91 मामले का हुआ निष्पादन, 38 लाख राजस्व की वसूली

Sitamarhi News - राष्ट्रीय विधिक सेवाएं प्राधिकार के निर्देश पर जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के तहत शनिवार को व्यवहार न्यायालय...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:05 AM IST
shivahar News - 91 cases carried out recovery of 38 lakh revenues
राष्ट्रीय विधिक सेवाएं प्राधिकार के निर्देश पर जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के तहत शनिवार को व्यवहार न्यायालय परिसर में जिला सत्र न्यायधीश सह जिला विधिक प्राधिकार के अध्यक्ष संजय कुमार एवं विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव राम सुजान पांडेय ने राष्ट्रीय लोक अदालत का शुभारंभ किया। लोक अदालत में 1609 मामले मात्र 91 मामले का आपसी सहमति से सुलझाए गये। लोक अदालत के मामले को निपटारा के लिए चार बेंच लगाए गये थे। सभी बेंचों पर विद्वान अधिवक्ता एवं संबंधित विभाग के वरीय न्यायिक पदाधिकारी मौजूद थे। सभी चार बेंचों पर विभिन्न बैंकों के मामले एवं आपराधिक वादों से संबंधित 91 वे लोगों का मामले का निष्पादन किया गया। जिसमें विभिन्न बैंकों के लोन लेने वाले लोगों से हुए समझौते में 38 लाख 69 हजार 961 रुपया का राजस्व वसूली हुआ और विभिन्न बैंकों में उक्त राजस्व को जमा किया गया। अापराधिक वादों के 115 मामले में 13 मामले में आपसी सहमति से सुलझाए गये। बीएसएनएल के 178 मामलों में मात्र 6 मामले का ही निष्पादन एवं बिजली विभाग के दो मामले का निबटारा किया गया। मौके पर न्यायिक पदाधिकारी राजेश कुमार, प्रथम मजिस्ट्रेट मनीष कुमार,अधिवक्ता मधुकांत पांडेय, संजय कुमार एवं अधिवक्ता अशोक कुमार पटेल सहित कई उपस्थित थे।

पुपरी में 12 आपराधिक मामलों का हुआ निष्पादन : पुपरी| व्यवहार न्यायालय पुपरी में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। जिसमें 12 आपराधिक मामले का निष्पादन आपसी समझौते के आधार पर किया गया। इस संबंध में लोक अदालत में मुंसिफ कोर्ट के रवि पांडेय के न्यायालय से संबंधित 11 आपराधिक मामले का निष्पादन किया गया। वहीं अनुमंडल न्यायिक कोर्ट के सत्यप्रिय आनन्द के न्यायालय से संबंधित एक आपराधिक मामले का निष्पादन किया गया है। अनुमंडल कोर्ट एवं अंचल कार्यालय से संबंधित वाद को लोक अदालत में नहीं लाये जाने से मामले का निष्पादन नहीं हो सका है। इस मौके अधिवक्ता मोहन लाल, मिथिला बिहारी मिश्र, देवव्रत, मोहन चौधरी व कार्यालय सहायक श्याम बिहारी शर्मा समेत अन्य थे।

शिवहर में लोक अदालत में मामले का निबटारा करते पदाधिकारी व पुपरी में आयोजित लो अदालत में मामले का निबटारा करते अधिकारी।

shivahar News - 91 cases carried out recovery of 38 lakh revenues
X
shivahar News - 91 cases carried out recovery of 38 lakh revenues
shivahar News - 91 cases carried out recovery of 38 lakh revenues
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना