• Home
  • Bihar News
  • Siwan
  • परीक्षा केंद्र दूर बनाए जाने पर अभ्यर्थियों का हंगामा, लाठीचार्ज
--Advertisement--

परीक्षा केंद्र दूर बनाए जाने पर अभ्यर्थियों का हंगामा, लाठीचार्ज

रेलवे बोर्ड नौ अगस्त से असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन की भर्ती के लिए परीक्षा लेने जा रहा है। रेलवे के इन...

Danik Bhaskar | Aug 02, 2018, 05:35 AM IST
रेलवे बोर्ड नौ अगस्त से असिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन की भर्ती के लिए परीक्षा लेने जा रहा है। रेलवे के इन पदों की परीक्षा पहली बार कंप्यूटर आधारित होगी, लेकिन परीक्षा केंद्र काफी दूर होने के कारण परीक्षार्थी काफी नाराज हैं। सीवान के छात्रों का हैदराबाद में केन्द्र देने नाराज परीक्षार्थियों ने बुधवार को ट्रेन का चक्का जाम करने सीवान जंक्शन पहुंच गए। उधर आक्रोशित छात्रों को पुलिस ने सीवान स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में ही रोक लिया, जिससे छात्र आक्रोशित हो गए और पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने पहले आक्रोशित छात्रों को समझाने का प्रयास किया। छात्र जब नहीं मानें तो पुलिसकर्मियों ने छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया। इससे दर्जन भर गाड़ियों के शीशे टूट गए। पथराव में जीआरपी के एक जवान व एक मीडियाकर्मी भी घायल हो गए। चोटिल जीआरपी जवान लालबाबू सिंह हैं। उनके पैर में गोली लगी है। इसी को लेकर बुधवार की सुबह नाराज छात्र माले के नेतृत्व में पहले शहर में प्रदर्शन भी किया। हंगामा को देखते हुए स्टेशन पर आरपीएफ जीआरपी व टाउन थाने की पुलिस पहले से ही तैनात कर दी गई थी।

सीवान स्टेशन के गेट पर प्रदर्शन करते छात्र।

परीक्षा केंद्र बदलने के लिए रेलवे ने दे दिया है ऑप्शन

एसएस एससी गिरि ने बताया कि रेलवे ने परीक्षा केंद्र बदलने का ऑप्शन दे दिया है। वे इसके लिए आॅनलाइन प्रक्रिया अपना सकते है। फिर भी छात्र मानने के लिए तैयार नहीं थे। हंगामे की सूचना पर एसडीओ अमन समीर व एएसपी कांतेश कुमार मिश्र, टाउन थाने के इंस्पेक्टर सुबोध कुमार, मुफ्फस्सिल थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार भी बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ आ गए। काफी समझाने के बाद भी छात्र स्टेशन पर जबरन प्रवेश करने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

पुलिस ने शहर में किया फ्लैग मार्च | पथराव के बाद पुलिस बचाव में भागने लगे। बाद में पुलिस जब सख्त हुई तो प्रदर्शनकारी छात्र भागने के लिए मजबूर हुए। छात्र शहर में उपद्रव नहीं करें इसके लिए शहर में भी पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। पथराव के बाद सर्कुलेटिंग एरिया में ईंट के टुकडे़ बिखर गए थे।

जाम कार्यकर्ताओं ने रोकी ट्रेन| सीवान स्टेशन पर बुधवार को जाप कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोकी और उस दौरान प्रदर्शन भी किया। कार्यकर्ता पहले प्लेटफॉर्म संख्या एक पर गए और वहां पर प्रदर्शन किया। केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।