• Hindi News
  • Bihar
  • Siwan
  • नगर थाने से 500 मीटर पर 6 दुकानों के शटर काट लाखों की चोरी, गश्त करती रही पुलिस
--Advertisement--

नगर थाने से 500 मीटर पर 6 दुकानों के शटर काट लाखों की चोरी, गश्त करती रही पुलिस

Siwan News - जिले में पुलिस की ढिली गश्ती के कारण शहर में दुकान, मकान व होटल सुरक्षित नहीं हैं। बीती रात नगर थानाक्षेत्र के...

Dainik Bhaskar

Jul 27, 2018, 05:35 AM IST
नगर थाने से 500 मीटर पर 6 दुकानों के शटर काट लाखों की चोरी, गश्त करती रही पुलिस
जिले में पुलिस की ढिली गश्ती के कारण शहर में दुकान, मकान व होटल सुरक्षित नहीं हैं। बीती रात नगर थानाक्षेत्र के तेलहट्‌टा बाजार में पुलिस से बेखौफ चोरों ने तेलहट्‌टा बाजार स्थित इमली चौक के समीप 5 दुकानों का शटर तोड़कर लाखों की चोरी कर ली। थाना से महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित शहीद सराय गली में कपड़ा की दुकान में तीसरी बार शटर तोड़ा। तेलहट्‌टा बाजार नगर थाना से महज 500 मीटर की दूरी पर है और रात में लगातार पुलिस की गश्ती होती है। इसके बावजूद भी चाेरों ने बेखौफ होकर चाेरी की घटनाओं को अंजाम दिया। बुधवार की शाम पीड़ित दुकानदार रात 8 बजे के आसपास अपनी दुकानों को बंद कर चले गए थे। गुरुवार की सुबह जब दुकानदार अपनी दुकान खोलने आए तो दुकान का शटर टूटा देखा, उनके होश उड़ गए। लोगों ने इसकी सूचना टाउन थाना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया और जांच पड़ताल में जुट गई।

पुलिस काे नहीं लगी भनक

शहर के शेख मुहल्ला निवासी महबूब आलम का पुत्र आफताब आलम की चॉकलेट दुकान शहजाद इंटरप्राइजेज, मो. नुरुद्दीन का पुत्र मो. विक्की के खिलौने की दुकान राज खिलौना स्टोर, मंजूर आलम का पुत्र मो. सलीम का सलीम स्वीट स्टोर, सैयद सफी अहमद का पुत्र दादा बिस्कुट स्टोर और नौशाद अली की दुकान खुशी गिरफ्त गैलरी में चाेरों ने बुधवार की देर रात शटर तोड़कर चोरी की। चाेरों ने शहजाद इंटरप्राइजेज से 50 हजार रुपए, सलीम स्वीट स्टोर से 35 हजार रुपए, दादा बिस्कुट स्टोर से 10 हजार रुपए और खुशी गिफ्ट गैलरी से चाेरों ने 5 हजार रुपए चुरा लिए। वहीं राज खिलौना स्टोर का चाेरों ने शटर काटा लेकिन अंदर घुस नहीं पाने से दुकान में चोरी नहीं कर सके।

जगह-जगह शहर में पुलिस बल तैनात, फिर भी हो रही हैं घटनाएं

घटना के समय शहर में चल रही थी 6 पैदल पुलिस टीम और दो वाहन टीम की रात्रि गश्ती

दुकानदारों में प्रशासन के खिलाफ नाराजगी

शहीद सराय स्थित कपड़ा दुकानदार अमित पंसारी का कहना है कि कोर्ट ने पुलिस को यह अादेश दिया था कि, उसके दुकान के पास गश्ती बढ़ाई जाए, बवजूद गश्ती नहींं बढ़ाई गई। ईमली चौक स्थित दुकानदारों को कहना है कि नगर थाना पास ही है और पुलिस की रात गश्ती भी होती है। जगह-जगह शहर में पुलिस बल तैनात की गई है। इसके बावजूद चोर आसानी से दुकान का शटर काटकर दुकान में रखे सामान व रुपए लेकर फरार हो गए। चोरों में अब पुलिस की जरा भी खौफ नही हैं।

चोरी की सूचना के बाद पहुंची पुलिस व लोगों की भीड़।

सक्रिय रहती पुलिस तो नहीं होती चोरी

शहर में रात्रि गश्ती में वाहन से दो टीम निकलती हैं जो बबुनिया मोड़ और डीएवी की ओर जाती हैं। वहीं जेपी चौक, सब्जी मंडी, ईमली चौक, शांति वट वृक्ष, बब्बन पान भंडार और डीएवी मोड़ पर पैदल गश्ती टीम तैनात रहती हैं। इस टीम में एक अधिकारी व तीन जवान रहते हैं।

छह दुकानों में हुई चोरी जांच की जा रही है

शहर के शहीद सराय और ईमली चौक के समीप 6 दुकानों में चोरी हुई है। इसकी जांच की जा रही है। फेराज हुसैन, प्रभारी थानाध्यक्ष, नगर थाना सीवान

चोर आसानी से दुकान का शटर काटकर सामान लेकर फरार

पहले भी दो दुकानों में चोरों ने की थी चोरी

27 जून को तेलहट्टा बाजार में चोरों ने दो दुकानों का शटर तोड़ 20 हजार से ज्यादा के सामान की चोरी कर ली। तेलहट्‌टा बाजार में छबीला प्रसाद और नौशाद अली की परचून की दुकान हैं। चोरों ने शटर का ताला तोड़ 20 हजार से ज्यादा नकद रुपये और दुकान में रखे सामान की चाेरी कर ली थी।

7 जून को चोरों ने दुकान का शटर उठाया, लेकिन चोरी नहीं कर सके

शहीद सराय गली में चोरी में दो बार असफल हो गए थे चोर

शहर के शहीद सराय गली में स्थित अमित कुमार पंसारी की कपड़ा की दुकान में चोरों ने शटर तोड़कर 25 हजार रुपए की चोरी कर ली। दुकानदार अमित पंसारी ने बताया कि दुकान में पहले भी दो बार चोरी हो चुकी है। पहले 7 जून को चोरों ने दुकान का शटर उठाया लेकिन शटर के पीछे लोहे की चैनल गेट होने की वजह से चोरी करने में असफल रहे। इसके बाद चाेरों ने 16 जून को दोबारा इसी दुकान में चाेरी करने की काेशिश की लेकिन चोर फिर असफल रहे। इसके बाद दुकानदार अमित पंसारी ने नगर थाना को इसके लिए सूचना दी। इसके बावजूद बुधवार की देर रात चोरों ने दुकान का शटर काट कर 25 हजार रुपए चोरी कर ली।

एक साथ 6 दुकानों में चोरी की सूचना के बाद पहुंची पुलिस।

X
नगर थाने से 500 मीटर पर 6 दुकानों के शटर काट लाखों की चोरी, गश्त करती रही पुलिस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..