पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Shivahar News Tariyanie Power Sub Station Feeder Malfunction Aanea Disrupted 16 Panchayats For Complete 22 Hours Of Electricity

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तरियानी पावर सब स्टेशन के फीडर में खराबी अाने से 16 पंचायतों में 22 घंटे तक बिजली पूरी तरह रही बाधित

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
तरियानी पावर सब स्टेशन के फीडर में खराबी आने से प्रखंड क्षेत्र में शनिवार की देर रात से रविवार की शाम 6 बजे तक लगातार लगभग 22 घंटे विद्युत आपूर्ति ठप रही। बिजली आपूर्ति ठप रहने से आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। फीडर में आई खराबी से इलाके के 16 पंचायतों में बिजली आपूर्ति ठप है। स्थानीय लोगों ने बताया कि जर्जर तार होने के कारण हमेशा फॉल्ट होता रहता है एवं बड़ा फॉल्ट होने पर ग्रिड में भी फॉल्ट हो जाता है। बिजली विभाग के कर्मियों की लापरवाही से हर माह ऐसी स्थिति बनती रहती है। भीषण गर्मी में उपभोक्ता परेशान होते रहते है और अधिकारी फोन बंद कर अाराम करते रहते हैं।

जर्जर तार नहीं बदलने से हो रही परेशानी | बिजली तार बदलने की मांग लोगों द्वारा तीन वर्षों से किया जा रहा है। फिर भी बिजली विभाग के अधिकारी नहीं सुन रहे है। विभाग के अधिकारी स्टॉक में तार न होने की बात कहकर समस्या के निदान से पल्ला झाड़ लेते है। जर्जर तार व अनियमित बिजली आपूर्ति से लोग परेशान है। बिजली रहती भी है तो अनियमित बिजली आपूर्ति की जाती है। प्रतिदिन लो वोल्टेज की समस्या बनी रहती है। लो वोल्टेज के कारण घराें में लगे पंखा, कूलर व मोटर नहीं चल पाते है।

शिवहर के तरियानी फीडर में आई खराबी के कारण आपूर्ति ठप।

फॉल्ट को किया जा रहा है ठीक

इस संबंध में पूछे जाने पर जूनियर इंजीनियर कुंदन कुमार ने बताया कि तरियानी को शिवहर पावर स्टेशन से आने वाले 33 हजार के तार में फॉल्ट आ जाने से तरियानी को बिजली नहीं मिल रही है। फॉल्ट को ठीक किया जा रहा है। जल्द ही बिजली आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

अवैध बिजली जलाने से फीडर में हो रहा फॉल्ट

जूनियर इंजीनियर कुंदन कुमार ने बताया कि पूरे प्रखंड में अवैध बिजली जलाने वालों की संख्या अधिक है। जिनके विरुद्ध जल्द कार्रवाई की जाएगी। अवैध बिजली जलाने वालों के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि अवैध बिजली जलाने वाले लोगों के कारण ही फॉल्ट होता है।

प्रखंड में है बिजली की खपत सबसे ज्यादा

जिले के सबसे बड़े प्रखंड होने के कारण यहां बिजली खपत ज्यादा है लेकिन उपभोक्ताओं द्वारा बिजली बिल जमा करने में कोई रूचि नहीं रखते है। जिस कारण विभाग को प्रति माह तकरीबन 7 लाख रूपए की राजस्व की हानि हो रही है। बिजली बिल नहीं जमा करने वाले उपभोक्ता ही बिजली के लिए हाय-तोबा मचाते है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें