पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sonbarsha News Nagendra Walking On The Road Bike Stung Death Driver Escaped From The Spot

सड़क पर टहल रहे नागेंद्र को बाइक ने मारी ठोकर, मौत, मौके से चालक फरार

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

थाना क्षेत्र के सिंहवाहिनी पंचायत अंतर्गत नरकटिया गांव निवासी राम किशोर राय व उसके पुत्र मनोज कुमार की दुर्घटना में मौत हो जाने से परिजनों में जहां मातम छाया हुआ है। वहीं अब सवाल यह है कि जिस बेटी के लिए मनोज ने रिश्ता देखा था, अब उसकी डोली कैसे उठेगी। इतना ही नहीं परिवार पर परवरिश का भी संकट भी गहरा गया है। बताया जाता है कि मनोज कुमार की चार पुत्री है। इसमें नीतू कुमारी, दूसरी चुनिया कुमारी, तीसरी सुगंधा और चौथी मौसम है। जबकि 2 और 8 वर्ष का दो पुत्र है। पड़ोसियों के मुताबिक मनोज अपनी बेटी की शादी को लेकर बातचीत करने में लगा था और कई रिश्तेदारों से बात भी की थी। इसी तारतम्य में मनोज अपने पिता राम किशोर राय के साथ अपनी बड़ी लड़की नीतू कुमारी के लिए लड़के को देखने गया था। पूर्व विधायक रामनरेश प्रसाद यादव, राजद के विधान पार्षद डॉ. रामचन्द्र पूर्वे के प्रयासों से घटना के तत्काल बाद मृतक राम किशोर राय की प|ी नवरतिया देवी व इनके पुत्र मृतक मनोज राय की प|ी फूलो देवी को मुआवजा की राशि चार-चार लाख का चेक प्रदान किया गया। ज्ञात हो कि गत शुक्रवार को मनोज कुमार व उसके पिता को बरियापुर में ही शराब से लदा भाड़े की सरकारी गाड़ी चालक ने उसे ठोकर मार दिया। इस कारण दोनों की मौत हो गयी। मुखिया रितु जयसवाल ने कहा कि अब इस परिवार को संभालने तथा परवरिश करने का संकट उत्पन्न हाे गया है। सबसे बड़ी चिंता तो पुत्री की शादी की है। गांव वाले और वे पुत्री की शादी समय से हो जाये, इसके लिए प्रयासरत है। वहीं पूर्व विधायक रामनरेश प्रसाद यादव ने कहा कि प्रशासन को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

मांगें नहीं माने जाने पर करेंगे धरना-प्रदर्शन

भास्कर न्यूज|डुमरा

जिला वार्ड सदस्य महासंघ की बैठक जिला परिषद स्थित डाक बंगला परिसर में वार्ड महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रामप्रवेश यादव की अध्यक्षता में हुई। श्री यादव ने कहा कि वार्ड सदस्यों को भी सांसद व विधायक की तरह आजीवन पेंशन आदि लाभ दिया जाना चाहिए। इस मांग को लेकर संगठन की ओर से लगातार आंदोलन किया जाता रहा है। गत दिनों एक विधायक ने इसे सदन में उठाया था। इसके बाद भी सरकार इन मांगों को लेकर गंभीर नहीं है। कहा गया कि यदि मांग नहीं मानी गयी तो धरना-प्रदर्शन किया जायेगा। मौके पर राज्य परिषद सदस्य मोहम्मद अब्बास, जिला महासचिव सुरेश साह, महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष रामपरी देवी, रमेश कुमार सिंह, शंभू पासवान, विजय कुमार, नागेंद्र प्रसाद यादव, सुरेंद्र राय, मोहम्मद निजाम, रीता देवी, सीता देवी, उर्मिला देवी, गोकुल प्रसाद, मनोज ठाकुर, बच्ची देवी देवी, महंथ मुखिया आदि उपस्थित थे।

हथियार से लैस 3 बदमाशों ने जेवरात समेत चार लाख रुपए की संपत्ति लूटी

भास्कर न्यूज|सीतामढ़ी

मेहसौल ओपी क्षेत्र के शांतिनगर रोड नं. 8 में शुक्रवार की देर रात नकाबपोश हथियार से लैस तीन बदमाशों ने जिला परिषद कार्यालय के लिपिक दंपत्ति को बंधक बनाकर जेवर व नकद समेत करीब चार लाख की संपत्ति लूट ली। बदमाशों ने करीब दो घंटे तक लूटपाट की। सूचना पर घटना स्थल पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की। घटना की बावत गृहस्वामी के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें नकाबपोश तीन बदमाशों को आरोपित किया गया है। गृहस्वामी प्रेम कुमार ने बताया कि वह जिला परिषद में लिपिक है। वह शांतिनगर स्थित अजीत कुमार सिंह उर्फ नूंनू के मकान में किराये पर रहते है। शुक्रवार की देर रात करीब 2 से ढ़ाई बजे तीन बदमाशों ने घटना काे अंजाम दिया।

लूट मामले मंे अारोपी को किया गिरफ्तार

डुमरा|थाना पुलिस ने रुन्नीसैदपुर पुलिस के सहयोग से गुप्त सूचना के अाधार पर शुक्रवार की रात रुन्नीसैदपुर चौक पर छापेमारी का लूट मामले के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी की पहचान रीगा थाना क्षेत्र के रामपुर गांगुली गांव निवासी श्याम मोहन के रूप में की गयी है। थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी पूर्व में लूट कांड का आरोपी था।

नशाखुरानी के शिकारयुवक को कराया भर्ती

सीतामढ़ी | डुमरा थाना क्षेत्र के भीसा हॉल्ट के समीप नशाखुरानी का शिकार हुए एक जख्मी युवक स्थानीय लोगों को मिला। स्थानीय लोगों ने जख्मी युवक को इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया। यहां डॉक्टरों ने युवक की गंभीर स्थिति काे देख बेहतर इलाज के लिये एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। जख्मी की पहचान भिसा निवासी असर्फी मांझी के पुत्र बरहम मांझी के रूप में की गयी है।

बेहोश होकर गिरने से वृद्ध महिला की मौत

पुपरी|थाना क्षेत्र के स्थानीय शहर के सेंट्रल बैंक के समीप शनिवार की शाम तबीयत खराब होने के कारण बेहोश होकर गिरने से एक वृद्ध महिला की मौत हो गयी। हालांकि अब तक वृद्ध महिला की पहचान नहीं हो सकी है। जानकारी के अनुसार, करीब 60 वर्षीय अज्ञात महिला बाजार से जा रही थी। इसी बीच वह बैंक के सामने पहुंची, तो बेहोश होकर गिर पड़ी।

नाबालिग लड़की का कर लिया अपहरण

बाजपट्टी|थाना क्षेत्र के एक गांव से स्कूल पढ़ने गयी नाबालिग लड़की का अपहरण कर लेने का मामला प्रकाश में आया है। वहीं, इस संबंध में अपहर्ता नाबालिग लड़की के पिता ने शनिवार को थाने में एक आवेदन देकर एक प्राथमिकी दर्ज करायी है। इसमें नानपुर थाना क्षेत्र के अधगांव निवासी श्रवण राउत, भोला राउत, संजीत राउत सहित दो अन्य लोगों को नामजद आरोपित किया गया है।

25 लाख के यंत्र की चाबी किसान को दी

भास्कर न्यूज | सीतामढ़ी

कलेक्ट्रेट परिसर में शनिवार को डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने मेथौड़ा के किसान विष्णु देव सिंह को कृषि यन्त्र बैंक योजना के तहत अनुदानित दर पर 25 लाख रुपए की कंबाइन हारवेस्टर के अलावा अन्य उपकरण सौंप कर प्रोत्साहित की। इस अवसर उन्होंने कहा कि किसानों के उत्थान एवं उसे आर्थिक सहयोग देने के लिए सरकार व विभाग संकल्पित है। जिला कृषि पदाधिकारी अनिल कुमार यादव ने कहा कि कृषि बैंक की स्थापना को लेकर विष्णु देव सिंह चयनित किये गए थे। उन्हें इस अायोजन में 25 लाख मूल्य का कम्बाइन हारवेस्टर के साथ ही स्ट्रों रीपर, इलेक्ट्रीक पंपसेट, पावर स्प्रेयर व हैडर सेट दिया गया है।

इसमें उन्हें दस लाख रुपए अनुदान दिया जाएगा। कहा कि किसान अपने यंत्र बैंक से भाड़े पर अन्य किसानों को खेती में मदद कर सकेंगे। इससे उनकी आमदनी के साथ ही खेतों से पैदावार बढ़ाने में मदद मिलेगी।

खाना खाकर सड़क पर टहल रहा था नागेंद्र पासवान

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की देर शाम वृद्ध खाना खाकर सड़क किनारे टहल रहा था। इसी बीच रीगा की ओर से तेज रफ्तार से जा रहे बाइक सवार युवक ने उसे ठोकर मार दिया। इस कारण उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी।

घर में मचा कोहराम

पोस्टमार्टम होने के बाद मृतक का शव गांव में पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक का तीन पुत्र व एक पुत्री है। बड़ा पुत्र मुकेश पासवान की शादी गत वर्ष पहले ही हुई थी।

भक्तों ने बाबा की पूजा-अर्चना कर छप्पन भोग लगाया ज्योत जागरण के कार्यक्रम में जमकर थिरके कलाकार

भास्कर न्यूज|सीतामढ़ी

नगर के श्री श्याम मंदिर परिसर में श्री श्याम मित्र मंडल की ओर से आयोजित फाल्गुणोत्सव के दूसरे दिन भक्तों की भीड़ जुटी रही। भक्तों ने बाबा को छप्पन भोग, चूरमा, सवामानी प्रसाद का भोग लगाया। साथ ही सभी ने पूजा-अर्चना किया। इसके पूर्व शुक्रवार की देर शाम ज्योत जागरण का आयोजन किया गया।

इसका शुभारंभ मुख्य यजमान दिलीप ढनढनिया ने पूजन कर किया। भजन संध्या में प्रयागराज एवं कानपुर से आयी पूजा छाबड़ा एवं श्वेता गुप्ता ने कई भजनों की प्रस्तुति देकर भक्तों को झूमने पर मजबूर कर दिया। उनके गाये गीत- मैं हूं तेरा तू है मेरी राधा, बता कब ताला खुलेगा बाबा हमारी बंद किस्मत का... गीत पर भक्त देर तक झूमते रहे। वहीं बाबा कर ले तू इथे भी नजर भगत कोई रोता होवेगा..., कीर्तन की है रात बाबा आज थाने आनो है..., किसने सजाया है दरबार..., फागुन आया है मस्ती लाया है, सब घुमों नाचू घूमर..., दुनिया में देव हजारों है, बजरंगबली का क्या कहना, इसकी शक्ति का क्या कहना, इसकी भक्ति का क्या कहना... आदि गीतों पर भक्त देर रात तक नाचते-झूमते रहे। जागरण के दौरान ही निशान शोभा यात्रा का ड्रा निकाला गया।

िजला परिवहन कार्यालय के पास छापेमारी कर 7 दुकानंे सील की

भास्कर न्यूज | सीतामढ़ी

जिला परिवहन कार्यालय एवं आसपास सक्रिय हो रहे बिचौलियों की शिकायत पर शनिवार को डीएम द्वारा गठित टीम ने छापेमारी की। इस दौरान सात दुकानों को सील किया गया, जबकि जिला परिवहन कार्यालय से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान मुन्ना कुमार के रूप में की गई है। जिला लोक शिकायत पदाधिकारी महेश कुमार दास ने बताया कि शिकायत मिली थी कि जिला परिवहन कार्यालय में बिचौलिया के माध्यम से काम हो रहा है। इसमें जिला परिवहन कार्यालय के आसपाल के दुकानदार भी सक्रिय है। इसको लेकर छापेमारी की गई है। इस दौरान गड़बड़ी पर सात दुकानों को सिल किया गया है। जबकि जिला परिवहन कार्यालय में अवैध रूप से पाए गए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। जिला परिवहन कार्यालय के आस-पास की दुकानों से कई ड्राइविंग लाइसेंस, लर्निंग चालान, वाहनों का बिक्री पत्र एवं परिवहन से संबंधित अन्य कागजात बरामद किए गए है।

मारपीट मामले मेंे वारंटी धराया, जेल

बेलसंड | थाना पुलिस ने सशस्त्र बल के साथ गश्ती के दौरान शुक्रवार की रात थाना क्षेत्र के कदम चौक पर छापेमारी कर मारपीट मामले के एक वारंटी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार वारंटी की पहचान कदम चौक निवासी मुकुल कुमार मंडल के रूप में की गयी है।

6 केंद्रों पर सिपाही भर्ती परीक्षा आज

सीतामढ़ी | केंद्रीय चयन परिषद द्वारा जिले के छह केंद्रों पर सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके लिए सभी केंद्रों पर दंडाधिकारियों के साथ सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। जिला शिक्षा पदाधिकारी रामचंद्र मंडल ने बताया कि इन केंद्रों पर कुल 3946 परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

करंट लगने से वृद्ध हुआ जख्मी, रेफर

सीतामढ़ी | बैरगनिया थाना क्षेत्र के बेहरी गांव शनिवार को करंट लगने से एक वृद्ध जख्मी हो गया। परिजनों ने जख्मी वृद्ध को इलाज के लिये स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया। जख्मी वृद्ध की पहचान शिवशंकर साह के रूप में हुई। जानकारी के अनुसार, वृद्ध लाईट जलाने के लिये बिजली के स्वीच को दबाया।

गिरफ्तारी के लिए हो रही छापेमारी

सूचना पर शनिवार की सुबह घटना स्थल पहुंची पुलिस छानबीन शुरू कर दी। ओपी प्रभारी माेसीर अहमद ने बताया कि प्रथम दृष्टया में यह मामला गृह उद्भेदन का लग रहा है। छानबीन की जा रही है। छानबीन के बाद ही कुछ स्पष्ट किया जा सकता है। बदमाशों की पहचान व उसकी गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है।

बैठक में शामिल वार्ड सदस्य के सदस्य।

की जा रही है मामले की जांच

थानाध्यक्ष सुभाष मुखिया ने बताया कि अब तक मृतक के परिजनों के द्वारा थाने में अावेदन नहीं दिया गया है। आवेदन मिलने पर अज्ञात चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जायेगी।

घटनास्थल पर लगे जाम को खाली कराते पुलिस के जवान।

शनिवार को फिर जाम

हालांकि फिर से शनिवार की अहले सुबह ग्रामीणों ने मृतक का शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। इस दौरान आक्रोशित लोग इंदिरा आवास सड़क दुर्घटना में मिलने वाली सहायता राशि एवं बाइक चालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर अड़ गये। घटना की सूचना मिलने एसडीओ सदर कुमार गौरव घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं आक्रोशित लोगों को सरकारी लाभ देने के आश्वासन के करीब दो घंटा बाद जाम को समाप्त कराया गया।

घटना की सूचना मिलने के बाद परिजनों में गम का माहौल।

सरकारी सहायता का लाभ दिलाने के लिए लोगों ने प्रशासन से की मांग

घटना के बाद रोती बहनों को संभालने के लिए ग्रामीणों व मिलने आए लोगों ने बंधाया ढंाढ़स।

फूल माला से भव्य शृंगार कर प्रसाद चढ़ाया


घटना के बाद बिखड़ा पड़ा समान।

किए गए सम्मानित


कॉल करने का समय

सुबह 10 से शाम 04 बजे तक

सड़क हादसा } चंडीहा गांव के समीप की घटना, रीगा-सीतामढ़ी सड़क को किया जाम

धर्म-समाज } श्री श्याम मित्र मंडल की ओर से आयोजित भजन पर झूमते रहे पूजा करने आए श्रद्धालु

बड़ी चिंता अब नीतू की कैसे उठेगी डोली परिवार पर भी परवरिश का गहराया संकट

बेटी की शादी के लिए लड़का देखने गए थे दोनों

भास्कर न्यूज|रीगा

थाना क्षेत्र के रीगा-सीतामढ़ी सड़क में शुक्रवार की रात चंडीहा गांव के समीप बाइक की ठोकर से एक वृद्ध का मौत घटनास्थल पर ही हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद बाइक चालक फरार हो गया। मृतक की पहचान रीगा थाना क्षेत्र के भवदेपुर पंचायत अंतर्गत चंडीहा गांव के वार्ड 9 निवासी 60 वर्षीय नागेंद्र पासवान के रूप में की गयी है। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने रीगा-सीतामढ़ी सड़क को बंास व टायर जलाकर जाम कर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। घटना की सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष सुभाष मुखिया एवं अंचलाधिकारी राम उरांव ने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। वहीं आक्रोशित लोगों को न्याय दिलाने का अाश्वासन देने पर करीब दो घंटा बाद जाम को समाप्त कराया गया। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम कराने के लिये सदर अस्पताल में भेज दिया।

जिला वार्ड सदस्य महासंघ की बैठक

मेहसौल ओपी क्षेत्र की घटना, शुक्रवार देर रात घटना को दिया अंजाम

डीएम ने किया सम्मानित


सांस्कृतिक कार्यक्रम पर झूमते कलाकार व श्रद्धालुअाें की भीड़।

पुपरी | श्री श्याम मित्र मंडल पुपरी के तत्वावधान में शनिवार को दो दिवसीय फाल्गुणोत्सव पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर बाबा को फूल माला से भव्य शृंगार कर सवा मणी प्रसाद चढ़ाया गया। वही भक्तों द्वारा बाबा का ज्योत लिया गया। कार्यक्रम के अंर्तगत सांध्य में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश से आए कलाकार सोनू रस्तोगी द्वारा एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत किया गया, जिसपर भक्त देर रात तक झूमते रहे।

जिनके विजेता अनिल हिसारिया एवं अनीता देवी को तथा वर्ष में बाबा के दरबार में सर्वाधिक हाजिरी लगाने वाले रवि खेमका, जवाहर प्रसाद एवं अरुण जी हिसारिया को चांदी के श्याम प्रतीक देकर सम्मानित किया गया।

बिचौलयों की सक्रियता को देखते हुए डीएम ने छापेमारी के दिए थे निर्देश

कार्रवाई के बाद दुकान सील करते अधिकारी।

परीक्षा: सिपाही अभ्यर्थियों की

स्थान: छह परीक्षा केंद्राें पर

समय: सुबह 9 बजे से

फाल्गुनोत्सव: श्याम मंडली द्वारा

स्थान: श्याम मंदिर,

समय: सुबह 8 बजे

गोष्ठी: महिला दिवस पर

स्थान: साक्षरता केंद्र

समय: पूर्वाह्न 10 बजे

अगर आपके आसपास कहीं कोई भ्रष्टाचार, मनमानी या पद का दुरूपयोग कर रहा है तो चुप न रहें। साथ ही क्षेत्र में कोई समस्या भी हो तो, हमें बताएं-

आप इन नंबरों 9308216327/ 9471808605 पर व्हाट्सअप और फोन कर सकते हैं।

जिम्मेदारों तक हम
पहुचाएंगे आपकी अावाज


मुजफ्फरपुर| रविवार, 08 मार्च, 2020
खबरें और भी हैं...