Hindi News »Bihar »Siwan» मुजफ्फरपुर के बालिकागृह में 32 नाबालिगों से दुष्कर्म के विरोध में जिले में पांच घंटे सड़क जाम

मुजफ्फरपुर के बालिकागृह में 32 नाबालिगों से दुष्कर्म के विरोध में जिले में पांच घंटे सड़क जाम

मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में 32 नाबालिगों से यौन उत्पीड़न के विरोध में घोषित बिहार बंद सीवान जिले में असरदार रहा।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 03, 2018, 05:25 AM IST

  • मुजफ्फरपुर के बालिकागृह में 32 नाबालिगों से दुष्कर्म के विरोध में जिले में पांच घंटे सड़क जाम
    +3और स्लाइड देखें
    मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में 32 नाबालिगों से यौन उत्पीड़न के विरोध में घोषित बिहार बंद सीवान जिले में असरदार रहा। गुरुवार की सुबह 7 बजे ही माले समर्थक शहर में सड़क पर उतर गए और गोपालगंज मोड़, जेपी चौक, अस्पताल मोड़ व बबुनिया मोड़ पर सड़क को जाम कर दिया। माले समर्थकों ने पूर्व विधायक अमरनाथ यादव के नेतृत्व में जेपी चौक पर जाम कर दिया। इससे दोनों तरफ गाड़ियों की लम्बी लाइन लग गई। उस समय नो एंट्री खुली रहती है। इसलिए लम्बी दूरी की बड़ी गाड़ियां व ट्रक भी शहर में फंस गए। इधर टाउन थाने में माले के पूर्व विधायक अमरनाथ यादव पर जाम करने के आरोप में एफआईआर दर्ज होगी। टाउन थाने के इंस्पेक्टर सुबोध कुमार ने कहा कि इसके अलावा 100 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज हाेगी। बबुनिया मोड़ से लेकर जेपी चौक तक व श्रीनगर से लेकर जेपी चौक तक जाम लग गया। साथ ही तरवारा मोड़ से पहले भी गाड़ियों की लाइन लग गई। जेपी चौक पर पूरी तरह से आवागमन को बाधित किया गया।पूर्व विधायक के नेतृत्व में राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। पूर्व विधायक ने कहा कि राज्य सरकार में महिलाओं पर अत्याचार बढ़ गया है। इसमें शामिल कई लोगों को राज्य सरकार बचा रही है। जिस राज्य में महिलाओं का सुरक्षा सरकार नहीं दे सकती है। उसे गद्दी छाेड़ देना चाहिए।

    गोपालगंज मोड़, बबुनिया व जेपी चौक खौसतौर पर रहा प्रभावित, कई स्कूल की बस को लौटना पड़ा, पब्लिक स्कूल व निजी स्कूलों में छुट्‌टी

    शहर के राजेन्द्र पथ में लगी गाड़ियों का कतार व बंद दुकानें।

    शहर में प्रदर्शन करते राजद कार्यकर्ता।

    जाम में फंसे स्कूली बच्चे | शहर में माले समर्थकों द्वारा जाम किए जाने से स्कूली बच्चे भी फंस गए। बच्चे को छोड़ने जाने वाले लोग भी परेशान रहे। उसे भी शहर में राह बदल कर जाना पड़ा। हालांकि जेपी चौक पर स्कूली बच्चों को जाने दिया जा रहा था। लेकिन जाम होने से उसे परेशानी हो रही थी।

    परीक्षार्थी भी हुए परेशान | शहर के तीन केन्द्रों पर स्नातक की परीक्षा चल रही हैे। यह परीक्षा दो पाली में हो रही है। पहली पाली में परीक्षा देने आने वाले परीक्षार्थी भी जाम में फंस गए। परीक्षा केन्द्र डीएवी पीजी कॉलेज, राजा सिंह कॉलेज व जेडए इस्लामिया कॉलेज में बनाया गया है।

    बैरियर हटाने पर समर्थकों

    ने लोगों को जाने से रोका

    इधर शहर की दुकानों को भी बंद कराया गया। हालांकि अधिकतर दुकानों बंदी की घोषणा से ही बंद हो गई थी। कुछ दुकानें खुली। लेकिन माले समर्थकों के सड़क पर उतरने से वे भी अपनी दुकानें बंद कर ली। जेपी चौक पर जो लोग भी बैरियर को हटाकर जाने का प्रयास किया। उसे वहीं पर बंद समर्थकों ने रोक दिया। बंदी के दौरान जेपी चौक पर पुलिस भी तैनात थी। लेकिन पुलिस भी बंद समर्थकों को नहीं हटा सकी। इस तरह जेपी चौक पर करीब पांच घंटे तक जाम रहा। साढ़े 11 बजे बारिश आने पर जाम समर्थक वहां से हटे। इसके बाद आवागमन सुचारू रूप से बहाल हो सका। हालांकि इसके पहले से ही टाउन थाने की पुलिस जाम को छुड़ाने का प्रयास कर रही थी।

    जाम करने से परेशान स्नातक की परीक्षा देने जातीं छात्राएं।

    जेपी चौक पर सड़क जाम कर प्रदर्शन करते माले के पूर्व विधायक व अन्य।

    राजद ने भी किया शहर में प्रदर्शन | मुजफ्फरपुर कांड के खिलाफ राजद ने भी गुरुवार को शहर में प्रदर्शन किया। राजद कार्यकर्ता भी सुबह 10 बजे शहर में निकले और मार्च किया। इस दौरान राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। राजद कार्यकर्ता शहर के विभिन्न सड़कों पर भी प्रदर्शन किया।

    100 अज्ञात के खिलाफ दर्ज होगी प्राथमिकी

    जेपी चौक पर सड़क जाम करने के खिलाफ माले के पूर्व विधायक अमरनाथ यादव व एक सौ अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। इसकी तैयारी की जा रही है। सुबोध कुमार, इंस्पेक्टर, टाउन थाना, सीवान

  • मुजफ्फरपुर के बालिकागृह में 32 नाबालिगों से दुष्कर्म के विरोध में जिले में पांच घंटे सड़क जाम
    +3और स्लाइड देखें
  • मुजफ्फरपुर के बालिकागृह में 32 नाबालिगों से दुष्कर्म के विरोध में जिले में पांच घंटे सड़क जाम
    +3और स्लाइड देखें
  • मुजफ्फरपुर के बालिकागृह में 32 नाबालिगों से दुष्कर्म के विरोध में जिले में पांच घंटे सड़क जाम
    +3और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Siwan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×