• Home
  • Bihar News
  • Siwan
  • Siwan - बंदी के बाद शहर में अचानक उमड़े लोग तो लगा दो किमी लम्बा जाम
--Advertisement--

बंदी के बाद शहर में अचानक उमड़े लोग तो लगा दो किमी लम्बा जाम

शहर में मंगलवार को अचानक लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इससे जाम लग गया। जाम लगने से लोगों की परेशानी बढ़ गई। जाम सुबह से लेकर...

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 05:35 AM IST
शहर में मंगलवार को अचानक लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इससे जाम लग गया। जाम लगने से लोगों की परेशानी बढ़ गई। जाम सुबह से लेकर शाम तक लगा रहा। कहीं पर बड़ी गाड़ियां जाम में फंसी थी तो कहीं पर लोग जाम में जूझ रहे थे। हालांकि जाम सुबह सात बजे से ही देखने को मिला। सुबह में ग्रामीण इलाकों से लोेग नहीं आए थे। जबकि उस समय दुकानें भी ठीक से नहीं खुली थीं। इसलिए लोग तो जाम में नहीं फंसे, लेकिन सुबह सात बजे बड़ी गाडिय़ां जाम में फंस गईं। इस वजह से शहर में बस व ट्रक का जाम दो किलोमीटर तक देखा गया। गोपालगंज मोड़ से दाहा नदी पुल, जेपी चाैक होते हुए तरवारा मोड़ तक जाम लगा हुआ था। कभी गाड़ियां रुक रही थीं तो कभी अागे बढ़ रही थीं। जैसे ही 9 बजा। उस समय से गांवों से लोग आने लगे। 10 बजे तक तो गांवों से काफी संख्या में लोग आ गए थे। इस वजह से लोग जाम में फंस गए। इधर दो दिनों की बंदी के बाद मंगलवार को शहर में दुकानें खुली थीं। रविवार को साप्ताहिक बंदी होने के कारण सरकारी दफ्तर नहीं खुले थे। जबकि रविवार को अधिकतर दुकानें भी बंद रहती हैं। सोमवार को भारत बंद के कारण लोग शहर नहीं आए। दो दिनों की बंदी के बाद सीवान शहर में मंगलवार काे लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इससे शहर के कचहरी रोड में जाम लग गया। वहां पर तो जाम में कई प्रशासनिक अफसर भी फंस गए। इसके अलावा राजेन्द्र पथ, बबुनिया रोड, अस्पताल रोड में भी जाम लगा हुआ था। इस वजह से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही थी। मुख्य सड़कों पर जाम होने की वजह से लोग बाइपास सड़क का भी सहारा ले रहे थे। लेकिन बाइपास सड़कों पर भी जाम लगा हुअा था।

दो दिनों के बाद दुकानें खुलने से भीड़ उमड़ी

सिसवन ढाला के पास जाम से भी परेशानी

सिसवन ढाला के पास भी जाम से लोगों को परेशानी हो रही है। यहां पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण नहीं होने से जाम लग रहा है। इसका कारण है इस रूट से रोज 70 से ज्यादा ट्रेनें गुजरती हैं। इस दौरान ढाला को बंद करना पड़ता है। जबकि यह व्यस्ततम रूट है। एक बार में कई ट्रेनों को पास कराने की वजह से जाम लगता है।

ट्रैफिक पुलिस दिख रही थी टेंशन में

शहर में जाम लगने से ट्रैफिक पुलिस टेंशन में दिख रही थी। कारण एक छोर पर जाम खत्म कराने के बाद दूसरे छोर पर जाम लग रहा था। शहर के सभी चौक-चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की गई है। धूप होने की वजह से भी उपभाेक्ताओं काे परेशानी झेलनी पड़ रही थी। जाम को छुड़ाना मुश्किल हो रहा था।

शहर के कचहरी रोड में जाम में फंसे लोग।

दाहा नदी पुल के पास मंगलवार की सुबह 7 बजे जाम में फंसी गाड़ियां।

सड़क के किनारे अवैध कब्जा से जाम को बढ़ावा

शहर के किनारे अवैध कब्जा से भी जाम को बढ़ावा मिल रहा है। सड़क के किनारे ठेला व खोमचा वालों द्वारा दुकानें लगा देने से सड़कें संकीर्ण हो गई है। इससे जाम को बढ़ावा मिलता है। साथ ही शहर आए लाेग दोपहिया वाहन व चारपहिया वाहन भी सड़क के किनारे लगा देते हैं। इस वजह से भी सड़क पतली हो जाती है। लेकिन इसे दूर कराने का प्रयास नगर परिषद व जिला प्रशासन नहीं करा रहा है। वाहनों के खिलाफ कभी कभार अभियान चलाया जाता है। लेकिन यह कारगर साबित नहीं हो रहा है।