निजी जमीन पर सड़क ढालने के विवाद में ठप किया आवागमन

Sitamarhi News - कन्हौली थाना क्षेत्र के बसहिया गांव के वार्ड 4 में सात निश्चय योजना से हो रहे सड़क निर्माण को लेकर विवाद उत्पन्न हो...

Jan 16, 2020, 09:30 AM IST
Sonbarsha News - traffic stalled in dispute over road construction on private land
कन्हौली थाना क्षेत्र के बसहिया गांव के वार्ड 4 में सात निश्चय योजना से हो रहे सड़क निर्माण को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया है। कुछ लोगाें द्वारा सड़क घेर कर आवागमन ठप किये जाने व इससे उत्पन्न विवाद की सूचना पर सीओ कमला चौधरी बसहिया पहुंचे। उन्होंने दोनों पक्ष से कागजात की मांग की। लेकिन, मामला सुलझ नहीं सका। पुनः बीडीओ ओम प्रकाश व कन्हौली थानाध्यक्ष राजकुमार गौतम उक्त गांव पहुंचे। सभी पक्षों से बात कर सड़क को खुलवाया गया। हालांकि कुछ लोग निजी जमीन पर सड़क ढालने का अारोप लगाकर मामले को कोर्ट में ले जाने की बात कर रहे हैं। इसको लेकर गांव में अब भी विवाद बना हुआ है। जानकारी के मुताविक, वार्ड 4 में सात निश्चय नली गली योजना से सड़क निर्माण हो रहा है। इसी बीच स्थानीय निवासी हैदर शेख ने वार्ड सदस्य मैमून खातून के पुत्र जमशेद पर निजी जमीन में जबरन सोलिंग करने व जबरन ढलाई कर देने का आरोप लगाया। उक्त व्यक्ति ने सीओ एवं बीडीओ को आवेदन दिया। वही अंचल द्वारा जमीन की मापी का आदेश दिया गया था। बीडीओ ने दोस्तिया पंचायत के सचिव को जांच कर आवेदन देने को कहा था। इसी बीच विवाद बढ़ने पर दोनों पक्षों में मारपीट हो गयी। इसमें जख्मी हैदर की पुत्री कई दिनों तक सीतामढ़ी में इलाजरत रही।

विवाद कायम
बसहिया गांव में जाम की गई सड़क।

दूसरे लोगों ने भी किया रास्ता जाम, परेशानी

इस मामले में वार्ड सदस्य मैमून खातून के पुत्र जमशेद ने कहा कि वार्ड के सभी लोगों की रजामंदी से सड़क सोलिंग व ढलाई की गई थी। लेकिन, हैदर ने अधिकारियों को आवेदन दिया और मुझ पर झूठा आरोप लगाकर केस किया। इसी बीच दूसरे लोगों ने भी अपने अपने घर के सामने रास्ता को ब्लॉक कर दिया। सभी ने अधिकारियों से जांच की मांग की है।

कार्यालय आने को कहा

सीओ कमला चौधरी ने कहा कि दोनों पक्ष को कागजात के साथ कार्यालय आने को कहा गया है। उसके बाद ही कोई निर्णय होगा। हालांकि बीडीओ ओम प्रकाश ने कहा कि एक व्यक्ति ने उसके निजी जमीन में सड़क बना देने की बात कही थी। लेकिन, अब सभी पक्ष ने बैठकर आपसी रजामंदी कर ली है। अब कोई दिक्कत नही है।

X
Sonbarsha News - traffic stalled in dispute over road construction on private land
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना