सीवान

  • Hindi News
  • Bihar News
  • Siwan
  • स्टूडेंट कार्ड योजना में 3.57 करोड़ के लोन स्वीकृत
--Advertisement--

स्टूडेंट कार्ड योजना में 3.57 करोड़ के लोन स्वीकृत

सीवान जिला में स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना में 3.57 करोड़ के लोन स्वीकृत कर लिए गए हैं। यह राशि 131 छात्रों में बांटी...

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 05:25 AM IST
स्टूडेंट कार्ड योजना में 3.57 करोड़ के लोन स्वीकृत
सीवान जिला में स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना में 3.57 करोड़ के लोन स्वीकृत कर लिए गए हैं। यह राशि 131 छात्रों में बांटी जाएगी। 86 छात्रों ने एग्रीमेंट पर अपने हस्ताक्षर कर दिए हैं, शेष छात्रों से एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर करवा लेने के बाद राशि वितरण का काम प्रारंभ कर दिया जाएगा। यह जानकारी बिहार राज्य शिक्षा वित्त निगम जिला इकाई की सहायक प्रबंधक ममता कुमारी ने देते हुए कहा कि जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र पर स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड लेने के लिए छात्रों काफी भीड़ लग रही है। उल्लेखनीय है कि बिहार राज्य शिक्षा वित्त निगम के तहत मेडिकल, इंजीनियरिंग, एमबीए सहित 42 पाठ्यक्रमों कि लिए 4 लाख तक के शिक्षा ऋण दिया जा रहा है। लोन को लेकर मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत स्टूडेंट कार्ड देने का कार्य हो रहा है। अधिक से अधिक इस योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए अभ्यर्थी अपना आधारकार्ड, मैट्रिक, इंटर अंक प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र और बैंक पासबुक संलग्न कर प्रतिदिन आवेदन कर रहे हैं। जल्द ऋण मिलने पर जैबा जमाल, अनिल कुमार गोंड आदि ने भी खुशी जाहिर की।

बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड

131 छात्रों को दी जाएगी यह राशि, 86 छात्रों ने एग्रीमेंट पर अपने हस्ताक्षर कर दिए हैं

ऐसे काम कर रहा हैं राज्य शिक्षा वित्त निगम | सीवान जिला में राज्य शिक्षा वित्त निगम का अपना कार्यालय है और इसमें एमडी से लेकर तमाम कर्मचारी बहाल किए गए हैं। अब एससीसी के तहत ऋण लेने के लिए जिला स्तर पर डीआरसीसी में छात्र आवेदन करेंगे। इनकी हर तरह से जांच करने के लिए इसे निगम में भेज दिया जाएगा। आवेदन प्राप्त होने के बाद संबंधित कॉलेज के बैंक एकाउंट में रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।



X
स्टूडेंट कार्ड योजना में 3.57 करोड़ के लोन स्वीकृत
Click to listen..