Hindi News »Bihar »Siwan» 24-25 नवम्बर को बोधगया में होगा शिक्षक सम्मेलन, जिले के 2000 शिक्षक होंगे शामिल

24-25 नवम्बर को बोधगया में होगा शिक्षक सम्मेलन, जिले के 2000 शिक्षक होंगे शामिल

बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ जिला ईकाई की बैठक रविवार को वीएमएचई मध्य विद्यालय में की गई। बैठक में 24 और 25 नवम्वर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 13, 2018, 05:25 AM IST

  • 24-25 नवम्बर को बोधगया में होगा शिक्षक सम्मेलन, जिले के 2000 शिक्षक होंगे शामिल
    +1और स्लाइड देखें
    बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ जिला ईकाई की बैठक रविवार को वीएमएचई मध्य विद्यालय में की गई। बैठक में 24 और 25 नवम्वर को बोधगया में आयोजित होने वाले अखिल भारतीय शिक्षक सम्मेलन व संघ की सदस्यता को लेकर बैठक की गई। अध्यक्षता अध्यक्ष ठाकुर प्रसाद यादव ने की। इसमें सातवां वेतन निर्धारण पश्चात एरियर का भुगतान तथा बीए, बीएसी प्रोन्नति इत्यादि विषयों पर विचार विमर्श किया गया। एरियर के भुगतान के लिए डीपीओ स्थापना शिक्षा से जल्द ही बात करने का निर्णय लिया गया। प्रधान सचिव जयप्रकाश चौधरी ने कहा कि प्रोन्नति को लेकर डीपीओ से 17 अगस्त को बैठक की जाएगी। समान काम समान दाम मामले में सुनवाई के दौरान वकीलों का फीस देने के लिए सभी प्रखंडों से सहायता राशि जमा कराने को पर जोर दिया गया।

    सातवां वेतन निर्धारण पश्चात एरियर का भुगतान तथा बीए, बीएसी प्रोन्नति पर विचार-विमर्श हुआ

    वीएम मध्य विद्यालय में बैठक करते बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारी।

    जल्द ही प्रखंड स्तर पर चुनाव करा लिया जाएगा

    उन्होंने बताया कि बोधगया सम्मेलन के बाद जल्द ही प्रखंड स्तर पर चुनाव करा लिया जाएगा। बैठक में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिए जाने व शिक्षा सुधार के लिए अन्य विषयों पर भी चर्चा की गई। बैठक में राजकिशोर राय, ललन दूबे, ध्रुवनारायण सिंह, अमर साह, कामेश्वर तिवारी, मुन्ना प्रसाद, सत्येन्द्र कुमार सिंह, मैनेजर यादव, जयप्रकाश सिंह, जितेन्द्र कुमार गौड़, शंकर सिंह, रमाशंकर प्रसाद, जेपी गुप्ता आदि मौजूद रहे।

    बिहार के शीर्ष विकासशील पांच 5 स्कूलों में शामिल हुआ सीवान का डाॅन बास्को

    सीवान| शहर के प्रसिद्ध विद्यालय डाॅन वास्को हाई स्कूल, वैशाखी को बिहार के शीर्ष विकासशील पांच स्कूलों में शामिल किया गया है। स्कूल की इस उपलब्धि के लिए विद्यालय के संस्थापक कोशी वैद्य को सम्मानित किया गया। यह सम्मान उन्हें पिछले 4 अगस्त 2018 को कर्नाटक के चान्सरी पविल्यन होटल में आयोजित जीटीएफएस बिजनेस लीडरशिप समिट व अवार्ड 2018 कार्यक्रम के दौरान एआईसीसी के पूर्व सचिव सुरेश हेगडे़ द्वारा प्रदान किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के संस्थापक श्री वैद्यन ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए पूर्व सचिव व उपस्थित सभी पदाधिकारियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर विद्यालय के उप प्राचार्य दीपक वर्मा भी मौजूद रहे।

  • 24-25 नवम्बर को बोधगया में होगा शिक्षक सम्मेलन, जिले के 2000 शिक्षक होंगे शामिल
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Siwan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×