• Hindi News
  • Bihar
  • Siwan
  • बीईओ के कार्यों की समीक्षा कर डीपीओ करेंगे कार्रवाई, 10 प्रखंडों के शिक्षकों के भुगतान की सूची भेजी गई बैंक
--Advertisement--

बीईओ के कार्यों की समीक्षा कर डीपीओ करेंगे कार्रवाई, 10 प्रखंडों के शिक्षकों के भुगतान की सूची भेजी गई बैंक

Siwan News - बीईओ के कार्यकलाप की समीक्षा डीपीओ स्थापना अमरेन्द्र कुमार मिश्रा दो-तीन दिनों में करेंगे और इसके बाद उन पर शो कॉज...

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 05:35 AM IST
बीईओ के कार्यों की समीक्षा कर डीपीओ करेंगे कार्रवाई, 10 प्रखंडों के शिक्षकों के भुगतान की सूची भेजी गई बैंक
बीईओ के कार्यकलाप की समीक्षा डीपीओ स्थापना अमरेन्द्र कुमार मिश्रा दो-तीन दिनों में करेंगे और इसके बाद उन पर शो कॉज करेंगे। अगर किसी बीईओ में ज्यादा खामी पाई गई तो उस पर कार्रवाई के लिए डीपीओ राज्य निदेशक के पास अनुशंसा भी करेंगे। मामला सातवें वेतन के भुगतान से जुड़ा है। अभी भी जिले में 10 प्रखंडों के 6 हजार से ज्यादा शिक्षकों को सातवें वेतन का लाभ नहीं मिल पाया है। इसके लिए डीपीओ बीईओ को जिम्मेवार ठहरा रहे हैं। 10 प्रखंडों के शिक्षकों के सातवें वेतन के अाधार पर सूची भुगतान के लिए सोमवार की शाम में बैंक भेज दी गई।

सातवें वेतन के आधार पर जून का वेतन भुगतान

इधर, 9 प्रखंडों के शिक्षकों को सातवें वेतन के आधार पर जून माह का वेतन भुगतान हो गया है। जबकि अन्य प्रखंड के शिक्षक अभी टकटकी लगाए हुए हैं। डीपीअो ने कई बार आदेश दिया है कि सातवें वेतन के आधार पर भुगतान के लिए बीईओ सीडी उपलब्ध कराएं। लेकिन बीईओ डीपीओ के पत्र को नजरअंदाज करते रहे। इस वजह से वेतन भुगतान का मामला अधर में लटका हुआ था। हालांकि 9 प्रखंडों के बीईओ एक सप्ताह पहले ही सीडी भेज दिया। इससे डीपीओ स्थापना ने पिछले सोमवार को ही वेतन भुगतान करने के लिए सीडी बैंक भेज दिया। वहां के शिक्षकों का वेतन भुगतान हो भी गया है। शिक्षकों का कहना है कि काफी डीपीओ व बीईओ के बीच आपसी असमंजस नहीं होने की वजह से इसका खामियाजा शिक्षकों को भुगतान पड़ रहा है। अगर जहां के बीईओ लापरवाही कर रहे हैं। उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। स्थापना के डीपीओ ने कहा कि वे हाईकोर्ट आए हैं। पटना से सीवान लौटते ही बीईअो के कार्य की समीक्षा की जाएगी। किस बीईओ ने किस कारण से सातवें वेतन के आधार पर वेतन भुगतान के लिए सीडी लेट से भेजी है या अभी तक नहीं भेजी है। उन पर कार्रवाई होगी। सातवें वेतन का लाभ शिक्षकों को अप्रैल 2017 से ही मिलना है। लेकिन अभी तक इसका लाभ 10 प्रखंड के शिक्षकों को नहीं मिला है।

X
बीईओ के कार्यों की समीक्षा कर डीपीओ करेंगे कार्रवाई, 10 प्रखंडों के शिक्षकों के भुगतान की सूची भेजी गई बैंक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..