• Hindi News
  • Bihar
  • Siwan
  • रक्तदान हैं महादान, युवा रक्तदान के लिए आगे आएं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें
--Advertisement--

रक्तदान हैं महादान, युवा रक्तदान के लिए आगे आएं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें

Siwan News - नगर के महादेवा रोड स्थित कलावती मैरिज हॉल में रविवार को स्वैच्छिक संस्थाओं द्वारा भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी के...

Dainik Bhaskar

Jul 23, 2018, 05:45 AM IST
रक्तदान हैं महादान, युवा रक्तदान के लिए आगे आएं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें
नगर के महादेवा रोड स्थित कलावती मैरिज हॉल में रविवार को स्वैच्छिक संस्थाओं द्वारा भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी के तत्वावधान में रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा संचालित रक्त अधिकोष की टीम ने रक्त एकत्रित किया। सर्वप्रथम सीवान ब्लड डोनर क्लब के रक्तदान कार्यक्रम का इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव द्वारा उद‌्घाटन किया।

सचिव ने अपने संबोधन में कहा कि रक्तदान महादान है। इस कार्य में युवाओं को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। साथ ही कहा कि युवा रक्तदान के लिए आगे आएं और दूसरों का जीवन बचाएं। सचिव ने इस कार्यक्रम की सफलता के लिये युवाओं तथा महिलाओं को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि आमतौर पर महिलाएं रक्तदान से झिझकती हैं, लेकिन इस शिविर में उनकी सहभागिता ने मिथक को तोड़ दिया है। सीवान ब्लड डोनर क्लब के द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में 21 यूनिट रक्त जमा किया गया।

वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में सम्मानित करते सदस्य।

बसंतपुर से 40 यूनिट रक्त प्राप्त हुआ है

वहीं दूसरी तरफ डिस्ट्रिक्ट ब्लड डोनर टीम के संयोजक साहिल ने बताया कि बसंतपुर से 40 यूनिट रक्त प्राप्त हुआ है तथा जिला मुख्यालय स्थित कैफे हाउस में लगभग 30 रक्तदाताओं ने अपना बहुमूल्य रक्त दिया है। प्रबंध समिति के सदस्य राजीव रंजन राजू ने युवाओं, महिलाओं को उनकी सहभागिता के लिए तथा कार्यक्रम की सफलता के लिए धन्यवाद दिया। इस अवसर पर रक्त अधिकोष के सतीश कुमार पाण्डेय जयंत, झनन्नान, बिरेन्द्र पाण्डेय, मल्लिका कुमारी, विनोद कुमार सिंह, रियाजुद्दीन अनवर समेत आरजे राणा, नवीन सिंह परमार, सुधीर कुमार, संदीप तुलस्यान समेत समाजसेवी केशव सिंह आदि उपस्थित थे।

रक्तदान किसी के लिए जीवन दान होता है, हर युवा प्रेरणा लें

सिटी रिपोर्टर| छपरा

फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया एवं सारण पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में रविवार को शहर के पुलिस लाइन कैंपस में स्वैच्छिक ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया। कैंप का शुभारंभ मुख्य अतिथि सह सारण के डीएम सुब्रत कुमार सेन एवं एसपी हरकिशोर राय व रामकृष्ण आश्रम के सचिव स्वामी अतिदेवानंद महाराज ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित करके किया। मौके पर सीपीएस स्कूल के डायरेक्टर हरेंद्र सिंह ,महिला हेल्पलाइन के प्रोजेक्ट मैनेजर मधुबाला, राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित मंटू कुमार यादव,स्कॉलर पब्लिक स्कूल के प्राचार्य डॉक्टर अंजली सिंह एवं कश्मीरा सिंह मौजूद थे। मौके पर डीएम श्री सेन ने कहा कि रक्तदान किसी के लिए जीवनदान होता है। इससे बड़ा दान कुछ नहीं होता है। उन्होंने संस्था के युवाओं के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि युवाओं का यह प्रयास औरों के लिए भी मिसाल बनेगा।

एहसास तब होता है जब कोई अपना जिंदगी और मौत के बीच झूलता है : एसपी

सारण एसपी हरकिशोर राय ने कहा कि रक्तदान की महत्ता का एहसास हमें तब होता है जब कोई अपना जिंदगी और मौत के बीच जूझता है। जबकि सिविल सर्जन डा. ललित मोहन ने कहां की फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया की युवाओं का रक्तदान के प्रति समर्पण काबिले तारीफ है।आईजी आवार्डी मंटू कुमार यादव ने कहा कि हमारा संकल्प है कि आने वाले समय में रक्त की कमी से छपरा में किसी की जान नहीं जाए,इसके लिए संस्था प्रतिबद्ध है।

इन्होंने कैंप में पहुंचने के बाद स्वेच्छा से ब्लड डोनेट किया

वहीं इसके अलावा संस्था के मेंबर व संस्था की अपील पर कैंप में पहुंचे रचना पर्वत, विश्वजीत कुमार, राहुल कुमार ,रामलाल, राकेश कुमार सिंह, चंदन कुमार, सिंह रंजन कुमार ,धर्मेंद्र कुमार, कमलेश चंद्र ,मनोज कुमार ,सोनी कुमारी ,जितेंद्र कुमार ,समीर रश्मि ,नूतन ,मंजय कुमार ,कृष्ण मोहन ,रंजन कुमार सिंह, प्रियंका कुमारी ,रंजन कुमार श्रीवास्तव, अंकित राय ,अमित कुमार, गौतम कुमार ,सहित 26 युवाओं ने अपना ब्लड स्वेच्छा से डोनेट किया।

X
रक्तदान हैं महादान, युवा रक्तदान के लिए आगे आएं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..