• Hindi News
  • Bihar
  • Sitamarhi
  • Sonbarsha - four people injured in robbery firing and bombing of a farmer39s house in parsa three lakh rupees
--Advertisement--

परसा में किसान के घर तीन लाख रुपए की डकैती, गोलीबारी व बमबारी में 4 लोग जख्मी

भास्कर न्यूज|सीतामढ़ी/सोनबरसा कन्हौली थाना क्षेत्र के परसा खुर्द गांव में शुक्रवार की देर रात सशस्त्र डकैतों ने...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 04:57 AM IST
Sonbarsha - four people injured in robbery firing and bombing of a farmer39s house in parsa three lakh rupees
भास्कर न्यूज|सीतामढ़ी/सोनबरसा

कन्हौली थाना क्षेत्र के परसा खुर्द गांव में शुक्रवार की देर रात सशस्त्र डकैतों ने किसान के घर पर धावा बोल नकद समेत तीन लाख की संपत्ति लूट ली। ग्रामीणों द्वारा प्रतिकार करने पर गोलीबारी व बमबारी की गई। इस दौरान एक व्यक्ति गोली लगने से व तीन लोग बम व गोली के छर्रा से गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जख्मी को ग्रामीणों की मदद से इलाज के लिए सीतामढ़ी स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां सभी जख्मी का इलाज चल रहा है। गोली लगने वालों में मोहन कुमार व छर्रा लगने वालों में अमित कुमार, सुनील कुमार व गृहस्वामी पुत्र मनोज कुमार शामिल है। मोहन के दाहिने पांव में गोली लगी है। अमित का दोनों पांव तथा सुनील व मनोज का बायां पांव जख्मी हो गया है। घटना की सूचना मिलने के एक घंटा बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। इसके बाद सीधे अररिया की ओर निकल गई। कुछ देर बाद खाली हाथ वापस लौटी। घटनास्थल का मुआयना कर लौट गई।

गोलीबारी में जख्मी का इलाज करते डाॅक्टर।

आपस में नेपाली में बात कर रहे थे डकैत

ग्रामीणों से घिरते देख डकैतों ने गोलीबारी व फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। सभी डकैत कच्छा व बनियान में थे। डकैतों की उम्र 18 से 20 वर्ष के करीब थी। सभी एक-दूसरे से नेपाली भाषा में बात कर रहे थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि हो सकता है कि डकैत पड़ोसी देश नेपाल से आए हों और घटना को अंजाम देने के बाद वे नेपाल में जाकर छुप गए हों।

सिक्का नहीं ले जा सके डकैत

शनिवार की अहले सुबह पुलिस ने डॉग स्क्वॉड की मदद से सर्च अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने घटनास्थल से कुछ दूरी पर दो खाली पेटी, झोला में रखे दो हजार रुपए के सिक्के, एक कुल्हाड़ी, दो लाठी बरामद किया। माना जा रहा है कि सिक्का भारी होने के कारण डकैत उसे अपने साथ नहीं ले जा सके।

गिरफ्तारी के लिए की जा रही है छापेमारी

थानाध्यक्ष राकेश गोसाई ने बताया कि जख्मी मनोज कुमार के बयान पर इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। डकैतों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। कांड में शामिल लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

घटना की जांच करती डॉग स्क्वॉयड की टीम।

रात 12:50 बजे 25 की संख्या में पहुंचे डकैत

ग्रामीण किसान हृदय महतो के परिजन खाना खाकर सो गए थे। इसी बीच रात करीब 12.50 बजे 20 से 25 की संख्या में डकैतों ने धावा बोल दिया। डकैत चहारदीवारी की खिड़की तोड़ने लगे। खिड़की तोड़े जाने की आवाज सुनकर घर के लोग जग गए। इसके बाद सात डकैत खिड़की तोड़कर परिसर में प्रवेश कर गए। डकैतों के अन्य साथ घर से बाहर पोजिशन संभाल लिया। घर के सभी सदस्यों को बरामदा में इकट्‌ठा किया गया। सात में से दो डकैतों ने परिजनों की कनपट्‌टी में पिस्टल सटाकर उन्हें कब्जे में ले लिया। वहीं पांच डकैत घर के अंदर प्रवेश कर गए। दो डकैत बाहर से निगरानी रख रहे थे।

पांच गोदरेज अौर तीन पेटी को कुल्हाड़ी से तोड़ा, ग्रामीणों के जुटने पर भागा

इसके बाद पांचों डकैत घर के अंदर रखे पांच गोदरेज व तीन पेटी को कुल्हाड़ी से तोड़ दिया। फिर डेढ़ लाख नकद व जेवरात समेत करीब तीन लाख की संपत्ति लूट कर भाग निकले। डकैती के दौरान गृहस्वामी का बड़ा पुत्र मनोज छुपते-छुपाते घर से निकलकर छत पर पहुंच गया। फिर मौका पाकर वह छत से नीचे कूद गांव में पहुंचा। ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। तब लाठी-डंडा और भाला से लैस होकर ग्रामीण जुटे व डकैतों को ललकारा।

फोन करने के एक घंटा बाद पहुंची पुलिस

डकैतों के डर से घर के एक कोने में छुपे गृहस्वामी के दूसरे पुत्र सुनील ने बचते हुए मोबाइल पर घटना की जानकारी थानाध्यक्ष राकेश गोसाई को दी। थानाध्यक्ष गश्ती में होने की बात कह आने की बात कही। लेकिन, पुलिस को आने में करीब एक घंटा लग गया। तब तक डकैत घटना को अंजाम देकर निकल गए। सुनील ने कहा कि अगर पुलिस समय पर पहुंच गई होती से सभी डकैतों को पकड़ा जा सकता था। कहा कि पुलिस गांव में आई व अररिया की ओर चली गई। कुछ देर बाद घटनास्थल का मुआयना कर वापस लौट गई। उसे कुछ भी हासिल नहीं हुआ।

Sonbarsha - four people injured in robbery firing and bombing of a farmer39s house in parsa three lakh rupees
X
Sonbarsha - four people injured in robbery firing and bombing of a farmer39s house in parsa three lakh rupees
Sonbarsha - four people injured in robbery firing and bombing of a farmer39s house in parsa three lakh rupees
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..