कमलदह महावीरी झंडा को लेकर प्रशासन चौकस, 40 स्थानों पर 80 दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई

Sitamarhi News - थाना क्षेत्र के कमलदह गांव में सोमवार को तय महावीरी झंडा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर प्रशासनिक स्तर पर सभी...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:35 AM IST
Bathanaha News - administration attentive to the kamaldah mahaviri flag 80 magistrates were deputed at 40 places
थाना क्षेत्र के कमलदह गांव में सोमवार को तय महावीरी झंडा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है। महावीरी झंडा कमलदह गोट के अलावा कोरिगामा, इस्लामपुर व रैन टोला का झंडा का आयोजन रैन टोला पर होगा। संवेदनशील स्थल होने के कारण जिला प्रशासन ने इस आयोजन को चुनौती के रुप में लिया है। वही विधि व्यवस्था को लेकर कील-कांटों को दुरुत्व किया जा रहा है। प्रशासनिक स्तर पर 40 स्थानों पर 80 दंडाधिकारियों व पूलिस पदाधिकारियो की प्रतिनियुक्ति की गयी है। इसके अलावा तीन सौ महिला व एक सौ पुरुष पुलिस बल की तैनाती की गयी है। सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियो को रविवार के सुबह 7 बजे अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंच जाने का निर्देश दिया गया है। वहीं पहुंचने के बाद इसकी सूचना देने का निर्देश दिया गया है। साथ ही समारोह संपन्न होने तक अपने-अपने जगह पर बने रहने की हिदायत दी गयी है। आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिये ब्रजवाहन, अग्निशमन व एंबुलेंस को तैयार रखने की कड़ी चेतावनी दी गयी है। नगर परिषद के ईओ को स्थल पर पेयजल टैंकर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। पूरे समारोह के निगरानी को लेकर विधिव्यवस्था का वरीय प्रभार अपर समाहर्ता मुकेश कुमार व पुलिस उपाधीक्षक राज नारायण सिंह को दी गयी है। दंडाधिकारियों व अधिकारियों के रहने व खाने की व्यवस्था गांव के मध्य विद्यालय में की गयी है।

निकाला गया फ्लैग मार्च| विधि व्यववस्था बनाये रखने को लेकर एसडीएम कुमार गौरव व डीएसपी डॉ. कुमार वीर धीरेंद्र के नेतृत्व में शनिवार को फ्लैग मार्च निकाला गया। वही लोगों से शांतिपूर्ण महौल में समारोह मनाने की अपील की गयी। फ्लैग मार्च में बीडीओ राजीव कुमार व थानाध्यक्ष रणवीर कुमार झा समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात थे।

ध्वजा पहुंचा रैन पर| शनिवार को चार गांवों का ध्वजा रैन पर पहुंच गया। रात बारह बजे से खेल-कूद व अन्य समारोह शुरु की जायेगी। रविवार को महावीर जी की पूजा अर्चना कर लोग आशिष लेंगे। वहीं साेमवार को झंडा का आयोजन होगा। समारोह को लेकर ग्रामीणों में गजब का उत्साह कायम था।

संवेदनसील स्थल होने के कारण बढ़ायी गयी चौकसी| चार वर्ष पूर्व झंडा के दौरान दो पक्षों के बीच महौल बिगड़ने के कारण शांति व्यवस्था भंग हो गया था। इस कारण जिला प्रशासन आयोजन को लेकर चौकस है। प्रशासन किसी भी परिस्थिति में विधि व्यवस्था को नही बिगड़ने देने को लेकर सतर्क है। इस कारण यहां वृहत व्यवस्था की गयी है।

हुरदंग करने वालों की खैर नहीं: डीएम | डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कहा कि आयोजन को सफल बनाने की जिम्मेदारी प्रशासन की है। किसी भी परिस्थिति में सद्भाव को कायम रखने को लेकर जिला प्रशासन संकल्पित है। हुरदंगी व समाजिक महौल बिगाड़ने वालों की खैर नही रहेगी। ऐसे तत्वों से पुलिस अपने हिसाब से निप्टेगी। इसके लिये पुलिस अधिकारियों को खुली छूट दी गयी है। असमाजिक तत्वों पर पुलिस की चौकस नजर है।

महावीरी झंडा को लेकर फ्लैग मार्च करते एसडीओ व डीएसपी।

X
Bathanaha News - administration attentive to the kamaldah mahaviri flag 80 magistrates were deputed at 40 places
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना