शिक्षक न्याय मोर्चा का एलान, सरकार की मानव शृंखला का किया जाएगा बहिष्कार

Sitamarhi News - प्रखंड संयोजक जमीरी लाल ने कहा कि शिक्षक व बच्चों को जबरन लाइन में खड़ा कर अपमानित नहीं होने दिया जायेगा। उच्च...

Jan 16, 2020, 09:20 AM IST
shivahar News - teacher justice front will be announced boycott of human chain of government
प्रखंड संयोजक जमीरी लाल ने कहा कि शिक्षक व बच्चों को जबरन लाइन में खड़ा कर अपमानित नहीं होने दिया जायेगा। उच्च न्यायालय ने भी बच्चों और शिक्षकों अपने मर्जी से मानव शृंखला में खड़े रहने की बात कही है। बच्चों व शिक्षकों शामिल नहीं होने पर कोई कार्रवाई नहीं होने की हिदायत भी दी है। विभागीय सचिव आरके महाजन ने भी इसी तरह की पत्र जारी कर विभाग के अधिकारियों को सूचित किया है। शिक्षक समाज और बच्चे प्राकृतिक के गोद में ही पल-बढ़ रहे है। पर्यावरण को सुरक्षित रखना शिक्षक व छात्र का दायित्व है। इसके लिए हम सभी प्रयास करते है और करते रहेंगे। स्कूल में बच्चों और अभिभावकों को पर्यावरण को लेकर जागरूक करते रहेंगे। लेकिन मानव शृंखला को विरोध करेंगे। इसके लिए सरकार और विभाग कोई कर्रवाई करें हम नहीं डरेंगे और हम सभी अपना लड़ाई जारी रखेंगे।

मौके पर ये लोग थे मौजूद

मौके पर प्रखंड सचिव मो. शर्फुद्दीन, चितरंजन तिवारी, मधुरेन्द्र कुमार, सत्येन्द्र यादव, विनोद कुमार, जफीर आलम, शत्रुध्न प्रसाद, रविन्द्र कुमार सहित दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे।

नाराजगी

पिपराही में हुई बैठक में मौजूद शिक्षक न्याय मोर्चा के सदस्य।

शिक्षक व बच्चों को जबरन लाइन में खड़ा कर अपमानित नहीं होने दिया जाएगा

शिवहर | बिहार राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के जिला इकाई के संयोजक हरीशचंद्र सिंह ने मानव शृंखला को सफल बनाने के लिए जिले के सभी आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका को इसमें शामिल होने के लिए प्रेरित किया है। संयोजक ने कहा है कि पर्यावरण को सुरक्षित रखने एवं समाज में फैले बाल विवाह, दहेज प्रथा एवं नशा मुक्ति के लिए सरकार द्वारा 19 जनवरी को लगाए जाने वाले मानव शृंखला को सफल बनाने में महिलाओं को आगे आना होगा। तभी समाज में फैले कुप्रथा का अंत होगा। बिना महिलाओं की भागीदारी एवं समाज के लोगों को जागरूक किये बिना, इस लक्ष्य को हासिल नहीं किया जा सकता है।

सेविका-सहायिका को मानव शृंखला में शामिल होने के लिए किया प्रेरित

X
shivahar News - teacher justice front will be announced boycott of human chain of government
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना