Hindi News »Bihar »Siwan» फतेहपुर बाइपास मोड़ से लेकर तरवारा मोड़ तक नहीं है नाली, बीच में बने डिवाइडर से जलजमाव

फतेहपुर बाइपास मोड़ से लेकर तरवारा मोड़ तक नहीं है नाली, बीच में बने डिवाइडर से जलजमाव

शहर के कई मुख्य सड़ कों के किनारे आजतक नाले का निर्माण नहीं कराया गया है। यही वजह है कि थोड़ी सी बारिश में ही शहर के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 07, 2018, 05:30 AM IST

  • फतेहपुर बाइपास मोड़ से लेकर तरवारा मोड़ तक नहीं है नाली, बीच में बने डिवाइडर से जलजमाव
    +3और स्लाइड देखें
    शहर के कई मुख्य सड़ कों के किनारे आजतक नाले का निर्माण नहीं कराया गया है। यही वजह है कि थोड़ी सी बारिश में ही शहर के ज्यादातर हिस्सों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। रुक-रुक कर हो रही बारिश से एक दर्जन से ज्यादा मोहल्ले झील में तब्दील हो गए हैं। शहर के फतेहपुर बाईपास मोड़ से लेकर तरवारा मोड़ तक तो चलने लायक भी नहीं है। इस सड़क पर चलना लोगों की मजबूरी है। फिर भी लोग जान जोखिम में डालकर इस सड़क पर यात्रा कर रहे हैं। इस सड़क के दोनों किनारों पर आजतक नाली का निर्माण नहीं हुआ है। इसलिए जब भी बारिश हो रही है। पानी सड़क पर लग रही है। सड़क पर कई स्थानों पर गड्‌ढे भी बन गए हैं। इसलिए सड़क झील की तरह दिख रहा है। हालांकि नगर परिषद ने 38 लाख की लागत से नाली निर्माण के लिए टेंडर निकाला है। लेकिन इस टेंडर का लाभ इस साल नहीं मिलने लगा है। कारण कि नाली का निर्माण भी बरसात के बाद ही शुरू होगी। इस तरह बरसात भर इस रास्ते से गुजरने वाले लोग परेशान रहेंगे। फतेहपुर बाईपास मोड़ के पास भी जलजमाव है। वहां पर कई बड़ी दुकानें भी है। लेकिन दुकानदार भी परेशान हो रहे हैं। कारण कि उनकी बिक्री भी कम हो गई है। दुकानों में पानी व कीचड़ की वजह से लोग जाना नहीं चाह रहे हैं।

    जान जोखिम में डालकर लोग कर रहे यात्रा

    छपरा रोड स्थित पेट्रोल पम्प के पास लगा पानी व गुजरती गाड़ी।

    सुबह से रात 9 बजे तक गुजरते हैं लोग

    छपरा रोड में एचडीएफसी बैंक के पास भी जलजमाव है। यहां पर बैंक के अलावा एटीएम भी है। इस एटीएम से रुपए निकालने भी लोग सुबह से लेकर 9 बजे रात तक जाते हैं। लेकिन वहां पर भी जलजमाव की हालत है।

    एचडीएफसी बैंक के पास जलजमाव।

    पुरानी किला सड़क पर लगा पानी

    शहर के पुरानी किला सड़क पर सोमवार की सुबह में पानी लग गया। सुबह में शहर में झमाझम बारिश हुई। इस वजह से वहां पर पानी लग गया। इससे उस मोहल्ले के लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। किसी तरह लोग रिक्शा या बाइक से बाहर निकले। स्कूली बच्चों को काफी परेशानी हुई। इस मोहल्ले में सड़क व नाली है। लेकिन पानी निकासी का इंतजाम है।

    15 दिनों में भी पानी निकालने का प्रयास नहीं

    शहर के सिसवन स्टैंड में 21 जुलाई से पानी लगा है। लेकिन नगर परिषद वहां की सड़क से पानी हटाने का प्रयास नहीं कर रहा है। इस वजह से भी लाेगों को परेशानी हो रही है।जबकि यह सड़क काफी महत्वपूर्ण है। फिर भी जलजमाव को दूर करने का प्रयास नहीं किया जा रहा है।

    जलजमाव को दूर करने का किया जा रहा प्रयास

    शहर में जलजमाव को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। वार्ड छह में ईंट के टुकड़े डाले जा रहे हैं। राजेन्द्र पथ में भी ईंट के टुकड़े डालकर जलजमाव को दूर किया जाएगा। सिंधू सिंह, चेयरमैन, नगर परिषद, सीवान

    नगर परिषद समस्या पर नहीं दे रही ध्यान

    इस सड़क से पानी हटाने का प्रयास नगर परिषद द्वारा नहीं किया जा रहा है। लोगों की परेशानी के प्रति जिला प्रशासन व नगर परिषद के अफसर पूरी तरह उदासीन हैं।

    एक दर्जन से ज्यादा मोहल्लों में जलजमाव

    पुरानी किला सड़क पर लगा पानी और गुजरते लाेग।

    पेट्रोल पम्प के पास रोज गिर रहे हैं लोग

    छपरा राेड में कुछ ही दूरी पर पेट्रोल पम्प है। वहां पर भी सड़क पर पानी लगा हुआ है। वहां पर हालत यह है कि ज्यादा पानी की वजह से गाड़ियां बंद हो जाती हैं। इससे यात्री बाइक से भी रोज गिर रहे हैं।

    शहर का चीनी मिल रोड जो दिख रहा है नदी की तरह।

    चीनी मिल रोड दिख रहा नदी की तरह

    शहर का चीनी मिल रोड पर काफी दूर तक जलजमाव है । इस सड़क से जाना भी लोगों के लिए मजबूरी है। इसी रोड़ में सहायक सराय थाना भी है। चार सौ मीटर तक सड़क पर पूरी तरह पानी दिख रहा है। नाली नहीं होने से पानी की निकासी नहीं हो रही है। इस रास्ते से ट्रक व बसें भी रोज गुजरती हैं।

  • फतेहपुर बाइपास मोड़ से लेकर तरवारा मोड़ तक नहीं है नाली, बीच में बने डिवाइडर से जलजमाव
    +3और स्लाइड देखें
  • फतेहपुर बाइपास मोड़ से लेकर तरवारा मोड़ तक नहीं है नाली, बीच में बने डिवाइडर से जलजमाव
    +3और स्लाइड देखें
  • फतेहपुर बाइपास मोड़ से लेकर तरवारा मोड़ तक नहीं है नाली, बीच में बने डिवाइडर से जलजमाव
    +3और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Siwan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×