--Advertisement--

बाइक चोरी गिरोह का सरगना हुआ गिरफ्तार

Sitamarhi News - समाहरणालय गेट स्थित पंजाब नेशनल बैंक के पास से पुलिस ने कोढ़ा गिरोह के सरगना को धर दबोचा। एसपी संतोष कुमार ने बताया...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:10 AM IST
shivahar News - bike stolen gang of raid arrested
समाहरणालय गेट स्थित पंजाब नेशनल बैंक के पास से पुलिस ने कोढ़ा गिरोह के सरगना को धर दबोचा। एसपी संतोष कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी की पहचान कटिहार जिले के को रहा थाना के नया टोला जुराबगंज निवासी कोढा ग्रुप का रोनित यादव के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि बैंक के समीप रोनित यादव व उसके साथी दिनेश यादव किसी घटना को अंजाम देने के लिए खड़ा था।

गश्ती के दौरान पुअनि अमित कुमार ने संदेह के आधार पर रोनित को पकड़ा। वहीं उसके एक साथी सोनपुर जिला दिनेश यादव फारार हो गया। गिरफ्तार सरगना के पास से एक चोरी की मोटरसाइकिल का इंजन एवं चेचिस नंबर पंच किया हुआ तथा मोबाइल बरामद किया गया है।

इस संबंध में शिवहर थाना कांड दर्ज कर रोहित यादव को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। एसपी ने बताया कि यह झपटामार गिरोह अधिकतर बूढ़ी महिलाओं एवं बुजूर्ग व्यक्तियों को शिकार बनाता था, जैसे ही बैंक से कोई बुजूर्ग पैसा निकाल कर जाता था, उसे ठगने की कोशिश करता था। इसका एक बहुत बड़ा नेटवर्क चल रहा है। जिसे पुलिस ने रोकने का प्रयास किया है।


चोरी की बाइक के साथ दो चोर गिरफ्तार

वहीं बाइक चोरी के लिए पुलिस के सिरदर्द बने मोटरसाइकिल चोर गिरोह के सरगना को भी पुलिस ने चोरी के बाइक के साथ गिरफ्तार किया है। जिसकी पहचान पिपराही थाने के कमरौली निवासी ददन राम के रूप में की गई है। एसपी संतोष कुमार ने प्रेसवार्ता में बताया कि शहर के राजस्थान चौक के समीप पांडेय भोजनालय के पास गत 9 नवंबर को अमन चौधरी मुख्य डाक शाखा प्रबंधक शिवहर की मोटरसाइकिल चोरी हुई थी। इस संबंध में नगर थाना में कांड दर्ज किया गया था। एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर नगर थाना पुलिस के द्वारा चमनपुर में छापेमारी कर अपने ससुराल में छिपे ददन राम उसके साथी हरकरवा निवासी मोहम्मद आलम को चोरी की मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया है। बरामद बाइक की पहचान देकुली धर्मपुर निवासी देवेन्द्र गिरी के बाइक के रूप में की गई है, जो गत चार दिसम्बर को कुशहर संतोषी पूजा मेला से चोरी हो गई थी। वहीं राजस्थान चौक से चोरी हुई बाइक के सीसीटीवी फुटेज मिलान पर ददन राम के रूप में पहचान हुआ। समाहरणालय परिसर से चोरी बाइक भी ददन के ससुराल से बरामद करते हुए पुलिस ने दो बाइक चोरी मामले का उद्भेदन किया है। पूछताछ में खुलासा हुआ कि गिरोह का सरगना पूर्वी चम्पारण जिले के शिकारगंज के निवासी हसमुद्दीन उर्फ कालिया है, जो घटना को अंजाम दिलवा कर चोरी की बाइक व अन्य वाहन को बेचबाता है।

X
shivahar News - bike stolen gang of raid arrested
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..