--Advertisement--

ट्रेन परिचालन को लेकर दी आंदोलन की चेतावनी

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं व प्रबंध समिति के सदस्यों की बैठक पुरानी बस स्टैंड स्थित सीतामढ़ी विधानसभा...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 04:55 AM IST
Sitamarhi - warns of movement against train operations
आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं व प्रबंध समिति के सदस्यों की बैठक पुरानी बस स्टैंड स्थित सीतामढ़ी विधानसभा कार्यालय में मंसूर अहमद खान की अध्यक्षता में हुई। बैठक में नरकटियागंज-पाटलिपुत्र-दरभंगा रेलखंड के रूट पर एक भी सवारी गाड़ी नहीं चलाए जाने पर चिंता व्यक्त की गई। जिला सचिव भिखारी शर्मा ने कहा कि 1934 के भूकंप से पहले दिल्ली से गोरखपुर होते हुए वाया नरकटियागंज-दरभंगा के रास्ते नॉर्थ ईस्ट जोन के लिए यह मेन लाइन के रूट के रूप में प्रयोग होता था। लेकिन बाढ़ के समय रेलवे के कोसी नदी पर रेल ब्रिज बह जाने के कारण इसे लूप लाइन में प्रयोग होने लगा। सामाजिक कार्यकर्ताओं के संघर्ष और आंदोलन से बड़ी लाइन आमान परिवर्तन का काम प्रारंभ हुआ। इसे 5 साल में पूरा होना था, लेकिन केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण 20 साल के बाद 2018 में शुरू हुआ। लंबी प्रतीक्षा के बाद क्षेत्र की जनता को रूट पर गाड़ी नियमित अंतराल पर नहीं चलने के कारण यातायात की गंभीर समस्या बनी हुई है।

लाखाें जनता का है अपमान | यह पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी व दरभंगा के लाखों जनता का अपमान है। साथ ही साथ सीतामढ़ी एक धार्मिक स्थल जगत जननी मां जानकी की जन्मभूमि होने के बावजूद भी एक भी ट्रेन सीतामढ़ी से पाटलिपुत्र पटना के लिए अभी तक नहीं चलाया जाना यहां के लोगों को अपमानित करने जैसा प्रतीत होता है। सीतामढ़ी के लाइफ लाइन रोड पर ओवरब्रिज का निर्माण पिछले कई सालों से चल रहा है। इससे आए दिन बंद रहने के कारण पूरा शहर में जाम का कारण बना रहता है। जिससे कई मरीज एंबुलेंस गाड़ियों में दम तोड़ देता है।

सवारी गाड़ियों का परिचालन नहीं होने से लाेगों में है गुस्सा

नरकटियागंज, दरभंगा, मुजफ्फरपुर तक 20 जोड़ियां मालगाड़ी चलती है। लेकिन पैसेंजर गाड़ी नहीं चलाई जाने के कारण जनता काफी परेशान और गुस्से में है। आम आदमी पार्टी ने पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक को पत्र लिखकर आगाह किया है कि यदि 15 दिनों के अंदर नरकटियागंज से रक्सौल सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर-दरभंगा के लिए कम से कम 7 जोड़ी गाड़ी एवं मेहसौल गुमटी ओभर ब्रिज के कार्यों को एवं गाड़ियों का परिचान नहीं चालू किया गया तो व्यापक जन आंदोलन किया जायेगा। मौके पर सोहन बैठा, नागेश्वर महतो, मुकेश यादव, विजय कुमार यादव, बृजेश कुमार, अमित कुमार, नौशाद, सरफराज, धीरज श्रीवास्तव सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

X
Sitamarhi - warns of movement against train operations
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..