पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Puparee News Ward 4 Flood Water Drainage Diseases Spread Due To Water Logging 4 Year Kajal Death Due To Diarrhea

वार्ड-4 से बाढ़ का पानी िनकला, जलजमाव के कारण फैली बीमारियां, डायरिया से 4 साल की काजल की मौत

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
स्थानीय शहर के वार्ड चार में डायरिया से चार वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों व गांव में शोक व्याप्त है। बताया जाता है कि बीमार बच्ची को निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया था। वहां स्थिति बिगड़ने पर परिजन पीएचसी ले जा रहे थे, पर रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। मृतका की पहचान राजू साह की चार वर्षीय पुत्री काजल कुमारी के रूप में हुई है।

जलनिकासी की नहीं है व्यवस्था: वार्ड पार्षद महेंद्र साह ने बताया कि घटनास्थल के आस-पास अब भी बाढ़ का पानी जमा हुआ है। निकासी की व्यवस्था नहीं होने व जमीन के गहरा होने के कारण पानी निकलने में समय लग रहा है। कई दिनों से जलजमाव होने के कारण पानी में सड़न पैदा होने लगी है। उसमें गिरने व उसके पानी पीने के कारण काजल की तबीयत खराब हो गयी। अाैर उसकी मौत हो गई।

बाढ़ खत्म होने के बाद भी पूरी तरह नहीं निकला पानी, उसी में डूब गई थी काजल और पी लिया था पानी

घटना के बाद शोकाकुल परिवार।

पानी पी लेने के कुछ घंटे बाद शुरू हो गया था उल्टी व दस्त

मृतका के पिता राजू साह ने बताया कि उसके घर के पीछे अब भी बाढ़ का पानी जमा है। पानी में खड़-पतवार सड़ रहा रहा है। इस कारण पानी से बदबू निकलता रहता है। सोमवार को उसकी बेटी इसी गंदे पानी में गिर गयी थी। वहीं डूबने लगी थी। इस दौरान उसने गंदा पानी पी ली थी। इसके कुछ घंटा बाद उसे दस्त होना शुरू हो गया था। निजी डॉक्टर से उसका इलाज कराया जा रहा था। उसपर दवा का कोई असर नहीं हो रहा था। स्थिति ठीक नहीं होने पर उसे पीएचसी ले जा रहे थे। इसी दौरान उसकी मौत हो गई।

डॉ. प्रसाद ने बताया- अस्पताल आने से पूर्व हो गई थी मौत

पानी की निकासी को लेकर स्थानीय लोगों ने करीब 15 दिन पूर्व सड़क जाम कर प्रदर्शन किया था। बीडीओ, सीआे कृष्ण कुमार सिंह ने जलनिकासी का आश्वासन दिया था। स सीएनजीसी को निर्देश देकर जलनिकासी करायी गयी थी। इसके बाद भी पूरी तरह जलनिकासी नहीं हो सकी।

पीएचसी में पदस्थापित डॉक्टर रामाशंकर प्रसाद ने बताया अस्पताल आने से पूर्व ही बच्ची की मौत हो गई थी। परिजनों ने पोस्टमार्टम नहीं कराया। इस कारण मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है।

खबरें और भी हैं...