7 दोपहिया वाहनों को कर लिया गया जब्त, हेलमेट और सीट बेल्ट न लगाने वाले को फटकार लगाई

Sitamarhi News - भास्कर न्यूज | सीतामढ़ी/बाजपट्टी 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के 5वें दिन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। बुधवार को...

Jan 16, 2020, 09:25 AM IST
Sitamarhi News - 7 two wheelers seized reprimanded for not wearing helmets and seat belts
भास्कर न्यूज | सीतामढ़ी/बाजपट्टी

31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के 5वें दिन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। बुधवार को बाजपट्टी थाना परिसर के सामने परिवहन विभाग के अधिकारियों ने 100 वाहनों की जांच की। इस दौरान मोटरयान निरीक्षक एस के मिश्रा, पुअनि एजाज खान व एसआई राजनाथ राय शामिल थे। सड़क सुरक्षा अभियान के तहत चलाए गए वाहन चेकिंग अभियान से वाहन चालकों में हड़कंप मचा रहा। वाहन चेकिंग अभियान के दौरान दो पहिया वाहन के हेलमेट, ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य कागजात के अलावे चार पहिया वाहन के सीट बेल्ट की जांच की गयी थी। जांच के उपरांत ड्राइविंग लाइसेंस नहीं रहने के कारण कुल 16 हजार 500 रूपया जुर्माना वसूला गया। वहीं 7 दोपहिया वाहन को जब्त कर लिया गया। एमवीआई एस के मिश्रा ने बताया कि सड़क सुरक्षा अभियान के तहत वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान ट्रैफिक के नियमों का पालन करने को लेकर ऑटो पर बैनर भी लगाए गए। वहीं लोगों को बगैर हेलमेट और सीट बेल्ट न लगाने वाले को फटकार लगाते हुए सड़क सुरक्षा अभियान के तहत जागरूक भी किया गया। इस दौरान अन्य पुलिस बल भी शामिल थे। मोटरयान निरीक्षक श्री मिश्रा ने बताया कि परिवहन नियमों का पालन कर जीवन को सुरक्षित रखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि लगातार बढ़ रहे हादसों का सबसे बड़ा कारण परिवहन नियमों की अनदेखी है।

बाजपट्टी में सड़क सुरक्षा अभियान के तहत वाहन चेकिंग करते एमवीआई व अन्य कर्मी।

समय से अस्पताल नहीं पहुंचने से होती है मौत

अगर नियमों का सही तरीके से पालन करें तो हादसों में कमी आ सकती है। अधिकतर हादसों में जख्मी लोगों की मौत का कारण उनका और समय से अस्पताल नहीं पहुंच पाना होता है। हादसे में जख्मी चाहे जो भी हो उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचा कर मानवता की भावना का परिचय दें। डीटीओ चितरंजन प्रसाद ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम के अंतिम दिन गुरुवार को पुपरी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसमें 50 से अधिक लोग रक्तदान करेंगे।

X
Sitamarhi News - 7 two wheelers seized reprimanded for not wearing helmets and seat belts
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना