• Hindi News
  • Bihar News
  • Siwan
  • सुरक्षा को लेकर आंदर के आयुष डाॅक्टरों ने की हड़ताल
--Advertisement--

सुरक्षा को लेकर आंदर के आयुष डाॅक्टरों ने की हड़ताल

आंदर प्रखंड के आयुष डॉक्टर सोमवार से हड़ताल पर चले गए हैं। हड़ताल पर जाने के बाद आंदर में स्वास्थ्य सेवा चरमरा गई है।...

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 05:35 AM IST
सुरक्षा को लेकर आंदर के आयुष डाॅक्टरों ने की हड़ताल
आंदर प्रखंड के आयुष डॉक्टर सोमवार से हड़ताल पर चले गए हैं। हड़ताल पर जाने के बाद आंदर में स्वास्थ्य सेवा चरमरा गई है। इलाज कराने आने वाले सैकड़ों मरीजों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा। जिस मरीज को ज्यादा जरूरी था। वह इलाज के लिए सीवान या अन्य स्थानों पर डॉक्टरोें के पास गए। आयुष एसोसिशन ने रविवार की रात बैठक कर हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया था। बैठक में निर्णय लिया गया कि किसी भी तरह का इलाज नहीं किया जाएगा। बैैठक में कहा कि डॉक्टरों का काम करना मुश्किल है।

जिले के अांदर में बैठक करते आयुष डॉक्टर।

प्रशासन भी असामाजिक तत्वों का लेता है पक्ष | इलाज के दौरान अगर मरीज की मौत हो रही है तो असामाजिक तत्व हंगामा कर रहे हैं। क्लीनिक में ताेड़फोड़ करते हैं। मरीज की हालत गंभीर होने पर उसे रेफर किया जा रहा है। रेफर होने के बाद अगर रास्ते में मरीज मर रहे हैं। इसके बाद भी हंगामा व तोड़फोड़ की जा रही है। लेकिन प्रशासन भी असामाजिक तत्वों का ही पक्ष ले रहा है। डॉक्टरों की सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराई जा रही है। बैठक में डॉ. ओपी यादव, डॉ. अारके गुप्ता, डॉ. सुनील, डॉ. केपी सिंह, डॉ. अनिरुद्ध शर्मा आदि थे।

क्या है मामला

आंदर बाजार स्थित एक महिला डॉक्टर पर मरीज की मौत के मामले में एफआईआर दर्ज करा दी गई। इस मामले में महिला डॉक्टर के पिता को भी आरोपित बना दिया गया। एफआईआर के आधार पर ही पुलिस ने पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। जबकि इलाज व ऑपरेशन से पिता का कोई संबंध नहीं होता है। पुलिस ने बिना जांच के ही एफआईआर दर्ज होने के पहले ही पिता को हिरासत में ले लिया।

X
सुरक्षा को लेकर आंदर के आयुष डाॅक्टरों ने की हड़ताल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..