• Hindi News
  • Bihar
  • Siwan
  • जिले के 62 गैर हाजिर शिक्षकों को शो कॉज, जांच में बिना सूचना पाए गए थे गायब
--Advertisement--

जिले के 62 गैर हाजिर शिक्षकों को शो कॉज, जांच में बिना सूचना पाए गए थे गायब

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 05:25 AM IST

Siwan News - वेस्ट मोबाइल एप से पिछले माह जांच के दौरान बिना सूचना 62 शिक्षक अनुपस्थित पाए गए थे। इन पर विभाग ने शो कॉज किया है। जब...

जिले के 62 गैर हाजिर शिक्षकों को शो कॉज, जांच में बिना सूचना पाए गए थे गायब
वेस्ट मोबाइल एप से पिछले माह जांच के दौरान बिना सूचना 62 शिक्षक अनुपस्थित पाए गए थे। इन पर विभाग ने शो कॉज किया है। जब स्कूलों में विभिन्न अफसरों ने जांच की थी तो वे स्कूल में नहीं पाए गए थे। जबकि उनके अनुपस्थिति से संबंधित कोई आवेदन भी नहीं था। पिछले 9 जुलाई से स्कूलों की गहन जांच की जा रही है। ताकि स्कूलों में शिक्षक समय से आए और समय से पहले स्कूल से नहीं घर जाएं। साथ ही पठन-पाठन में सुधार हो सके। पिछले माह बीईओ, बीआरपी व सीआरसीसी ने 1712 स्कूलों की जांच की थी। इसमें केवल बीईओ द्वारा ही 256 स्कूलों की जांच की गई थी। भले ही जांच के दौरान जिले के छह प्रखंडों के बीईओ द्वारा एक भी शिक्षक पर कार्रवाई नहीं की गई है। इस पर डीपीओ ने नाराजगी जताई है। बसंतपुर के बीईओ द्वारा पिछले माह 16 स्कूलों की जांच की गई है। लेकिन इन 16 स्कूलों में एक भी शिक्षक गायब नहीं पाए गए थे। मोबाइल एप से बुधवार व गुरुवार को हर हाल में जांच की जानी है।

10 प्रखंडों के शिक्षकाें की राशि खाते में गई

जिले के 10 प्रखंडोें के शिक्षकों के वेतन की राशि मंगलवार को खाते में चली गई। ग्रामीण बैंक द्वारा मंगलवार की दोपहर के बाद राशि को खाते में भेजा गया। जून माह का वेतन पहली बार सातवें वेतन के आधार पर हुआ है। इससे शिक्षकों के बीच खुशी देखी जा रही है।

X
जिले के 62 गैर हाजिर शिक्षकों को शो कॉज, जांच में बिना सूचना पाए गए थे गायब
Astrology

Recommended

Click to listen..