Hindi News »Bihar »Siwan» शहर में 40 जगहों पर नाइट विजन कैमरा लगाने की हो रही तैयारी, आपराधिक गतिविधियों पर रहेगी नजर

शहर में 40 जगहों पर नाइट विजन कैमरा लगाने की हो रही तैयारी, आपराधिक गतिविधियों पर रहेगी नजर

शहर में लगातार बढ़ते अपराध काे नियंत्रण करने और अपराधियों की पहचान करने के लिए शहर में सीसीटीवी कैमरा लगाने की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 03, 2018, 05:25 AM IST

शहर में 40 जगहों पर नाइट विजन कैमरा लगाने की हो रही तैयारी, आपराधिक गतिविधियों पर रहेगी नजर
शहर में लगातार बढ़ते अपराध काे नियंत्रण करने और अपराधियों की पहचान करने के लिए शहर में सीसीटीवी कैमरा लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई हैं। जिला पुलिस द्वारा शहर के चौक-चौराहों और प्रमुख 40 जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है। कैमरा लगाने के लिए नक्शा तैयार कर कैमरे लगाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। शहर में लगने वाले कैमरे की खासियत होगी कि कैमरे चारों तरफ घूमने वाले होंगे और चारों तरफ की तस्वीरें लेंगे।

गोपालगंज मोड़ पर कैमरा लगाने का चल रहा कार्य।

यह सभी कैमरे नाइट| यह सभी कैमरे नाइट विजन कैमरे हैं, जो रात के समय में भी काम करेंगे। कैमरे लगाने के लिए मुफस्सिल थाना के सामने कार्य तेजी से किया जा रहा हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शहर के 40 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगने से अपराधियों को पकड़ने में मदद मिलेगी और बढ़ते अपराधों पर अंकुश लग सकेगा।

इन स्थानों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे | कैमरे लगाने के लिए नगर थाना, अस्पताल मोड़, बबुनिया मोड़, स्टेशन मोड़, तरवारा मोड़, डीएवी मोड़, शांति वट वृक्ष, बड़ी मस्जिद, कागजी मुहल्ला, नया किला, जेपी चौक, महादेवा, गोपालगंज मोड़ सहित शहर के सभी चौक-चौराहे चिह्रित।

कैमरा लगाने की योजना | शहरी क्षेत्रों में हाल के दिनों में अपराध का ग्राफ अधिक बढ़ गया है। जिसके कारण शहर के विभिन्न चौक-चौराहों, कॉम्प्लेक्स व सार्वजनिक स्थानों पर कैमरा लगाने की योजना है। प्रमुख अपराध जोन, चिन्हित स्थलों पर भी कैमरे लगाये जाएंगे।

जिला में सीसीटीवी कैमरा लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कैमरा सभी चारों तरफ घूमने वाले होंगे। कैमरा लगने से आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखी जा सकेगी।। इससे अपराध में भी कमी आने की संभावना है। नवीन चंद्र झा, एसपी, सीवान

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Siwan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×