पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Shivahar News After 10 Minutes Of Storm Water Electricity Is Interrupted For 20 Hours Trouble

10 मिनट की आंधी-पानी के बाद 20 घंटे से है बिजली बाधित, परेशानी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मंगलवार की शाम दस मिनट की हुई जोरदार आंधी व बारिश ने जिले की बिजली व्यवस्था को फिर से चरमरा कर रख दी है। बिजली सुचारू करने के लिये विभाग के अधिकारियों के द्वारा सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। मेन ग्रिड से बिजली फेल होने के नाम पर घंटों आपूर्ति व्यवस्था को बंद रखा जाता है। मंगलवार की शाम शिवहर, डुमरी कटसरी और तरियानी ग्रिड के फीडर के ट्रांसफॉर्मर का ब्रेकर ट्रिप कर गया। इस कारण इस ग्रिड से जुड़े सभी फीडरों में आपूर्ति व्यवस्था ठप रही। इस संबंध में कार्यपालक अभियंता दीपक कुमार ने बताया कि ग्रिड के ट्रांसफॉर्मर में खराबी थी। उसे बुधवार के सुबह 11 बजे तक सही कर दिया गया था। लेकिन, सप्लाई विभाग के अधिकारी शहर और ग्रामीण फीडरों में बिजली सुचारू नहीं कर सके। कार्यपालक अभियंता ने बताया कि मंगलवार की शाम आयी आंधी और बारिश ने जगह-जगह पेड़-पौधा को तोड़ दिया। इस कारण दर्जनों जगह पेड़ टूट कर बिजली के तार पर लटकाय हुआ है। बिजली कर्मी को जहां से जानकारी मिल रही है, वहां से पौधा को हटा रहे है। फिर भी फॉल्ट नहीं हट रहा है। पूरे जिले से बिजली के तार पर गिरे पेड़ को चिन्हित कर हटाने में थोड़ा वक्त लगेगा।

‘बिजली विभाग के अधिकारी सिर्फ खानापूर्ति करते हैं ’

आंधी-पानी के बाद ग्रिड का खराब पड़ा ट्रांसफार्मर।

ग्रामीणों ने कहा- वर्षा होते ही गुल हो जाती है बिजली

बिजली नहीं रहने से पानी की किल्लत की ज्यादा परेशानी हो रही है। जब भी वर्षा होती है तो बिजली गुल हो जाती है। बिजली गुल होते ही उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ जाती है। बिजली विभाग द्वारा शहर से लेकर गांव तक बिजली का जाल बिछा तो दिया गया है, लेकिन बिजली के पोल और तार को मानक के अनुसार नहीं लगाए जाने के कारण लूंज-पूंज तार हल्के वारिश और हवा के झोकों में टूट कर गिर जाता है और बिजली आपूर्ति ठप हो जाती है। बिजली विभाग के इस कृत पर न तो विभागीय अधिकारी और न जिला प्रशासन की नजर है। जिस कारण इसका खामियाजा उपभोक्ता झेल रहे है।

वार्ड-5 व 10 में घंटों से बिजली आपूर्ति बाधित है

नगर पंचायत के वार्ड 5 निवासी विकास कुमार, वार्ड 10 निवासी चंदन कुमार, डुमरी फीडर के फतहपुर गांव के उपभोक्ता बसंत कुमार, कृष्ण बिहारी सिंह एवं तरियानी फीडर के छतौनी गांव निवासी दिलीप कुमार ने कहा कि हमलोगों के गांव और मोहल्ले में बिजली के तार पर कहीं भी पेड़ की डाली अटका हुआ नहीं है। फिर भी 20 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी बिजली आपूर्ति बंद है।

खबरें और भी हैं...