Hindi News »Bihar »Siwan» भजन से पापों से मिल जाती है मुक्ति : प्रज्ञानंद

भजन से पापों से मिल जाती है मुक्ति : प्रज्ञानंद

शहर के मारवाड़ी धर्मशाला में आयाेजित गुरु पूर्णिमा महोत्सव व श्रीमद‌्भागवत गीता ज्ञान सत्संग में श्रद्धालुओं की...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 27, 2018, 05:35 AM IST

भजन से पापों से मिल जाती है मुक्ति : प्रज्ञानंद
शहर के मारवाड़ी धर्मशाला में आयाेजित गुरु पूर्णिमा महोत्सव व श्रीमद‌्भागवत गीता ज्ञान सत्संग में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है। वातावरण पूरी तरह भक्तिमय हो गया है। इस मौके पर गुरुवार को वृंदावन मथुरा से आए स्वामी प्रज्ञानंद जी महाराज ने भक्ति पर प्रकाश डाला। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भगवतपथ में संचित भजन का फल आवागमन के चक्र से मुक्त कर मानव जीवन को धन्य बनाता है। पापी से पापी व्यक्ति भी ईश्वर का भजन करके अपने सभी पापों से मुक्त होकर परम पद की प्राप्ति कर लेता है। उन्हाेंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण गीता में कहते हैं कि अत्यंत दुराचारी व्यक्ति भी मेरा भजन कर के शीघ्र ही धर्मात्मा हो जाता है व सदा रहने वाली शाश्वत शां‍ति को प्राप्त हो जाता है। श्री महाराज श्री ने कहा कि ईश्वर सभी जीवों के हृदय में निवास करते हैं। वह मनुष्य के द्वारा हो रहे अच्छे-बुरे कार्यों को देखते रहते हैं। महाराज ने आगे सत्संग में आए हुए भक्तों को मानव तन के बारे में समझाते हुए कहा कि क्षणभंगुर अनमोल तथा विनाशी होते हुए भी ईश्वर को पाने का एकमात्र साधन मानव तन ही है।

गुरु पूर्णिमा महोत्सव

श्रीकृष्ण ने कहा- दुराचारी व्यक्ति भी भजन करने से हो जाता है धर्मात्मा, श्रीमद्भागवत गीता ज्ञान सत्संग का आयोजन

गुरु पूर्णिमा महोत्सव में शामिल श्रद्वालु।

भक्तों ने सत्संग का लाभ उठाया

गुरु पूर्णिमा महोत्सव व श्रीमद्भागवत गीता ज्ञान सत्संग में मुख्य रूप से राम एकबाल गुप्ता, रोहित मिश्रा, राजीव कुमार सिंह, कुणाल सिंह, उपेन्द्र यादव, साधु जी, श्याम रूंगटा, मंजू देवी, अवधेश देवी, सीमा अग्रवाल, सुमन गुप्ता, आभा गुप्ता, मनोरमा देवी समेत सैकड़ों भक्तों ने सत्संग का लाभ उठाया। इसमें शामिल होने के लिए दूर दराज से भी श्रद्वालु आ रहे है। शहर की महिलाओं की सबसे ज्यादा भीड़ जुट रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Siwan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×