Hindi News »Bihar »Siwan» बच्चे भ्रमण कर प्राप्त करेंगे कई तरह की जानकारी

बच्चे भ्रमण कर प्राप्त करेंगे कई तरह की जानकारी

बसंतपुर| अपग्रेडेड मिडिल स्कूल मठिया के बच्चों का दल मुख्यमंत्री बिहार दर्शन योजना के तहत शैक्षणिक परिभ्रमण पर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 04, 2018, 05:35 AM IST

  • बच्चे भ्रमण कर प्राप्त करेंगे कई तरह की जानकारी
    +1और स्लाइड देखें
    बसंतपुर| अपग्रेडेड मिडिल स्कूल मठिया के बच्चों का दल मुख्यमंत्री बिहार दर्शन योजना के तहत शैक्षणिक परिभ्रमण पर शुक्रवार की सुबह पटना के लिए रवाना हुआ। मुख्यालय के बीआरसी के वरीय बीआरसीसी राजेन्द्र प्रसाद ठाकुर ने हरी झंडी दिखा दल को रवाना किया। प्रभारी हेडमास्टर शशि शेखर ने बताया कि बच्चों का दल पटना के प्रमुख दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कर उनके बारे में नजदीक से जानकारियां लेगा। कहा कि भ्रमण से बच्चों में स्कूली पढ़ाई से इतर कई अन्य जानकारियां भी मिलती हैं।

    विधान पार्षद निकालेंगे 5 को सद्भावना यात्रा

    सीवान | विधान पार्षद टुनाजी पान्डेय ने 5 अगस्त को प्रस्तावित सद्भावना यात्रा की जानकारी दिए। उन्होंने जिले के सभी लोगों को इस यात्रा में हिस्सा लेने की अपील किए। टुनाजी ने कहा कि यह मौलाना मजहरुल हक, डॉ. राजेन्द्र प्रसाद, डॉ. बीबी मिश्रा की धरती है, जो पूरे मुल्क को सद्भावना का संदेश देती है। यही संदेश लोगों तक पहुंचाना है। उन्होंने बताया कि सद्भावना यात्रा गुठनी से मैरवा, सीवान, हसनपुुरा, चैनपुर, सिसवन, रघुनाथपुर से होकर दरौली तक जाएगी।

    आरडीडी ने बसंतपुर के अस्पतालों का किया निरीक्षण

    बसंतपुर | शहर बसंतपुर व नबीगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण शुक्रवार को छपरा के आरडीडी डॉ. यूएस मधुप व क्षेत्रीय अनुश्रवण व मूल्यांकन पदाधिकारी मनोज कुमार ने शुक्रवार को किया। उन्होंने अस्पताल के विभिन्न विभागों का गहन निरीक्षण किया। हेल्थ मैनेजर बीके सिंह ने बताया कि अधिकारियों ने आउटडोर, दवा के भंडार, ऑपरेशन थियेटर, विभिन्न रोगों के टीके की रख-रखाव के अलावा विभिन्न पंजियों की भी जांच की। अस्पताल में उपलब्ध सेवाओं के बाबत पूरी जानकारी ली। सफाई व्यवस्था को लेकर सफाई कर्मियों को कड़ी फटकार भी लगाई। अधिकारियों ने अस्पताल की व्यवस्था पर संतुष्टि दिखाई। बसंतपुर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. कुमार रवि रंजन, डॉ. राकेश कुमार, फूलमनी ब्राउज, पुष्पा कुमारी, अंबुज कुमार समेत बसंतपुर व नबीगंज अस्पताल के सभी कर्मी मौजूद थे।

    कचरा फेंकने से मना करने पर किया घायल

    मैरवा | मैरवा के नई बाजार में कचरा फेंकने से मना करने के विवाद में पड़ोसियों ने युवक को मारपीट कर घायल कर दिया है। परिजनों ने इलाज के लिए युवक को रेफरल अस्पताल मैरवा लाया। घायल नीरज कुमार बर्नवाल है। नीरज का कहना है कि उसके पड़ोसियों द्वारा छत पर हमेशा कचरा फेंक दिया जाता है। बरसात का समय होने के कारण कचरे की वजह से छत पर पानी लगता है। इससे छत टपकने लगती है। उसने अपने पड़ोसी कन्हैया प्रसाद व विनोद प्रसाद को कचरा फेंकने से मना किया। इस बात को लेकर तीनों नाराज हो गए तथा उसे मारपीट कर घायल कर दिया। पीडित ने इस आशय का आवेदन मैरवा थाने में देकर न्याय की गुहार लगाई है।

    प्रखंड प्रमुख के चुनाव के लिए मतदान 16 को

    बड़हरिया| प्रखंड प्रमुख पद के लिए मतदान 16 अगस्त को होगा। इसकी जानकारी बीडीओ अशोक कुमार ने शुक्रवार को दी। बीडीओ ने बताया कि जिला प्रशासन ने 16 अगस्त को प्रमुख पद के लिए मतदान करने का आदेश दिया है। सभी निर्वाचित बीडीसी सदस्यों को 16 अगस्त को मतदान में भाग लेने के लिए कहा गया है। 11 जुलाई को भाभोपाली पंचायत की बीडीसी रीता देवी ने प्रखंड प्रमुख सुबुक तारा खातून के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का हस्ताक्षरयुक्त आवेदन दिया था।

    मांझी के विधायक पार्टी को करेंगे मजबूत

    रघुुनाथपुर| 2019 में होने वाले लोक सभा चुनाव देखते हुए सभी राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरु कर दी है। भारत में वर्षो राज करने वाली कांग्रेस पार्टी ने बिहार में उन सभी विधानसभा क्षेत्रों में जहां कांग्रेस के विधायक नही है । उनके अगल बगल के विधायकों को जिम्मेवारी दी गई है कि उक्त क्षेत्रो में कांग्रेस को मजबूत करें। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर बिहार कांग्रेस के चुनाव प्रभारी पूर्व मंत्री विजय शंकर दुबे को नियुक्त किया गया है । पूर्व मंत्री सह मांझी विधायक विजयशंकर दुबे को छपरा तथा सीवान के सभी विधानसभा क्षेत्रो के प्रभारी नियुक्त किया गया हैं। जिससे पार्टी के गठन में मजबूती होगा। इसकी सूचना अरविन्द तिवारी दी ।

  • बच्चे भ्रमण कर प्राप्त करेंगे कई तरह की जानकारी
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Siwan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×