पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Sitamarhi News Mid Day Meal Material Maintenance Obtained For Kichen Device

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मध्याह्न भोजन सामग्री रख-रखाव को किचेन डिवाइस के लिए मिली हरी झंडी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मध्याह्न भोजन योजना के तहत अब स्कूलों में सामग्रियों के रख रखाव को लेकर किचेन डिवाइस उपलब्ध कराने को हरी झंडी दी गई है। इसके तहत मध्याह्न भोजन संचालित सभी सरकारी विद्यालयों को नामांकित बच्चों के आधार पर किचेन डिवाइस उपलब्ध कराया जाएगा। इसके डीपीओ शिवनाथ रजक ने संबंधित स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को सात दिनों के अंदर विहित प्रपत्र में सूची उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

विभागीय निर्देश के आलोक में वैसे स्कूल को किचेन डिवाईस के लिए राशि उपलब्ध कराई जाएगी, जिन्हें 5 वर्ष पूर्व किचेन डिवाइस की राशि उपलब्ध कराई गई थी। किचेन डिवाइस रिप्लेसमेंट की आवश्यकता वाले स्कूलों की सूची साधन सेवी के द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा। जिन स्कूलों में नामांकित बच्चों की संख्या 50 तक है उन स्कूलों को 10 हजार की राशि दी जाएगी। इसी प्रकार 51-150 तक के नामांकित बच्चे वाले स्कूलों को 15 हजार, 151-250 तक के नामांकित बच्चे वाले स्कूलों को 20 हजार तथा 251 से अधिक नामांकित बच्चे वाले स्कूलों को 25 हजार की राशि दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें