• Hindi News
  • Bihar
  • Siwan
  • करहनु-मचकना गांव के पास ट्रैक्टर पलटा, किशोर की मौत, दो घायल
--Advertisement--

करहनु-मचकना गांव के पास ट्रैक्टर पलटा, किशोर की मौत, दो घायल

सिटी रिपोर्टर | जीरादेई/हुसैनगंज मंगलवार की सुबह करीब 8 बजे करहनु-मचकना गांव के बार्डर पर ट्रैक्टर पलट गया, जिसपर...

Dainik Bhaskar

Jul 25, 2018, 05:45 AM IST
करहनु-मचकना गांव के पास ट्रैक्टर पलटा, किशोर की मौत, दो घायल
सिटी रिपोर्टर | जीरादेई/हुसैनगंज

मंगलवार की सुबह करीब 8 बजे करहनु-मचकना गांव के बार्डर पर ट्रैक्टर पलट गया, जिसपर सवार किशोर की दबकर मौत हो गई। पुलिस प्रशासन दाे घंटे तक मूकदर्शक बनकर एक-दूसरे के क्षेत्र का मामला बताने में लगे रहे। घटना हुसैनगंज थाना क्षेत्र के करहनु मचकना बार्डर की है, जहां मंगलवार की सुबह आठ बजे खेत जोतने गया ट्रैक्टर तेज रफ्तार के कारण खाई में पलट गया। इस हादसे में ट्रैक्टर पर सवार 12 वर्षीय मनीष यादव की दबकर मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल ड्राइवर और बबलू यादव नामक किशोर को गंभीर स्थिति में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बड़ी संख्या में लोग भी मौके पर जुट गए

घटना की सूचना पर जीरादेई व हुसैनगंज दोनों थाना की पुलिस मौके पर पहुुंची लेकिन दोनों में करीब दो घंटे तक सीमा को लेकर विवाद होता रहा। ट्रैक्टर के नीचे किशोर का शव दबा रहा। यह देखकर बड़ी संख्या में लोग भी जुट गए। बाद में स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने हस्तक्षेप किया और घटना स्थल मौजूद हुसैनगंज थाना प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने कार्रवाई प्रारंभ की। करीब दो घंटे के बाद शुरू हुई कार्रवाई के बाद जेसीबी से ट्रैक्टर को हटाकर किशोर के शव को निकाला गया और उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। इस घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है।

सामने ट्रैक्टर के नीचे दो घंटे तक दबा पड़ा रहा किशोर का शव

सीमा विवाद में दो घंटे मूकदर्शक बनी रही जीरादेई व हुसैनगंज पुलिस

करहनु मचकना बाॅर्डर पर मौत के बाद पहुंची पुलिस और रोते बिलखते परिजन।

क्या है मामला

मंगलवार सुबह आठ बजे बलईपुर पकवलिया गांव का ड्राइवर मचकना व करहनु चंवर में खेत जोतने के लिए ट्रैक्टर लेकर निकला था। खेत जोतने के लिए मचकना निवासी ललन यादव का 12 वर्षीय पुत्र मनीष यादव और उसका दोस्त गांव के रामाशंकर यादव का पुत्र बबलू यादव के साथ ट्रैक्टर पर सवार होकर ड्राइवर के साथ जा रहा था। अचानक कर हनु मचकना गांव के बार्डर पर ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गड‌्ढे में पलट गया। ट्रैक्टर पलटने के क्रम में ट्रैक्टर का इंजन मनीष यादव के शरीर पर आ गया, जिससे मनीष यादव की घटना स्थल पर ही मौत गयी। वहीं ड्राइवर सहित अन्य सवार बबलू यादव गंभीर रूप से घायल हो गए । जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल सीवान भेज दिया गया।

ट्रैक्टर की रफ्तार तेज होने के कारण अनियंत्रित होकर खाई में पलटा

जेसीबी से निकला ट्रैक्टर के नीचे दबे किशोर की लाश

ग्रामीणों की सूचना के दो घंटे के बाद मौके पर जेसीबी पहुंची और ट्रैक्टर के नीचे दबे शव को निकाला। सूचना के बाद हुसैनगंज और जीरादेई थाना का बार्डर होने से दोनों थाना के थानाध्यक्ष घटना स्थल पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य में जुट गए।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

दुर्घटना के बाद हादसे में मृत हुसैनगंज थाना के मचकना निवासी मनीष यादव के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। मृतक मनीष यादव हुसैनगंज थाना के मचकना मध्य विद्यालय का छठे वर्ग का छात्र था। चार दिन पूर्व मनीष के पिता ललन यादव परदेश निकले थे।

घायल ड्राइवर और किशोर का सदर अस्पताल में चल रहा है इलाज

घायल वृद्ध की इलाज के दौरान मौत

नौतन | नौतन थाना क्षेत्र के बसदेवा निवासी घायल वृद्ध की इलाज के दौरान मौत हो गई । रविवार की संध्या आठ बजे वृद्ध गंभीर रूप से घायल हो गया था। मृतक की पहचान बसदेवा निवासी शिवरतन प्रसाद के रूप में हुई है। वह सिसवाँ मोड़ से चाय पीकर लौट रहे थे तभी सिसवां मोड़ से 100 गज दक्षिण एक बाइक से ठोकर लगी और वे घायल होकर गिर पड़े । उनके सिर, पैर तथा हाथ, कमर तथा सिर में गंभीर चोटें आ गई। बाइक सवार उत्तर प्रदेश के खामपार थाना क्षेत्र के खेमीपुर निवासी संदीप कमकर पिता मदन कमकर नौतन से मजदूरी करके लौट रहा था। तभी उक्त स्थान पर बाइक अनियंत्रित हो गई और वृद्ध से टकरा गई । घायल वृद्ध और बाइक सवार दोनों का इलाज एक निजी अस्पताल में कराया गया । स्थिति की गंभीरता को देखते हुए डाॅक्टर ने बेहतर इलाज के लिए वृद्ध को सीवन रेफर कर दिया, जहाँ इलाज के दौरान सोमवार को उसकी मौत हो गई ।

X
करहनु-मचकना गांव के पास ट्रैक्टर पलटा, किशोर की मौत, दो घायल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..