• Hindi News
  • Bihar
  • Sitamarhi
  • Choraut News on the third day devotees enjoyed the dance of alha udal at the fair organized for mahaviri jhandotsav

महावीरी झंडोत्सव को लेकर लगे मेले में तीसरे दिन श्रद्धालुओं ने आल्हा उदल के नाच का लिया आनंद

Sitamarhi News - प्रखंड क्षेत्र के रामबाग परिसर में स्थानीय युवाओं के द्वारा अायोजित महावीरी झंडोत्सव जारी है। इसमें भव्य...

Dec 09, 2019, 07:10 AM IST
Choraut News - on the third day devotees enjoyed the dance of alha udal at the fair organized for mahaviri jhandotsav
प्रखंड क्षेत्र के रामबाग परिसर में स्थानीय युवाओं के द्वारा अायोजित महावीरी झंडोत्सव जारी है। इसमें भव्य प्रतिमा एवं झंडा स्थापित किया गया है। दूर-दूर से आए भक्त पूजा-अर्चना कर रहे हैं। आयोजन समिति के अध्यक्ष शेखर मंडल के नेतृत्व में दर्जनाें युवाओं की टोली द्वारा शांतिपूर्ण माहौल में कार्यक्रम किया जा रहा है। आयोजन के तीसरे दिन रविवार को आचार्य रमेश पाठक द्वारा विधिवत रूप से भगवान हनुमान जी की पूजा अर्चना की गई। झंडोत्सव में आए लोग आल्हा उदल का नाच प्रोग्राम का आनंद लिया। वहीं, लोगों के मनोरंजन के लिए झुला, मौत कुआं, ब्रैक डान्स आदि की व्यवस्था की गयी है। मेला में बच्चों के लिए खिलौना एवं खाने-पीने का प्रबंध किया गया है। अध्यक्ष शेखर मंडल ने बताया कि मेला में आसपास के दर्जनों गांवों के लोग पहुंच रहे हैं। सभी के सुरक्षा व रहने तथा खाने-पीने की व्यवस्था की गयी है। समिति के सचिव बिरजू श्रेष्ठ, कोषाध्यक्ष मदन ठाकुर के साथ अन्य कार्यकर्ता संदेश मंडल, शत्रुध्न साह, कन्हैया मंडल, कृष्णा मंडल, पुजारी राजेश महतो, गोपी श्रेष्ठ, सुशील पंडित, सुकेश पंडित, मिथिलेश मंडल आदि जुटे हुए हैं। साथ ही सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद है।

चोरौत में आयोजित महावीरी झंडोत्सव में जुटे लोग

कलाकार व खिलाड़ियों ने डांडिया व झड़ी झड़ी का खेल दिखाकर किया प्रभावित

मेला में प्रखंड क्षेत्र के साथ ही पड़ोसी प्रखंड व जिला के बासुकी, बिहारी, औरा, बलवा, साहरघाट सहित ही कई गावों के बच्चे, नवयुवक, महिला, पुरुष, श्रद्धालु आ रहे है। रविवार को मेला में तीन अलग-अलग मण्डलियों के कलाकार व खिलाड़ियों ने डांडिया व झड़ी-झड़ी का खेल दिखाकर श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। वही मंडली के गायक कलाकारों ने विभिन्न धुन पर भक्तिमय गाना गाते रहे। खिलाड़ी के द्वारा धुन के साथ अपना करतब दिखाते रहे। डांडिया के सामने अन्य सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम भी फीका नजर आ रहा था।

X
Choraut News - on the third day devotees enjoyed the dance of alha udal at the fair organized for mahaviri jhandotsav
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना