मुखिया पर बाढ़ राहत सूची और शौचालय योजना में अनियमिता का आरोप लगा ग्रामीणों ने किया हंगामा

Sitamarhi News - प्रखंड के शाहपुर शीतलपट्‌टी में आयोजित ग्राम विकास शिविर हंगामा की भेंट चढ़ गयी। आम लोगों द्वारा अधिकार से वंचित...

Nov 21, 2019, 06:36 AM IST
Bathanaha News - the villagers accused the chief of irregularity in the flood relief list and toilet scheme
प्रखंड के शाहपुर शीतलपट्‌टी में आयोजित ग्राम विकास शिविर हंगामा की भेंट चढ़ गयी। आम लोगों द्वारा अधिकार से वंचित किये जाने का आरोप लगाकर हंगामा किया गया। लोगों ने स्थानीय मुखिया पर बाढ़ राहत सूची व शौचालय योजना में अनियमिता का आरोप लगा हंगामा किया। स्थिति को गंभीर होते देख बीडीओ राजीव कुमार, सीओ वकील प्रसाद सिंह व पीओ कुमार चंदशेखर शिविर अधूरा छोड़ सुरक्षित निकल लिये। इस कारण शिविर बाधित हो गया। ग्रामीण रंजीत सिंह ने कहा कि सरकारी अधिकारी की मौजूदगी में मुखिया ने जनता की आवाज को दबाने के लिये धमकाया। वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि मुखिया द्वारा मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना में अपने निकटतम व्यक्ति के नाम पर ठेका लेकर सरकारी राशि का दुरुपयोग किया गया है। सुनील सिंह ने कहा कि पंचायत सरकार भवन शिविर के दिन पहली बार खोला गया है। टेबल कुर्सी बीती रात रखा गया। पंचायत सरकार भवन में पंचायत की सरकार नहीं चलती है। हरि सिंह ने कहा कि शौचालय निर्माण में लाभुकों से अवैध तरीके से राशि की वसूली की गयी है।

लिखित शिकायत मिलने पर जांच कर की जाएगी कार्रवाई

बीडीओ राजीव कुमार ने कहा कि लोगों ने मुखिया के खिलाफ अनियमितता का आरोप लगाकर हंगामा किया। इस कारण कार्य में व्यवधान उत्पन हुआ। लोग लिखित शिकायत करेंगे तो मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जायेगी।

हंगामा के कारण शिविर से सुरक्षित निकल गए बीडीओ, सीओ व पीओ, टेबल-कुर्सी रह गया खाली

बथनाहा में ग्राम विकास शिविर में हंगामा करते ग्रामीण।

बेवजह लोगों ने किया हंगामा: मुखिया

मुखिया एहसान अंसारी ने कहा कि कुछ लोगों ने बेबुनियाद आरोप लगाकर कार्य को बाधित करने का प्रयास किया। लेकिन हंगामा करने वालों के मंसूबे को नाकाम कर दिया गया। लोगों का आरोप गलत है।

मांगों को लेकर वार्ड सदस्यों का अनशन तीसरे दिन भी जारी मौके पर नहीं पहुंचे कोई अधिकारी और जांच के लिए डॉक्टर

भास्कर न्यूज|डुमरा

बिहार प्रदेश वार्ड सदस्य महासंघ के सदस्यों का जिला मुख्यालय के अंबेडकर प्रतिमा स्थल के निकट तीसरे दिन भी अनिश्चितकालीन आमरण अनशन जारी रहा। 17 सूत्री मांगों के समर्थन में महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रामप्रवेश यादव की अध्यक्षता में सभा आयोजित की गयी। कार्यक्रम का संचालन महासंघ के जिला संयोजक अफताब अंजुम बिहार ने की। रीगा प्रखंड अध्यक्ष प्रमोद बिहारी मिश्रा, मीडिया प्रभारी संजीव आलम मंसूरी, अल्पसंख्यक एकता मंच संस्थापक तनवीर अहमद, प्रखंड उपाध्यक्ष रामेश्वर राय, बाजपट्टी प्रखंड कार्यकारी अध्यक्ष मंजय राय, अशोक कुमार, बैजनाथ साह सहित दर्जनों वार्ड सदस्य व वार्ड अध्यक्षों ने सभा को संबोधित किया। वक्ताओं ने कहा कि सीतामढ़ी में पहली बार वार्ड सदस्य व वार्ड अध्यक्षों के द्वारा सामूहिक अनशन किया जा रहा है। जिला प्रशासन गहरी निंद्रा में सोयी हुई है। इस दौरान करीब आधा दर्जन वार्ड अध्यक्षों का तबीयत खराब हो गया। इसमें कई महिलाएं शामिल है। मांगों पर विचार करना तो दूर अनशनकारियों का हाल-चाल जानने के लिए भी किसी स्वास्थ्य विभाग की टीम या कोई डॉक्टर नहीं पहुंचे। यदि किसी भी अनशनकारी की मौत होती है या और किसी तरह की क्षति होती है तो जिला प्रशासन जवाबदेह होगा। साथ ही सभी ने अनशन को जारी रखने का संकल्प व्यक्त किया। अनशनकारियों में सुरेश साह, मनोज साह, राम विनय पासवान, सुनीता देवी, सतनारायण राय, शंभू पासवान, जयवत झा, महंत मुखिया, रविंद्र साहनी, मनोज राय, विजयपाल, लाल बिहारी साह आदि शामिल थे।

डुमरा के अंबेदकर स्थल पर अनशन पर बैठे वार्ड सदस्य महासंघ के सदस्य।

Bathanaha News - the villagers accused the chief of irregularity in the flood relief list and toilet scheme
X
Bathanaha News - the villagers accused the chief of irregularity in the flood relief list and toilet scheme
Bathanaha News - the villagers accused the chief of irregularity in the flood relief list and toilet scheme
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना