Hindi News »Bihar »Siwan» किसानों की ऋण माफी व प्रदेश को सूखाग्रस्त घोषित करने के लिए राजद ने दिया धरना

किसानों की ऋण माफी व प्रदेश को सूखाग्रस्त घोषित करने के लिए राजद ने दिया धरना

किसानों की ऋण माफी तथा प्रदेश को सूखाग्रस्त घोषित करने के उद्देश्य से स्थानीय समाहरणालय पर राष्ट्रीय जनता दल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 25, 2018, 05:40 AM IST

किसानों की ऋण माफी व प्रदेश को सूखाग्रस्त घोषित करने के लिए राजद ने दिया धरना
किसानों की ऋण माफी तथा प्रदेश को सूखाग्रस्त घोषित करने के उद्देश्य से स्थानीय समाहरणालय पर राष्ट्रीय जनता दल द्वारा एक दिवसीय धरना आयोजित किया गया। धरना की अध्यक्षता राजद जिलाध्यक्ष परमात्मा राम ने किया। धरने के उपरांत राजद कार्यकर्ताओं द्वारा राज्य की गिरती विधि व्यवस्था और व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ शहर के जेपी चौक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया। धरना में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि बिहार का किसान ऋण लेकर खेती करता है। मौसम की मार नकली खाद-बीज के प्रयोग तथा उसकी उपज के लिए उपयुक्त बाजार नहीं मिलने के कारण किसान की मेहनत और उपज का लागत नहीं निकल पाता है।

जिसके कारण प्रतिवर्ष किसान को घाटा उठाना पड़ता है और वह तनाव में रहता हैं। इसलिए किसान सरकारी ऋण चुकाने में असमर्थ होता है और बार-बार आत्महत्या की बातें सोचता है। पूर्व मंत्री ने कहा कि राजद सरकार से यह मांग करती है कि किसानों के ऋण माफ किया जाए और बिहार को सूखाग्रस्त राज्य घोषित करें।

जेपी चौक पर पुतला दहन के बाद पर धरना देते राजद के कार्यकर्ता।

सरकारी अनुदान का लाभ मिले

जिससे किसानों को सरकारी अनुदान का लाभ मिल सके। वही जिलाध्यक्ष परमात्मा राम ने संबोधित करते हुए कहा कि किसानों के हित में हमारी मांगों को नहीं मानने पर हम सड़कों पर उतरेंगे और लोकतांत्रिक तरीके से सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे। इस मौके पर लीलावती गिरी, कृष्णा देवी, रेनू सिंह, रश्मि कुमारी, सुरेंद्र पाण्डेय, ओसियर यादव, उमेश कुमार, शंकर प्रसाद, चंद्रमा प्रसाद, मोहम्मद फजलुद्दीन, लड्‌डन खान, संजय कुशवाहा, अशोक राय, अरविंद गुप्ता, हरिश्चंद्र जायसवाल, अजय चौहान, हरेंद्र सिंह पटेल, एहतेशामुल हक सिद्दीकी, अजय जायसवाल, गुड्डू, रंजीत यादव, विजय जायसवाल, कमलेश बैठा, रामदेव राम, ओमप्रकाश यादव, अवधेश चौहान, रविंदर यादव, अनिल यादव, लालबाबू चौधरी, भोला चौधरी, जितेंद्र सिंह, शैलेंद्र यादव, ललन यादव, परवेज आलम, अविनाश कुशवाहा, अफजल मुखिया, उमेश यादव, लकी, अफजल इकबाल सना, रेयाज अहमद सहित कई लोग उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Siwan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×