सीतामढ़ी में प्रथम चरण में 4 प्रखंडों में पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न

Sitamarhi News - जिले में पैक्स चुनाव के प्रथम चरण में चार प्रखंडों में चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया। सोमवार को डुमरा,...

Dec 10, 2019, 08:12 AM IST
Mejargang News - pacs elections in 4 blocks in sitamarhi in first phase concluded in peaceful atmosphere
जिले में पैक्स चुनाव के प्रथम चरण में चार प्रखंडों में चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया। सोमवार को डुमरा, सुप्पी, मेजरगंज व बेलसंड प्रखंड मतदान हुआ। विधि व्यवस्था को बनाये रखने के लिये डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा व एसपी अनिल कुमार ने कई मतदान केंद्रों का दौरा किया। वही चुनाव की जानकारी ली। दोनों अधिकारियों ने डुमरा प्रखंड के माधोपुर रौशन, बसतपुर, मदरसा रहमानिया मेहसौल, मध्य विद्यालय रामपुर लक्ष्मण, पंचायत भवन बरियारपुर, बुनियादी विद्यालय रसलपुर, भाषर मच्छहा, लक्ष्मीपुर मध्य विद्यालय संस्कृत पकड़ी व मध्य विद्यालय भूपभैरव स्थित बूथ का अवलोकन किया। नियुक्त चुनाव अधिकारियों द्वारा कलेक्ट्रेट स्थित जिला नियंत्रण कक्ष के लगातार संपर्क में बने हुये थे। कार्यपालक दंडाधिकारी सह नियंत्रण कक्ष प्रभारी दंडाधिकारी अरविंद मिश्रा गतिविधि पर नजर बनाए हुए थे।

बेलसंड में 70 फीसद हुआ मतदान : बेलसंड प्रखंड में पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया। जाफरपुर बूथ सात पर 590 में 490, पताही के बूथ एक पर 614 में 482, लोहासी के बूथ तीन पर 584 में 418, बूथ तीन क पर 585 में 433, पचनौर के बूथ चार पर 438 में 300, बूथ चार क पर 439 में 331 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। प्रखंड में करीब 70 फीसद मतदान हुआ।

डुमरा में पैक्स चुनाव के लिए कतार में खड़े लोग।

मेजरगंज में 52 फीसद हुआ मतदान

मेजरगंज प्रखंड में पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। आठ पंचायतों में 55 फीसद मतदान हुआ। चुनाव को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। आठ पंचायतों में वोट डालने के लिए 27 बूथ बनाए गये थे। सभी पंचायतों में सेक्टर पदाधिकारी व पेट्रोलिंग दल की तैनाती की गयी थी। विधि व्यवस्था को बनाये रखने को लेकर बीडीओ सह निर्वाचन पदाधिकारी अमर कुमार, नोडल पदाधिकारी निरंजन कुमार, पर्यवेक्षक सुजीत भूषण सहाय, थानाध्यक्ष राजदेव प्रसाद व पुअनि संजय राय ने सभी बूथों का निरीक्षण किया। बीडीओ ने कहा कि कोई अप्रिय घटना नहीं घटी। बैलेटबॉक्स को कड़ी सुरक्षा के बीच प्रखंड कार्यालय में रख दिया गया है।

डुमरा के 32 बूथों पर 68 फीसद मतदान हुआ

डुमरा प्रखंड के 32 बूथों पर पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी मुकेश कुमार सभी बूथों का निरीक्षण किया। मतपेटियों को स्ट्रांग रूम में रख दिया गया है। कहा कि 27 बूथों को संवेदनशील घोषित किया गया था। वही 12 बूथ को अति संवेदनशील घोषित किया गया था। शांतिपूर्ण चुनाव कराने को लेकर 12 मजिस्ट्रेट, 6 सेक्टर मजिस्ट्रेट व एक जोनल अधिकारी की नियुक्ति की गयी थी। मतदान सुबह 7 बजे से शुरु हुयी। वही 3 बजे तक जारी रहा। सबसे अधिक मदरसा रहमानिया मेहसौल के बूथ संख्या 8 पर मतदान हुआ। यहां 698 में 525 मतदाताओं ने मत का प्रयोग किया।

पैक्स चुनाव के दौरान मौजूद अधिकारी।

सुप्पी में 60 फीसद मतदान हुआ

सुप्पी प्रखंड के पांच पंचायतों में पैक्स चुनाव संपन्न हो गया। चुनाव होने वाले पंचायतों में अख्ता उत्तरी, अख्ता पूर्वी, रामनगर, हरपुर पीपरा व मोहनीमंडल पंचायत शामिल है। सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह मनरेगा पीओ प्रभात कुमार झा ने कहा कि पांच पंचायतों के अध्यक्ष व सदस्यों के भाग्य का फैसला मतपेटी में बंद हो चुका है। अनुमंडल पदाधिकारी सीतामढ़ी सदर कुमार गौरव ने मतगणना को लेकर स्ट्रांग रूम का जायजा लिया। थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने कहा कि शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ।

Mejargang News - pacs elections in 4 blocks in sitamarhi in first phase concluded in peaceful atmosphere
X
Mejargang News - pacs elections in 4 blocks in sitamarhi in first phase concluded in peaceful atmosphere
Mejargang News - pacs elections in 4 blocks in sitamarhi in first phase concluded in peaceful atmosphere
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना