• Hindi News
  • Bihar
  • Siwan
  • नगर पंचायत की सुस्ती से फिर अतिक्रमणकारी काबिज
--Advertisement--

नगर पंचायत की सुस्ती से फिर अतिक्रमणकारी काबिज

Dainik Bhaskar

Aug 05, 2018, 05:40 AM IST

Siwan News - नगर पंचायत मैरवा के सुस्त रवैये के कारण नगर क्षेत्र में अतिक्रमण कारियों ने पुनः अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है।...

नगर पंचायत की सुस्ती से फिर अतिक्रमणकारी काबिज
नगर पंचायत मैरवा के सुस्त रवैये के कारण नगर क्षेत्र में अतिक्रमण कारियों ने पुनः अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है। नगर पंचायत ने अभियान चलाकर नगर क्षेत्र से 23 और 24 जुलाई को अतिक्रमण हटवाया था। अतिक्रमण हटाए जाने के बाद से नगर की शक्ल और सूरत बदल गयी थी। सड़कें दोगुनी चौड़ी हो गईं तथा जाम की समस्या ही समाप्त हो गई। वहीं नगर के पदाधिकारियों द्वारा कुछ लोगों को एक हफ्ते के अंदर अपने अतिक्रमण को पूर्णतः हटाने का निर्देश दिया था। लेकिन प्रशासन की सुस्ती की वजह से अतिक्रमण हटाना तो दूर अतिक्रमण हटाए गए लोगों ने धीरे धीरे पुनः अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है।

अतिक्रमण हटवाने के दौरान प्रशासनिक पदाधिकारियों द्वारा बालू तथा छड के ऐसे व्यवसायियों जिन्होंने अतिक्रमण किया है को हटाने का सख्ती से निर्देश दिया था। लेकिन 15 दिन बाद भी अतिक्रमण हटाना तो दूर उनके द्वारा और अतिक्रमण किया जा रहा है। नगरपंचायत ने अतिक्रमण हटवाने के के दौरान दो व्यवसायियों का सामान जब्त करते हुए उनपर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था। लेकिन इसके बावजूद अतिक्रमण कारियों पर कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ा है।

हालांकि नगर पंचायत अतिक्रमण हटा गई भूमि पर दुबारा अतिक्रमण किए जाने वालों से सख्ती से निबटने की बात करता है। इसके लिए अतिक्रमण कारियों से 10 हजार रुपये वसूल करने तथा अतिक्रमण का सामान जब्त करने का लाउडस्पीकर से एनाउंसमेंट कराया। लेकिन अतिक्रमण कारियों पर इस घोषणा का कोई प्रभाव नहीं दिख रहा है। अतिक्रमण कारियों पर प्रशासन तथा पदाधिकारियों का कोई खौफ नहीं है। ज्ञात हो कि सोमवार और मंगलवार को ही एसडीओ के नेतृत्व में प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटवाया गया था। जबकि मैरवा को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए मैरवा नगर प्रशासन गंभीर नहीं है। ज्ञात हो कि 23 और 24 जुलाई को नगर पंचायत क्षेत्र से एसडीओ अमन समीर के नेतृत्व में नगर क्षेत्र से अतिक्रमण हटवाया गया था।

X
नगर पंचायत की सुस्ती से फिर अतिक्रमणकारी काबिज
Astrology

Recommended

Click to listen..