पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Shivahar News Inquiry Of Complaint In Shivar Mandalkara In Today39s Muzaffarpur

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिवहर मंडलकारा में शिकायत की जांच शुरू सहायक जेलर की आज मुजफ्फरपुर में पेशी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शिवहर मंडलकारा में जेल अधीक्षक और सहायक जेलर के बीच आरोप प्रत्यारोप के बाद अब जांच शुरू हो गई है। सहायक जेलर आलोक कुमार सिंह ने जिला प्रशासन सहित वरीय जेल अधिकारी को शिवहर मंडल कारा में वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाते हुए इसका विरोध करने पर जेल अधीक्षक द्वारा बगैर सूचना के कार्य विमुक्त करते हुए रात्रि दस बजे जेल से बाहर कर देने की शिकायत गत दो जुलाई की रात की थी। वहीं, जेल अधीक्षक एस के झा ने तीन जुलाई को सहायक जेलर पर मनमानी, सुरक्षाकर्मी, कैदी को जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने के साथ ही कई आरोप लगाते हुए जिला प्रशासन और जेल आईजी को शिकायत की। जबकि अनुमंडल पदाधिकारी ने तीन जुलाई को ही जेल में पहुंचकर सभी से पूछताछ की। अधिकारियों की शिकायत पर शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा के अधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने शिवहर पहुंचकर जांच की। इस दौरान उन्होंने जेल अधीक्षक, सुरक्षाकर्मी एवं बंदियों से पूछताछ की।

सहायक जेलर की मनमानी की शिकायत जिला प्रशासन व जेल आईजी को कर चुके हैं

शिवहर मंडलकारा में शिकायत की जांच शुरू

वित्तीय अनियमितता हो सकती है उजगार

सहायक जेलर ने कहा कि इस मामले की उच्चस्तरीय जांच होने पर भारी वित्तीय अनियमितता उजागर हो सकती है। वही सहायक जेलर ने जांच के दौरान उनसे किसी प्रकार का पूछताछ नहीं करने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि जांच के क्रम में दोनों पक्ष की बात को सुननी चाहिए। लेकिन एक पक्ष की बात को सुना गया है। सूत्रो की मानें तो मुजफ्फरपुर शहीद खुदीराम बोस के केंद्रीय कारा अधीक्षक राजीव कुमार सिंह ही शिवहर जेल में सामान सप्लाई करते है और जांच की जिम्मेवारी उन्हें ही दी गयी है। जिससे जांच प्रभावित होने की संभावना है।

अधीक्षक के विरुद्ध चल रही विभागीय कार्यवाही

जिले के कई लोगों समेत सहायक जेलर ने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। बताया जाता है कि शिवहर में पदस्थापित जेल अधीक्षक पूर्व से विवाद से घिरे रहे है। जेल अधीक्षक पूर्व में मंडलकारा कटिहार में पदस्थापित थे। जहां छापेमारी के दौरान जेल से भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया था। जिस मामले में जेल अधीक्षक के विरूद्ध आयुक्त पूर्णिया में विभागीय कार्रवाई चल रही है।

सहायक जेलर की शिकायत के बाद मामले ने तूल पकड़ा

सहायक जेलर द्वारा वरीय जेल पदाधिकारी को शिकायत करने के बाद मामला तूल पकड़ लिया है। मामले की सघन जांच की जा रही है। जांच में जो भी लोग दोषी होंगे, उनपर कार्रवाई होना निश्चित है। अब देखना है कि इस मामले की कितनी निष्पक्षता से जांच होती है। यह तो समय ही बताएगा। सहायक जेलर आलोक कुमार सिंह का सोमवार को खुदीरामबोष केन्द्रीय कारा में सोमवार को वरीय अधिकारी के समझ पेशी होगी। सहायक जेलर ने एक बार फिर अधीक्षक पर पद और पैरवी के बदौलत अपनी करतूत पर पर्दा डालने हेतु प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें