Hindi News »Bihar »Siwan» दूसरी सोमवारी को महेन्द्रनाथ मंदिर में 50 हजार श्रद्धालु करेंगे जलाभिषेेक

दूसरी सोमवारी को महेन्द्रनाथ मंदिर में 50 हजार श्रद्धालु करेंगे जलाभिषेेक

सावन मास की दूसरी सोमवारी को जिले के सभी शिव मंदिरों में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ेगा। इसकी तैयारी की गई है। ताकि...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 06, 2018, 05:30 AM IST

दूसरी सोमवारी को महेन्द्रनाथ मंदिर में 50 हजार श्रद्धालु करेंगे जलाभिषेेक
सावन मास की दूसरी सोमवारी को जिले के सभी शिव मंदिरों में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ेगा। इसकी तैयारी की गई है। ताकि मंदिरों में आने वाले शिव भक्तों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं उठानी पड़े। विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल की भी तैनाती की गई है। सबसे ज्यादा श्रद्धालुओं की भीड़ सिसवन प्रखंड के महेंद्रनाथ मंदिर व गुठनी प्रखंड के सोहगरा शिव मंदिर में उमड़ेगी। इसके अलावा शहर के महादेवा शिव मंदिर में भी पूजा-अर्चना हाेगी। महेंद्रनाथ मंदिर में अहले सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ेगी। इस मंदिर में जलाभिषेक करने के लिए 50 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। इसमें सीवान, छपरा, गोपालगंज, हाजीपुर, यूपी के बलिया,देवरिया, गोरखपुर से भी श्रद्वालु आएंगे। इस मंदिर कर ऐसी मान्यता है कि जो भी सच्चे मन से भक्त पवित्र कमलदाह सरोवर में स्नान करने के बाद जलाभिषेक करते हैं, उनकी मनोकामना पूरी होती है। यह मंदिर नेपाल नरेश महेन्द्र ने कुष्ट रोग से मुक्ति के बाद बनवाया था। इसी स्थान पर 500 बीघा में सरोवर खुदवाया। यह सरोवर आज भी पांच सौ बीघा में फैला है।

सीवान, छपरा, गोपालगंज, हाजीपुर, यूपी के बलिया, देवरिया, गोरखपुर से भी आएंगे श्रद्वाल

सिसवन प्रखंड का महेंद्रनाथ मंदिर।

महेंद्रनाथ मंदिर जाने वाली सड़क की मरम्मत नहीं

महेंद्रनाथ मंदिर जाने वाली सड़क की मरम्मत नहीं कराई गई। इस वजह से श्रद्धालुओं को मंदिर जाने में परेशानी हो रही है। वहीं कैम्पस में भी कीचड़ लग रहा है। मंदिर में चढ़ावा तो आ रहा है। लेकिन उसके हिसाब से सुविधाओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सड़क इस तरह जर्जर है कि उस पर पानी लगा हुआ है।

आरपीएफ कॉलोनी में भी उमड़ेगी श्रद्धालुओं की भीड़

शहर के अारपीएफ कॉलोनी स्थित शिव मंदिर में भी श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी। वहां पर भी सुबह से शाम तक सोमवारी को पूजा अर्चना होगी। इसके अलावा मखदुम सराय में महावीरी सरस्वती शिशु मंदिर के पास स्थित शिव मंदिर में भी श्रद्वालु पूजा अर्चना करेंगे। इसी तरह शहर में अन्य कई मंदिर भी है, जहां पर श्रद्धालुओं की भीड़ सावन मास में उमड़ रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Siwan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×