आधे घंटे की बारिश में सड़कों पर जमा पानी, गेहूं-मक्का को हुआ नुकसान

Sitamarhi News - मंगलवार की शाम को हुई वर्षा एवं ओला वृष्टि के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। शाम को दर्जनों लोग बजार...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:06 AM IST
shivahar News - damage to water accumulated on roads wheat maize in half an hour of rain
मंगलवार की शाम को हुई वर्षा एवं ओला वृष्टि के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। शाम को दर्जनों लोग बजार में घरेलू सामान की खरीदारी कर रहे थे कि अचानक वर्षा और ओला गिरने से लोग दुकान और बजार से भाग कर सुरक्षित स्थान पर छुपने का प्रयास करते दिखे। तकरीबन आधा घंटा की तेज वारिश और ओले ने जन जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया। सबसे अधिक बेचैनी वैसे किसानों में देखी गई जो लोग मंगलवार की सुबह अपने खेतों में गेहूं की कटनी कराई थी। वे लोग बर्षा छूटते ही अपने खेत खलिहान में रखे गेहूं की हिफाजत के लिए दौर पड़े। इस संबंध में किसान विकास सिंह, रइस खां, मनोज राम, दीपक ठाकुर और सीताराम राय ने कहा कि बड़ी मुश्किल से मजदूर मिला था और मंगलवार को गेहूं की कटनी करायी थी। दौनी रात को करना था लेकिन प्राकृति को हमलोगों की खुशी नहीं देखी गई और हमलोग प्राकृति प्रकोप के शिकार हो गये।

जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया

सीतामढ़ी|
जिले के विभिन्न प्रखंडों में मंगलवार की शाम करीब 7 बजे जमकर बारिश हुई। आधे घंटे तक चली तेज आंधी और ओला वृष्टि के साथ बारिश के कारण न सिर्फ शहर बल्कि पूरे जिले का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। सड़कों पर पानी जमा हो गया। अधिकतम तापमान में 2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। बारिश के कारण आम और लीची को भी भारी नुकसान हुआ है। मंगलवार को शहर का न्यूनतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सोमवार के न्यूनतम तापमान से 2.5 कम रहा। सोमवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया था वहीं मंगलवार को बारिश के कारण 2 डिग्री नीचे गिर गया। आंधी तूफान और बारिश से जिले के कई क्षेत्रों में नुकसान होने की खबर है। मक्के की फसल खेत में गिर गए है। मौसम विभाग ने 24 घंटे के अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर मनोहर पंजियार ने बताया कि 15 मार्च से 15 जून तक का समय प्री मानसून का समय होता है। इस दौरान तेज हवा ,धूल भरी आंधीख् बिजली कड़कने और गिरने के साथ साथ ओलावृष्टि ज्यादा होती है।

X
shivahar News - damage to water accumulated on roads wheat maize in half an hour of rain
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना