पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Sonbarsha News Citamari39s Doing Amazing In Red Africa President39s Treatment Of Burundi On Government Call

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीतामढ़ी का लाल अफ्रीका में कर रहा कमाल, सरकारी बुलावे पर बुरुंडी पहुंच राष्ट्रपति का कर रहा इलाज

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज| सीतामढ़ी/सोनबरसा

जिले के सोनबरसा प्रखंड स्थित मड़पा गांव निवासी मेनुअल फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. मो. दानिश चिकित्सा जगत में देश ही नहीं विदेशों में भी अपना परचम लहरा रहे है। इन दिनों वो अफ्रीका महाद्वीप के बुरुंडी देश के राष्ट्रपति पाइरे नकुरुंजिजा (pierre nkurunziza) का इलाज कर रहे हैं। इनके इलाज से राष्ट्रपति के पीठ में हो रही असहनीय पीड़ा ठीक हो रही है।

मड़पा निवासी किसान इनायतुल्लाह खान के बड़े बेटे मो. दानिश की प्रारंभिक शिक्षा डीएवी पब्लिक स्कूल डुमरा से हुई। दिल्ली से इन्होंने वर्ष 2010 में इरमास से फिजियोथेरेपी किया। इसके बाद इनकी नौकरी नोभाटेक, अपाेलो आदि बड़े अस्पताल में हुई। अफ्रीका द्वीप के बुरुंडी देश के राष्ट्रपति पियरे नर्कुन्निज़ा काफी दिनों से पीठ के असहनीय पीड़ा से पीड़ित थे। इसी बीच दिल्ली में बुरुंडी राजदूतावास से डॉ. हेगरे को संदेशा मिला कि राष्ट्रपति के इलाज के लिए बेहतर डॉक्टर की तलाश है। डॉ. हेगरे ने डॉ. मो. दानिश को यह मौका दिया। राजदूतावास के माध्यम से डॉ. मो. दानिश राष्ट्रपति का इलाज करने बुरुंडी पहुंच गए। गत 2 जुलाई को बुरुंडी पहुंच कर राष्ट्रपति का इलाज शुरू किया।

बुरूंडी के राष्ट्रपति का इलाज रहे डॉ. दानिश

विश्व प्रसिद्ध अर्थोपेडिक डॉ. हर्षवर्धन हेगरे से मिली प्रेरणा

नाेभाटेक में नौकरी के दौरान डॉ. दानिश की मुलाकात विश्व प्रसिद्ध अर्थोपेडिक डॉ. हर्षवर्धन हेगरे से हुई। इनकी प्रतिभा को प्रभावित होकर डॉ. हेगरे इन्हें शिष्य बना लिया। अब मो. दानिश डॉ. हेगरे के सानिध्य में रहकर असाध्य रोगियों का इलाज शुरू कर दिया। इनकी ख्याति बढ़ने लगी। डॉ. मो. दानिश खां दिल्ली के पंचशील पार्क में दिल्ली क्लीनिक एंड फिजियोथेरेपी सेंटर का संचालन कर रहे है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें