Hindi News »Bihar »Siwan» शहाबुद्दीन के गांव प्रतापपुर में उत्पाद विभाग का छापा, 45 हजार की विदेशी शराब जब्त

शहाबुद्दीन के गांव प्रतापपुर में उत्पाद विभाग का छापा, 45 हजार की विदेशी शराब जब्त

जिलाधिकारी रंजीता के आदेश पर उत्पाद विभाग की टीम ने मो. शहाबुद्दीन के पैतृक गांव प्रतापपुर में छापेमारी की और 61...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 11, 2018, 05:35 AM IST

  • शहाबुद्दीन के गांव प्रतापपुर में उत्पाद विभाग का छापा, 45 हजार की विदेशी शराब जब्त
    +1और स्लाइड देखें
    जिलाधिकारी रंजीता के आदेश पर उत्पाद विभाग की टीम ने मो. शहाबुद्दीन के पैतृक गांव प्रतापपुर में छापेमारी की और 61 बोतल विदेशी शराब जब्त किया। विदेशी शराब तस्करी के लिए मंगाई गई थी। जब्त शराब की कीमत करीब 45 हजार रुपए बतायी जा रही है। टीम को सूचना मिली थी कि प्रतापपुर निवासी धनु यादव के पुत्र अजय कुमार चौधरी के यहां से काफी दिनों से शराब तस्करी का कारोबार किया जाता है। डीएम से आदेश मिलने के बाद से उत्पाद अधीक्षक अमृतेश कुमार के नेतृत्व में अजय चौधरी के घर में छापेमारी की गई। पुलिस ने अजय के पास से 180 एमएल की 61 बाेतल शराब का पैकेट बरामद किया। उत्पाद विभाग के एसआई चंद्रमणि ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतापपुर गांव में अजय शराब का कारोबार कर रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर अजय के पास से 2 बोतल शराब बरामद की। उसके बाद अजय की निशानदेही पर उसके घर के पीछे से 59 बोतल शराब बरामद किया। एसआई चंद्रमणि ने बताया कि अजय काफी दिनों से शराब का कारोबार करता था। उसे गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

    25 बोतल देशी शराब के साथ एक गिरफ्तार

    नौतन | नौतन पुलिस ने गुरुवार की शाम को शाहपुर नहर पुल के समीप से देसी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार कर लिया ।

    गुप्त सूचना के बाद डीएम के आदेश पर कार्रवाई

    शराब के धंधेबाज को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया गया

    उत्पाद विभाग की टीम ने प्रतापपुर से बरामद की शराब।

    1 अप्रैल से 10 अगस्त तक की गई कार्रवाई

    3 बड़े वाहन के अतिरिक्त दो दर्जन बाइक जब्त

    2380 लीटर विदेशी शराब

    1100 लीटर देसी शराब

    2800 लीटर जावा महुआ

    2100 लीटर चुलाई शराब

    126 लोग जेल भेजे गए

    मोहम्मद शहाबुद्दीन के दो मामलों की हुई सुनवाई

    सीवान | राजद के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के आपराधिक मामलों की सुनवाई के लिए जेल के अंदर गठित विशेष अदालत में शुक्रवार को दो मामलों की सुनवाई की गई। विशेष सेशन न्यायाधीश विनोद कुमार शुक्ला की अदालत में प्रफुल्ल पटेल मुखिया हत्याकांड मामले में सुनवाई की गई । अदालत ने शुक्रवार की तिथि प्रफुल्ल पटेल हत्याकांड मामले में गवाही के लिए निश्चित किया था। प्रफुल्ल पटेल पचरुखी पंचायत के मुखिया थे। मिश्रा लॉज के समीप उनकी हत्या गोली मारकर अभियुक्तों द्वारा कर दी गई थी। उक्त मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से गवाह पवन कुमार तिवारी को प्रस्तुत किया गया। बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता अभय कुमार राजन ने उक्त गवाह का जिरह किया। जिरह के दौरान गवाह घटना की जानकारी से मुकर गया तथा पूर्व के बयान से भी पलट गया। अदालत ने उक्त गवाह को होस्टाइल घोषित कर दिया ।

    बिहार-यूपी बाॅर्डर पर जारी है अभियान

    शराब तस्करी रोकने के लिए बिहार यूपी बार्डर पर अभियान चलाया जा रहा है। यूपी बिहार बार्डर पर बने हैं एक दर्जन से अधिक चेकपोस्ट पर तीन टीमें गठित की गई हैं, टीम छापेमारी कर रही है। अमृतेश कुमार, अधीक्षक उत्पाद, सीवान

    अजय के पास से 2 बोतल शराब बरामद की

    हुसैनगंज में 2 लावारिस कार से मिली 742 लीटर विदेशी शराब, कार जब्त

    दो लॉक्ड कार की तलाशी के दौरान मिली विदेशी शराब।

    हसनपुरा |हुसैनगंज थाना क्षेत्र के सिधवल रेलवे ढाला के पास से थानाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह द्वारा गुरुवार रात छापेमारी के दौरान दो लॉक्ड कार की तलाशी ली गई। जिसमें हरियाणा एक्साइज की 750 एमएल की 616 बोतल रॉयल स्टैग, 180 एमएल की 375 बोतल मैक्डोवेल तथा रॉयल ग्रीन ब्रांड की अंग्रेजी शराब सहित कुल 742 लीटर विदेशी शराब बरामद की गई। इस बाबत थानाध्यक्ष ने बताया कि गुरुवार रात्रि रेड छापेमारी के दौरान थाना क्षेत्र सिधवल ढाला के समीप संदेश के आधार पर सड़क किनारे खड़ी टाटा कंपनी की सफेद कलर की ज़ेस्ट और पिछोर ब्रांड की अप्लाइड फॉर लिखी दो कारों की तलाशी ली गई। जिसमें हरियाणा निर्मित रॉयल स्टैग, रॉयल ग्रीन व मैक्डोवेल ब्रांड की 742 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई। माल किसका है। इसका पता लगाया जा रहा है। जांच के क्रम में पता चला कि शराब हरियाणा से लाया जा रहा था। सिधवल ढाला बंद था और दूसरी तरफ पुलिस की गाड़ी। संभवतः खतरे को भांप धंधेबाज ढाले के समीप गाड़ी लॉक कर खिसक लिए। तलाशी के दौरान एएसआई रामविचार राय, राकेश कुमार तथा होमगार्ड के जवान शामिल थे।

    उसके घर के पीछे से 59 बोतल शराब बरामद

  • शहाबुद्दीन के गांव प्रतापपुर में उत्पाद विभाग का छापा, 45 हजार की विदेशी शराब जब्त
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Siwan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×