविधा बढ़ानी होगी। इसके लिए रिपोर्ट के माध्यम से अवगत कराया जायगा। सदर अस्पताल में निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉ.वीर कुंवर सिंह, पिरामल फाउंडेशन के प्रतिनिधि विशाल के साथ ही सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ शरद चंद्र, अस्पताल प्रबंधक संतोष कुमार आदि मौजूद थे।

सदर अस्पताल, 06 पीएचसी और 17 अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्रों की गई जांच

सदर अस्पताल में जांच करते डीडीसी।

एक साथ औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप

जिले के सभी अस्पतालों में एक साथ पदाधिकारियों के औचक निरीक्षण से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप व्याप्त रहा। इस दौरान जिसे जहां खबर मिली लापरवाह कर्मी भी अपने डयूटी स्थल पर पहुंचने में ही अपनी भलाई समझी। शहर के गिरिहिंडा सदर पीएचसी में एसडीओ राकेश कुमार ने औचक निरीक्षण किया और विभिन्न सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान पीएचसी के प्रभारी डॉ.अशोक कुमार, डॉ.कृष्ण मुरारी ,डीपीएम श्याम कुमार निर्मल कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे। इस दौरान एसडीओ ने अस्पताल के भवन पुराने पड़ने के कारण यहां आने वाले दिनों में उत्पन्न होने वाली समस्या से अवगत हुए।

17 अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्रों का भी हुआ निरीक्षण

जिले में स्वास्थ सुविधा जन-जन तक पहुंचाने के लिये ग्रामीण इलाकों में संचालित 17 अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्रों का भी अधिकारियों की टीम ने जाँच पड़ताल की। इस दौरान अधिकारियों के दल ने अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र पैन, बरमा, हथियावां, कटारी , गगरी, मेहूंस, मालदह, ससबहना, विमान, कसार, चेवाड़ा, अस्थमा, अंदौली स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया।

24 टीमों ने एक साथ जाना स्वास्थ्य विभाग का हाल

डीएम के निर्देश के आलोक में गठित 24 अलग-अलग टीम में तैनात पदाधिकारी अस्पतालों का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान जिला के वरीय अधिकारियों की टीम विभिन्न केंद्रों का जायजा लेती नजर आई। सदर अस्पताल में जहां डीडीसी मौजूद थे, वही शहर के गिरिहिंडा स्थित शेखपुरा पीएचसी में एसडीओ राकेश कुमार, बरबीघा पीएचसी में जिला शिकायत निवारण पदाधिकारी हरिशंकर राम, अरियरी पीएचसी में डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद, चेवाड़ा में जिला नियोजन पदाधिकारी विजय शंकर, शेखोपुरसराय में जिला कल्याण पदाधिकारी, घाटकोसुम्भा में अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी सत्येंद्र त्रिपाठी जांच को पहुंचे थे।

Ariyri News - 24 teams know the facilities available in government hospitals of the district
X
Ariyri News - 24 teams know the facilities available in government hospitals of the district
Ariyri News - 24 teams know the facilities available in government hospitals of the district
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना