मरीजों ने कहा- डॉक्टर नहीं आते हैं, पूछने पर कर्मचारी भगा देते हैं

Sitamarhi News - लोक अभियान की टीम ने शनिवार को सदर अस्पताल का भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान टीम अस्पताल के ओपीडी...

Jan 19, 2020, 08:56 AM IST
shivahar News - patients said doctors do not come the staff drives away when asked

लोक अभियान की टीम ने शनिवार को सदर अस्पताल का भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान टीम अस्पताल के ओपीडी स्थित रूम नंबर 9 में पहुंची। इस दौरान वहां कोई चिकित्सक नहीं था। वहीं उपस्थित नर्स से पूछने पर बताया कि 9 नंबर रूम में डॉ. जितेन्द्र कुमार की डयूटी है, लेकिन वे नहीं है। फिर टीम आउटडोर पहुंची। वहां दीवार पर सूचना अंकित था- यहां 22 प्रकार की जांच नि:शुल्क उपलब्ध है। लेकिन, इनडोर में उपस्थित स्वास्थ्यकर्मी ने बताया कि ब्लड यूरिया, सीरम क्रिटनिंग सहित चार प्रकार की जांच मरीजों को बाहर से करवाना पड़ता है। वहीं अाउटडोर मरीज रीगा प्रखंड के इस्लामपुर गांव निवासी रबीना खातून को डॉक्टर द्वारा लिखी गयी तीन दवाओं में एक ही दवा अस्पताल से मिल पायी थी। वहीं इनडोर में केवल चार मरीज भर्ती था।

शिवहर जिले के कुअमा गांव निवासी मेवालाल महतो ने कहा कि वह बेहोशी की हालत में अस्पताल आया था। लेकिन, तीन दिनों में कोई डॉक्टर देखने के लिये नहीं आया। डयूटी रूम के कर्मी से पूछने पर डांट फटकार भाग दिया जाता है। टीम ने भ्रमण के दौरान पाया कि अस्पताल में पेयजल की व्यवस्था ठीक नहीं थी।

X
shivahar News - patients said doctors do not come the staff drives away when asked
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना