Home | Bihar | Siwan | भू-माफियाओं का मुख्य नाले की जमीन पर अवैध कब्जा, बारिश के बाद एनएच पर भी लगा पानी

भू-माफियाओं का मुख्य नाले की जमीन पर अवैध कब्जा, बारिश के बाद एनएच पर भी लगा पानी

शहर में भू-माफियाओं ने सड़क व नाली की जमीन पर भी अवैध कब्जा जमा लिया। इससे कहीं सड़क संकीर्ण हो गई तो कहीं पर नाली पतली...

Bhaskar News Network| Last Modified - Jul 28, 2018, 05:25 AM IST

1 of
भू-माफियाओं का मुख्य नाले की जमीन पर अवैध कब्जा, बारिश के बाद एनएच पर भी लगा पानी
शहर में भू-माफियाओं ने सड़क व नाली की जमीन पर भी अवैध कब्जा जमा लिया। इससे कहीं सड़क संकीर्ण हो गई तो कहीं पर नाली पतली हो गई। इससे पानी निकासी नहीं हो रही है। शहर के लालकोठी से दाहा नदी तक जाने वाली मुख्य नाले की जमीन पर भी अवैध कब्जा कर लिया गया। इससे मुख्य नाला पूरी तरह पतली हो गई है। नाली के किनारे ही घर बनाए जा रहे हैं। इसकी जानकारी नगर परिषद के अफसरों को भी है। लेकिन इस पर कार्रवाई नहीं हो रही है। अगर इसी तरह मुख्य नाले की जमीन पर अवैध कब्जा होता रहा तो आने वाले दिनों में शहर से बाहर पानी निकलना भी बंद हो जाएगा।

लालकोठी के बगल से ही शहर के कई मोहल्लों का पानी दाहा नदी में जाकर गिरता है। नालियों के जाम होने से शहर में जलजमाव हो गया है। शुक्रवार को शहर में झमाझम बारिश हुई। इससे शहर की सभी सड़कों पर पानी लग गया। इससे लोगों का घर से भी बाहर निकलना मुश्किल हो गया। कई मोहल्ले में सड़क के किनारे नाली का ही निर्माण नहीं हुआ है। इस वजह से भी जलजमाव की समस्या है।

कहीं सड़क संकीर्ण हो गई तो कहीं पर नाली पतली हो गई

01

पीसीसी सड़कों पर भी बारिश का पानी

शहर के कई मोहल्ले में पीसीसी सड़क पर भी बारिश का पानी लगा हुआ है। इस वजह से भी काफी परेशानी हो रही है। लक्ष्मीपुर मोहल्ले में तो पीसीसी सड़क पर कई स्थानों पर पानी लगा हुआ है। यहां पर भी नाली नहीं बनने के कारण जलजमाव है।

अस्पताल रोड से फतेहपुर दुर्गा मंदिर मोड़

तक लगा पानी

तेज बारिश होने से शहर की मुख्य सड़कों पर भी पानी लग गया। यहां तक एनएच 85 पर भी पानी लगने से आवागमन प्रभावित रहा है। इस सड़क पर कई स्थानों पर पानी लग गया। अस्पताल रोड से लेकर फतेहपुर दुर्गा मंदिर मोड़ तक पानी लग गया। इसी सड़क पर लोग आते-जाते रहे। यह मुख्य सड़क है। इसलिए आम लोग से लेकर अफसर तक इस सड़क से जाते हैं। उन्हें भी जलजमाव से परेशानी हुई।

बारिश होने से मखदुम सराय

बच्चों को हुई परेशानी

बारिश होने से मखदुम सराय मोहल्ले में पानी लग गया। इस वजह से काफी परेशानी हुई। मखदुम सराय मोड़ से पूरब जाने के दौरान जलजमाव हो गया। समीप में ही महावीरी सरस्वती शिशु मंदिर है। उसमें छोटे-छोटे बच्चों को जलजमाव पार कर स्कूल जाना पड़ता है। इस वजह से काफी परेशानी हो रही है। इसके अलावा छपरा रोड में भी सड़क के किनारे जलजमाव हो गया। बबुनिया रोड में भी पानी लगा रहा। जलजमाव को दूर करने का प्रयास नहीं किया जा रहा है।

02

03

क्या कहते हैं ईओ

शहर में नाली की सफाई कराई जाएगी। इसके लिए अतिरिक्त मजदूर लगाए जाएंगे। जहां पर ज्यादा जलजमाव होगा। वहां पर मशीन से भी पानी हटाई जाएगी। नाली निर्माण के लिए भी डीपीआर तैयार किया जा रहा है। सुशील कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, सीवान

1. शहर के एनएच 85 पर लगा पानी।

2. शहर के मखदुम सराय में सड़क पर लगा पानी और आते- जाते लोग।

3. शहर के सिसवन ढाला के पास सड़क पर जलजमाव।

भू-माफियाओं का मुख्य नाले की जमीन पर अवैध कब्जा, बारिश के बाद एनएच पर भी लगा पानी
भू-माफियाओं का मुख्य नाले की जमीन पर अवैध कब्जा, बारिश के बाद एनएच पर भी लगा पानी
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now