बीईओ ने कहा- बहिष्कार आप अन्य आयोजन का भी कर सकते हैं, लेकिन मानव शृंखला को सफल बनाएं

Sitamarhi News - प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी सभागार में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी इंद्र शेखर की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी...

Jan 18, 2020, 09:41 AM IST
Sonbarsha News - byo said boycott you can also do other events but make human chain successful

प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी सभागार में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी इंद्र शेखर की अध्यक्षता में प्रखंड के सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों की बैठक आयोजित की गई। इसमें सभी विद्यालय प्रधान से आगामी 19 जनवरी को आयोजित होने वाली मानव शृंखला में भागीदारी सुनिश्चित करने एवं सहयोग करने को कहा गया। बीईओ ने कहा कि बहिष्कार आप अन्य आयोजन पर भी कर सकते हैं, लेकिन जल जीवन हरियाली के मुद्दे पर आयोजित इस मानव शृंखला को सफल बनाएं। वही प्रखंड विकास पदाधिकारी धनंजय कुमार ने कहा कि हमारे आगे के जनरेशन के लिए जल जीवन हरियाली अति आवश्यक है। पानी का जलस्तर दिन प्रतिदिन घटता जा रहा है। पर्यावरण पर इसका बुरा प्रभाव पड़ रहा है। यदि हम जल जीवन हरियाली पर ध्यान नहीं देंगे, तो हमें बच पाना भी मुश्किल हो जाएगा। हम बचेंगे तभी तो लड़ाई लड़ सकेंगे। इस पर शिक्षकों ने कहा कि हम जल जीवन हरियाली का विरोध नहीं कर रहे है। लेकिन, इसको लेकर सड़क पर खड़ा रहना कहां तक उचित है। हम मुख्यमंत्री से बार-बार अपनी समस्या को लेकर सूचना देते रहे हैं। लेकिन, उन्होंने कभी हम लोगों से पूछना भी उचित नहीं समझा। अंत में बीडीओ के आग्रह पर सभी प्रधानाध्यापकों ने एकजुट होकर तय मानव शृंखला को सफल बनाने की हामी भर दी। मौके पर अनिता कुमारी, संजीव मिश्रा, निशांत कुमार, विजय कुमार, गजेंद्र पासवान, उपेंद्र साह सहित दर्जनों प्रधानाध्यापक मौजूद थे।

मानव शृंखला की सफलता को निकला कैंडल मार्च
भास्कर न्यूज | चोरौत
प्रखंड मुख्यालय स्थित अम्बेडकर चौक पर मानव शृंखला की सफलता को लेकर शुक्रवार को कैंडल मार्च का आयोजन बीडीओ डॉ. संजय कुमार राय के नेतृत्व में किया गया। स्थानीय अम्बेडकर चौक से निकाला गया कैंडल मार्च प्रखंड मुख्यालय के विभिन्न चौक-चौराहा होते हुए स्थानीय दुर्गा चौक पर जा कर समाप्त हुआ। बीडीओ डॉ. राय ने बताया कि कैंडल मार्च के माध्यम से 19 जनवरी को जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति, दहेज प्रथा व बाल विवाह उन्मूलन को लेकर आयोजित मानव शृंखल में शामिल होने के लिए लोगों को जागरूक किया गया है।
चाेराैत के कैंडल मार्च में शामिल अधिकारी, जनप्रतिनिधि व अन्य।
नानपुर में अायाेजित बैठक में उपस्थित बीडीओ व अन्य।
मैराथन दौड़ में शामिल एसपी, डीएसपी व अन्य पुलिस जवान।
चोरौत के अंबेडकर चौक पर मानव शृंखला को सफल बनाने के लिए दिखी एकजुटता
मानव शृंखला का कल होगा आयोजन
{बीडीओ व बीईओ के समझाने के बाद स्कूल के प्रधानाध्यापकों ने एकजुट होकर मानव शृंखला को सफल बनाने की हामी भर दी
सीतामढ़ी | जल जीवन हरियाली की जागरूकता को लेकर शुक्रवार को पुलिस पदाधिकारियों व जवानों के द्वारा मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। मैराथन दौड़ को एसपी अनिल कुमार, एसडीपीओ सदर डॉ़. कुमार धीरेंद्र व मुख्यालय डीएसपी पीएन साहु ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। यह मर्यादा पथ से शुरू होकर डुमरा थाना के सामने से गुजरते हुए सिमरा पुलिस लाइन पहुंची। वहां पुलिस के अन्य जवानों ने मैराथन में शामिल लोगों का स्वागत किया। डुमरा थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद के नेतृत्व में आयोजित इस मैराथन दौड़ में नगर थानाध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना, मेहसौल ओपी प्रभारी रजा अहमद समेत अन्य थाना व पुलिस लाइन की महिला व पुरूष जवान शामिल थे।
जागरूकता को लेकर पुलिस जवानों की हुई मैराथन
सीतामढ़ी|बिहार सरकार की ओर से प्रस्तावित जल जीवन हरियाली, नशामुक्त बिहार और दहेज-बाल विवाह जैसी कुरितियों से मुक्त करने के लिए 19 जनवरी 2020 को मानव शृंखला बनाया जाना है। जिसकी पूर्व तैयारी के लिए आज स्थानीय ब्लूमिंग बड्स इंटरनेशनल बोर्डिंग स्कूल, बैरगनिया में बच्चों ने रंगोली बनाकर मानव शृंखला को सफल बनाने का संकल्प लिया। विद्यालय के निदेशक रीतेश जायसवाल ने बच्चों को जल जीवन हरियाली के बारे में विस्तृत जानकारी दी और सभी बच्चों को अपने अपने अभिभावकों को भी इसमें शामिल करवाने की अपील की। मौके पर प्रिंसिपल राज तमांग, शिक्षक रवि थापा, रीषभ जायसवाल, शबनम तमांग, शबनम खातून, शिखा श्रीवास्तव, प्रेम चन्द्र झा, आदि उपस्थित रहे।
ब्लूमिंग बड्स इंटरनेशनल बोर्डिंग स्कूल के बच्चों ने बनाई रंगोली
नानपुर। जल जीवन हरियाली, नशामुक्ति, दहेज प्रथा की समाप्ति व बाल विवाह उन्मूलन को लेकर आगामी 19 जनवरी को होने वाले मानव शृंखला को सफल बनाने को लेकर प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक भवन में कर्मचारियों की बैठक आयोजित हुई। इसकी अध्यक्षता बीडीओ चन्द्रमोहन पासवान ने की। बीडीओ ने कहा कि जल जीवन हरियाली मानव के जीवन से जुड़ा हुआ है। जल व हरियाली के वगैर जीवन नहीं हो सकता हैं। कहा कि प्रखंड में कुल 17 किलोमीटर में मानव शृंखला का निर्माण किया जाएगा। मौके पर सीओ नौशाद आलम, कार्यक्रम पदाधिकारी तरुण कुमार, सीडीपीओ नूतन कुमारी, बीएओ सुधाकर पाण्डेय, बीईओ हरिश्चन्द्र राय, महिला प्रसार पदाधिकारी सुमन कुमारी, पंचायती राज पदाधिकारी विजय पासवान, जीवीका परियोजना पदाधिकारी, मो. मुर्तुजा, सुरेन्द्र बैठा, मो. गुड्डू, आलोक कुमार सहित अन्य मौजूद थे।
जल व हरियाली के बिना जीवन नहीं हो सकता है: बीडीओ
रुन्नीसैदपुर में आयोजित बैठक में उपस्थित हेडमास्टर व अधिकारी।

X
Sonbarsha News - byo said boycott you can also do other events but make human chain successful
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना