Hindi News »Bihar »Siwan» शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए एसएलपी वापस ले सरकार

शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए एसएलपी वापस ले सरकार

परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के महासचिव विनय कुमार तिवारी ने कहा कि बिहार के नियोजित शिक्षकों के साथ...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 25, 2018, 05:40 AM IST

परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के महासचिव विनय कुमार तिवारी ने कहा कि बिहार के नियोजित शिक्षकों के साथ केन्द्र और राज्य सरकार दोनों ही अत्याचार कर रही हैं। जिससे शिक्षकों के मन में बिहार में एनडीए गठबंधन की सरकार के प्रति गलत संदेश जा रहा हैं।

सरकार नहीं चाहती है कि बिहार की शिक्षा व्यवस्था सुधरे। सुप्रीम कोर्ट में सरकार द्वारा जो बयान दिया गया कि वह सरकार की शिक्षा व शिक्षक विरोधी मंशा को स्पष्ट रूप से दर्शाता है। बिहार सरकार के गलत मंसूबों का केन्द्र सरकार द्वारा समर्थन देना और ये कहना कि बिहार के नियोजित शिक्षक वेतनमान के हकदार नहीं है। साथ ही कहा कि बिहार सरकार की वित्तीय हालत वैसी नहीं है कि उन्हें वेतनमान दे सके।

केंद्र सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में ऐसा बयान देना काफी शर्मनाक है। शिक्षक समाज इसकी भर्त्सना करता है। अभी भी वक्त है कि राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट से एसएलपी वापस लेकर शिक्षा व शिक्षक समाज की स्वर्णिम व उत्तरोत्तर विकास के लिए समान काम के लिए समान वेतन की अधिसूचना जारी करें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Siwan

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×